होम / IND Won First Match in T20 World Cup Beat AFG भारत ने अफगानिस्तान को हराया, सेमीफाइनल की दौड़ में

IND Won First Match in T20 World Cup Beat AFG भारत ने अफगानिस्तान को हराया, सेमीफाइनल की दौड़ में

Harpreet Singh • LAST UPDATED : November 3, 2021, 11:13 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
IND Won First Match in T20 World Cup Beat AFG :
टी20 विश्व कप के सुपर-12 मुकाबले में आज बड़े मैच में भारत ने अफगानिस्तान को हरा दिया। भारत के 210 रनों का पीछा करने के लिए उतरी अफगानिस्तान की टीम 20 ओवर में मात्र 144 रन ही बना पाई। भारत ने यह मैच 66 रन से जीत लिया। इस मैच में भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने बढ़िया प्रदर्शन किया।

वहीं लक्ष्य का पीछा कर रही अफगान टीम ने निरंतर अंतराल पर विकेट खोए। अफगानिस्तान की शुरूआत काफी खराब रही। तीसरे ओवर की अंतिम गेंद पर मोहम्मद शमी ने मोहम्मद शहजाद को 0 पर आउट कर दिया। अगली ही गेंद पर जसप्रीत बुमराह ने हजरतुल्लाह जजई (13) को आउट कर दिया। जिसके बाद रहमानुल्ला गुरबाज ने मैदान पर आकर बड़े शॉट लगाने शुरू कर दिए।

गुरबाज ने एक ओवर में शमी को दो छक्के और और 1 चौका जड़ा। गुरबाज को रविंद्र जडेजा ने फिरकी में फंसाया। उन्होंने 10 गेंद पर 19 रन बनाए। जिसके बाद अश्विन ने गुलबदीन नाइब (18) और अगले ओवर में नजीबुल्लाह जदरान (11) को आउट किया। 18वें ओवर की पहली गेंद पर शमी ने कप्तान नबी को आउट किया। ओवर की तीसरी गेंद पर शमी ने राशिद खान को आउट किया।

अगले दो मैच जीतना चाहेगा भारत IND Won First Match in T20 World Cup Beat AFG

टी20 विश्व कप में आज से पहले के मैच की बात करें तो भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। वहीं आज के मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने अफगानिस्तान के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी और गेंदबाजी की। जिससे अफगानिस्तान को हरा दिया। वर्ल्ड कप 2021 के अपने पहले मुकाबले में जहां भारत को पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। वहीं दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड से भी हार मिली थी।

ये दोनों मैच हार कर भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता भी लगभग बंद हो गया है। अब भारत को दूसरी टीमों की हार-जीत पर निर्भर रहना पड़ेगा। यही नहीं भारत को अपने बाकी मैचों को बड़े अंतर से जीत कर अपनी रन रेट को भी बेहतर करना होगा।

भारतीय गेंदबाजों ने दिखाई प्रतिभा IND Won First Match in T20 World Cup Beat AFG


इस वर्ल्ड कप के पहले दो मैच में भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। बल्कि बहुत निराशाजनक रहा है। पहले मैच में जहां भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ एक समानजनक स्कोर खड़ा किया था। वहीं इस मैच में गेंदबाजों का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। भारतीय गेंदबाज पाकिस्तान के एक खिलाड़ी को भी आउट नहीं कर पाए थे। इस मैच को पाकिस्तान की टीम ने 10 विकेट से जीता था।

वहीं दूसरे मैच में भारत का स्कोर कम जरूर था। लेकिन यहां भी भारतीय गेंदबाज कुछ खास नहीं कर पाए और न्यूजीलैंड के केवल दो ही विकेट ले पाए। आज के मैच में भारतीय गेंदबाजों ने एकदम सधी हुई गेंदबाजी की और अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को बांध कर रखा। IND Won First Match in T20 World Cup Beat AFG

Rahul Dravid Appointed as Team India Head Coach: राहुल द्रविड़ को मिली टीम इंडिया के नए हेड कोच की जिम्मेदारी

आज के मैच में भारतीय गेंदबाजों ने 5 विकेट झटके। न्यूजीलैंड के खिलाफ सिर्फ भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट झटके थे और कोई तेज गेंदबाज कमाल नहीं कर पाया था। ऐसे में आज के प्रदर्शन से खिलाड़ियों का उत्साह फिर से बढ़ा है। वहीं अब अगले दो मैच में भारतीय गेंदबाजों से खासी उम्मीद रहेगी।

अफगानिस्तान हारी दूसरा मुकाबला IND Won First Match in T20 World Cup Beat AFG

आज के मैच से पहले इस वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान की टीम का सफर काफी हद तक अच्छा रहा है। इस वर्ल्ड कप में खेले 4 मैचों में से 2 में अफगानिस्तान ने जीत हासिल की है। अफगानिस्तान ने अपने पहले मुकाबले में स्काटलैंड व दूसरे मुकाबले में नामीबिया को मात दी थी। IND Won First Match in T20 World Cup Beat AFG

वहीं अपने तीसरे मैच में भी पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा उल्ट-फेर करते-करते रह गई थी। इस रोमाचंक मैच में पाकिस्तान को 19वें ओवर में जीत मिली थी। वहीं अफगानिस्तान की टीम इस वर्ल्ड कप में मजबूत नजर आ रहीे है। आज के मैच में अफगानिस्तान भारतीय गेंदबाजी और बल्लेबाजी के सामने पस्त हो गई।

India Playing Xl IND Won First Match in T20 World Cup Beat AFG

भारत: केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

Afghanistan Playing Xl IND Won First Match in T20 World Cup Beat AFG

अफगानिस्तान: हज़रतुल्लाह ज़ज़ई, मोहम्मद शहज़ाद (विकेटकीपर), रहमानुल्ला गुरबाज़, नजीबुल्लाह ज़दरान, मोहम्मद नबी (कप्तान), गुलबदीन नायब, शराफ़ुद्दीन अशरफ़, राशिद ख़ान, करीम जनत, नवीन-उल-हक, हामिद हसन।

Read More : IND Set Target of 211 against AFG in Big Match भारत ने अफगानिस्तान को दिया 211 रन का लक्ष्य

Read More : IND vs AFG Big T20 Match Live Score 10 ओवर में भारत ने बनाए 85 रन

Read More : T20 World Cup 2021 IND vs AFG: टी20 विश्व कप में लगातार तीसरा टॉस हारे कोहली, अफगानिस्तान ने चुनी गेंदबाजी

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT