होम / IND Win toss and elect To Bowl in Big T20 Match भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया

IND Win toss and elect To Bowl in Big T20 Match भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया

Harpreet Singh • LAST UPDATED : November 5, 2021, 7:42 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :
IND Win toss and elect To Bowl in Big T20 Match :
टी20 वर्ल्ड कप में आज खेले जाने वाले सुपर-12 के दो मुकाबलों में से दूसरा मुकाबला भारत और स्काटलैंड के बीच होगा। यह मैच शाम 7:30 बजे दुबई में खेला जाएगा। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। इससे पहले खेले गए अपने तीन मुकाबलों में से भारत को दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। वहीं एक मैच में भारत ने जीत हासिल की है। भारत को वर्ल्ड के अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान और दूसरे मुकाबले में न्यजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था।

तो वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम ने जीत का खाता खोला था। वहीं स्काटलैंड की टीम इस वर्ल्ड कप में खेले अपने तीनों मैचों मे जीत का खाता नहीं खोल पाई है। स्काटलैंड की नजर इस मैच में उल्ट-फेर कर अपना जीत का खाता खोलने पर होगी। वहीं भारतीय टीम के लिए यह मैच जीतना बेहद जरूरी है। यही नहीं भारत को यह मुकाबला एक बड़े अतंर से जीतना होगा। इसके बाद भी सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारतीय टीम को न्यूजीलैंड की हार पर निर्भर रहना होगा। IND Win toss and elect To Bowl in Big T20 Match

भारतीय बल्लेबाजों को फिर करना होगा अच्छा प्रदर्शन IND Win toss and elect To Bowl in Big T20 Match

पहले दो मैचों में भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन काफी खराब रहा था। लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन लय में लौटने के सकेंत दे दिए हैं। केएल राहुल और रोहित शर्मा ने भारतीय टीम को एक अच्छी शुरुआत दी थी। और पहली विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की थी। दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाए थे। इनके अलावा बल्लेबाजी करने आए रिषभ पंत हार्दिक पांड्य ने भी ताबतोड़ बल्लेबाजी करते हुए स्कोर को 200 के पार पहुंचाया था। भारतीय बल्लेबाजों से ऐसे ही प्रदर्शन से की उम्मीद इस मैच में भी जताई जा रही है। स्कॉटलैंड के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों को फिर फायर पावर दिखाना होगा।

पिछले मैच में दिखा स्कॉटलैंड का अच्छा प्रदर्शन IND Win toss and elect To Bowl in Big T20 Match

स्काटलैंड ने अपना पिछला मुकाबला न्यूजीलैंड से खिलाफ खेला था। हालांकि यह मुकाबला स्काटलैंड हार गई लेकिन इस मुकाबले में स्काटलैंड का प्रदर्शन शानदार रहा था। जिसकी बदौलत टीम ने मैच को उल्ट-फेर के काफी करीब ला दिया था। उस मैच में स्कॉटलैंड को सिर्फ 16 रन से हार मिली थी। और अगर ऐसा ही प्रदर्शन करके भारतीय टीम को मुश्किल में डाल सकती है। ऐसे में भारतीय टीम की सेमीफाइनल में पहुंचनी की उम्मीदों पर पानी फिर सकता है।

दोनों टीमें पहली बार होगीं आमने-सामने IND Win toss and elect To Bowl in Big T20 Match

भारत और स्काटलैंड आज पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में एक-दूसरे के खिलाफ कोई मैच खेलेंगे। इससे पहले ये दोनों आज तक टी20 वर्ल्ड कप में नहीं भिड़ी है। साल 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में इन दोनों के बीच मुकाबला होना जरूर तय हुआ था। लेकिन बारिश के कारण इस मैच को रद्द करना पड़ा था। अब देखना यह होगा कि इस पहली भिडंत को कौन-सी टीम अपने नाम करती है।

पिच रिपोर्ट IND Win toss and elect To Bowl in Big T20 Match

दुबई इंटरनेशनल ग्राउंड की पिचें धीमी हैं। यहां स्पिनरों के मुकाबले तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा रहा है। वहीं औसतन स्कोर की बात करें तो यहां आईपीएल के पिछले दो सीजन में 150-160 के बीच ही ज्यादा स्कोर बनें हैं। इसके साथ ही यह मुकाबला शाम के समय में खेला जाना है।

तो लिहाजा ओस एक अहम भूमिका निभा सकती है। इससे यह तो कह सकते हैं कि जो भी कप्तान टॉस जीतेगा, पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकता है। और ओस के समय यानी दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते समय इसका फायदा उठा सकता है। बता दें कि भारतीय कप्तानी विराट कोहली भारत के लिए पिछले 14 मैचों में से 13 में टॉस हार चुके हैं। IND Win toss and elect To Bowl in Big T20 Match

Read More : NZ beat NAM in Big Match of T20 World Cup न्यूजीलैंड ने नामीबिया को जरूरी मुकाबले में हराया

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Kareena Kapoor Khan ने सैफ-तैमूर और जेह संग मई डंप से तस्वीरें की शेयर, देखें फोटोज -Indianews
Cannes 2024: TMKOC की Deepti Sadhwani ने रेड कार्पेट पर कृति सेनन का लुक किया कॉपी, देखें तस्वीर -Indianews
Mr & Mrs Mahi: जान्हवी कपूर-राजकुमार राव का मजेदार वीडियो आया सामने, नूडल्स और पुचका खाते आए नजर -Indianews
Hajipur Lok Sabha Seat: देवताओं के नामों का दिलचस्प राजनीतिक संग्राम, जानिए हाजीपुर सीट किसका रहा गढ़- Indianews
बाल ठाकरे के पोते Aaishvary Thackeray करेंगे बॉलीवुड में एंट्री, पांच साल से कर रहे हैं तैयारी -Indianews
Nayanthara ने अपने प्यार विग्नेश शिवन संग रोमांटिक मोमेंट्स किए शेयर, हाथों में हाथ डाले नजर आया कपल -Indianews
भारत में आज लॉन्च नहीं होगा Samsung Galaxy F55 5G, नई लिस्ट हुई जारी-Indianews
ADVERTISEMENT