Friday, January 21, 2022
HomeSportsIndia 1st World Cup Victory 83 Teaser फिल्म 83 का टीजर रिलीज

India 1st World Cup Victory 83 Teaser फिल्म 83 का टीजर रिलीज

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
India 1st World Cup Victory 83 Teaser :
क्रिकेट का जुनून भारत में हर किसी के सिर चढ़कर बोलता है। इसी जुनून को और बढ़ाने के लिए अब एक नई फिल्म आ रही है। जो भारत के पहले विश्व कप जीत को दिखाएगी। 1983 वर्ल्ड कप जीत की कहानी पर बेस्ड फिल्म 83 का टीजर शुक्रवार को रिलीज हुआ।

रिलीज के कुछ ही घंटों में यह टीजर लाखों लोगों ने देख लिया। फिल्म के टीजर में कपिल देव का वो करिश्माई कैच दिखाया गया है। जिस कैच के बाद मैच का पासा पलट गया और भारत ने अपना पहला विश्व कप जीत लिया। मैच के हीरो मोहिंदर अमरनाथ रहे।

अमरनाथ ने 26 रन बनाए थे और महज 12 रन देकर 3 विकेट लिए थे। इस परफार्मेंस के लिए अमरनाथ को प्लेयर आफ द मैच चुना गया। टीजर में दिखाया गया है कि विवियन का शॉट हवा में काफी ऊपर गया।

कपिल देव गेंद की तरफ करीब 20 गज तक दौड़ लगाते हुए गए। करीब 20 गज तक पीछे की तरफ दौड़कर कपिल ने ये कैच लपका था और इस दौरान उन्होंने गेंद से अपनी नजर एक पल के लिए भी नहीं हटाई थी।

भारत ने बनाए थे 183 रन India 1st World Cup Victory 83 Teaser

विश्व कप के फाइनल मैच में भारत का मुकाबला वेस्टइंडीज के साथ हुआ। वेस्टइंडीज की खतरनाक गेंदबाजी के सामने भारतीय टीम 183 रन ही बना पाई थी। भारत की तरफ से के. श्रीकांत ने 57 गेंदों पर 7 चौके और एक छक्के की मदद से 38 रन बनाए थे। लेकिन वेस्टइंडीज की खतरनाक बल्लेबाजी के सामने यह टारगेट काफी छोटा लग रहा था।

वेस्टइंडीज की शुरूआत नहीं रही अच्छी India 1st World Cup Victory 83 Teaser

184 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरूआत अच्छी नहीं रही। वेस्टइंडीज की पहली विकेट गॉर्डन ग्रीनिज के रूप में महज 5 रन पर गिर गई थी। जिसके बाद क्रीज पर आए विवियन रिचर्ड्स और डेसमंड हेंस ने 45 रन की साझेदारी की थी। उसके बाद हेंस आउट हो गए। लेकिन उसके बाद कप्तान क्लाइव लॉयड और रिचर्ड्स क्रीज पर टिक गए।

रिचर्ड्स की विकेट टर्निंग प्वाइंट India 1st World Cup Victory 83 Teaser

भारत के लिए सबसे बड़ी दिक्कत विवियन रिचर्ड्स बने। लक्ष्य का पीछा करने उतरे विवियन रिचर्ड्स 7 चौके लगाकर 33 रन पर खेल रहे थे। उनके साथ क्लाइव लॉयड आसानी से लक्ष्य का पीछा कर रहे थे। वेस्टइंडीज की टीम लक्ष्य की तरफ से आसानी से बढ़ रही थी।

क्योंकि रन रेट साढ़े तीन से भी कम था। इस जोड़ी को तोड़ने के लिए कप्तान कपिल देव ने मदन लाल को गेंद पकड़ाई। जिसके बाद मदन लाल ने आफ स्टंप पर गुडलेंथ पर गेंद फेंकी जो अंदर की तरफ आ रही थी। रिचर्ड्स ने पुल शॉट मारने का प्रयास किया।

बॉल सही तरीके से बैट पर नहीं आई। यही मौका था भारत के मैच जीतने का। इस गेंद को मिड विकेट पर खड़े कपिल ने पीछे की तरफ दौड़ते लपक लिया। इसके बाद वेस्टइंडीज की पारी संभल नहीं पाई और पूरी टीम 52 ओवर में 140 रन पर आउट हो गई। India 1st World Cup Victory 83 Teaser

कपिल की मोटिवेशनल स्पीच India 1st World Cup Victory 83 Teaser

वेस्टइंडीज से फाइनल मुकाबला जीत में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पूर्व भारतीय ओपनर श्रीकांत कई बार अपने इंटरव्यू में कपिल की मोटिवेशनल स्पीच का जिक्र कर चुके हैं। श्रीकांत ने कहा था कि 183 रन पर सिमटी भारतीय टीम जीत की उम्मीद नहीं कर रही थी।

वो भी वेस्टंडीज की टीम के सामने तो कतई नहीं। जिसके बाद कपिल ने टीम से बात की। कपिल ने कहा कि भारत ये मैच जीते या नहीं लेकिन हम मैच में हार मान लेने की बजाय लड़ेंगे। श्रीकांत ने बताया था कि कपिल देव की ये स्पीच टीम की जीत में अहम रही।

कैप्टन कपिल का किरदार रणबीर निभा रहे India 1st World Cup Victory 83 Teaser

फिल्म 83 में कपिल देव का किरदार रणवीर सिंह निभा रहे हैं। यह फिल्म 24 दिसंबर को रिलीज हो रही है। रणबीर की पत्नी का किरदार निभाया है दीपिका पादुकोण ने।

Read More : IND vs SA series in Corona Crisis भारत और दक्षिण अफ्रीका सीरीज पर छाया कोरोना संकट

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE