Monday, December 6, 2021
HomeSportsIndia beat New Zealand in First T20 भारत ने न्यूजीलैंड को 5...

India beat New Zealand in First T20 भारत ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
India beat New Zealand in First T20 :
न्यूजीलैंड के 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने विस्फोटक शुरूआत की। कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव की शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारत ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हरा दिया। रोहित शर्मा ने 48 रन बनाए और बोल्ट का शिकार बने। ओपनर रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पहले विकेट के लिए 5 ओवर में 50 रन जोड़े। पांचवे ओवर की पहली गेंद पर सेंटनर ने केएल राहुल को आउट किया।

केएल राहुल ने 14 गेंद पर 15 रन बनाए। मैच के पहले ओवर से ही रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की जमकर क्लास ली। वहीं सूर्यकुमार यादव ने शानदार बल्लेबाजी की और अर्धशतक जमाया। केएल राहुल के आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी करने क्रीज पर उतरे। 10 ओवर में भारत ने 85/1 स्कोर बनाया।  भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। भारत ने न्यूजीलैंड को 20 ओवर 164/6 के स्कोर पर रोक लिया।

आज का मुकाबला जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेला जा रहा है।टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और अपने पहले ही ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने डेरिल मिचेल को 0 पर बोल्ड कर दिया। जिसके बाद मार्टिन गप्टिल और चैपमैन ने टीम को संभाला। दोनों ने मिलकर 109 रन जोड़े। 14वें ओवर की दूसरी गेंद पर रविचंद्रन अश्विन ने मार्क चैपमैन को 63 रन के स्कोर पर आउट किया।

वहीं पांचवी गेंद पर ग्लेन फिलिप्स को 0 पर आउट किया। मार्टिन गप्टिल ने भी 31 गेंद पर अर्धशतक बनाया। मार्टिन गप्टिल 70 रन बनाकर आउट हुए। गप्टिल को दीपक चाहन ने आउट किया। 19वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने टिम साइफर्ट को आउट किया। India beat New Zealand in First T20

वहीं भारतीय टीम के लिए यह सीरीज काफी अहम है। क्योंकि इस सीरीज में भारतीय टीम नए कप्तान रोहित शर्मा और नए कोच राहुल द्रविड़ की अगुवाई में खेल रही है। वहीं टीम इंडिया के मुख्य खिलाड़ी खिलाड़ी विराट कोहली, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है।

रोहित शर्मा की कप्तानी का इम्तिहान India beat New Zealand in First T20

रोहित शर्मा पहली बार फुल टाइम टी-20 के कप्तान बनाए गए हैं। उनके नेतृत्व में यह पहली सीरीज हैै। वहीं भारत का टी20 में न्यूजीलैंड के खिलाफ रिकॉर्ड भी काफी खराब है। ऐसे में रोहित शर्मा पूरी कोशिश करेंगे कि इस रिकॉर्ड को थोड़ा ठीक किया जाएं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच कुल 17 टी20 मैच हुए हैं।

इनमें से भारत को 6 में जीत मिली है जबकि 9 मैच में न्यूजीलैंड जीता है। 2 मैच टाई हुए हैं। अब देखना होगा कि भारतीय टीम रोहित शर्मा के नेतृत्व में अपने रिकॉर्ड को सुधार पाएगी या नहीं। India beat New Zealand in First T20

विलियम्सन की जगह साउदी कर रहे कप्तानी India beat New Zealand in First T20

वहीं न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को इस टी20 सीरीज के लिए विश्राम दिया गया है। इस कारण तेज गेंदबाज टिम साउदी को टीम का नया कप्तान बनाया गया है। टिम साउदी को अपनी टीम को भारत में भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने पर ज्यादा फोकस रहेगा। हालांकि टेस्ट सीरीज के लिए केन विलियम्सन ही कप्तानी करते नजर आएंगे। बता दें कि विश्व कप में भारत को हराने वाला न्यूजीलैंड फाइनल में आस्ट्रेलिया से हारने के तुरंत बाद जयपुर पहुंचा है।

IND Playing Xl India beat New Zealand in First T20

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज ।

NZ Playing Xl India beat New Zealand in First T20

मार्टिन गुप्टिल, डेरिल मिचेल, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, टिम साइफर्ट (विकेटकीपर), रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, टिम साउथी (कप्तान), टॉड एस्टल, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट ।

Read More : India vs New Zealand Live Streaming 1st T20 10 ओवर में भारत ने बनाए 85/1

Read More : IND vs NZ First T20 Live Streaming न्यूजीलैंड ने भारत को दिया 165 का लक्ष्य

Read More : India vs New Zealand T20 Toss टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE