होम / India Beat Pakistan in Bronze Medal Match ब्रॉन्ज मेडल मैच में भारत ने पाकिस्तान को 4-3 से हराया

India Beat Pakistan in Bronze Medal Match ब्रॉन्ज मेडल मैच में भारत ने पाकिस्तान को 4-3 से हराया

India News Editor • LAST UPDATED : December 22, 2021, 6:20 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

India Beat Pakistan in Bronze Medal Match : एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में जापान से हार के बाद भारत की गोल्ड मेडल जीतने की उम्मीदें खत्म हो गई थी। लेकिन ब्रॉन्ज मेडल मैच में भारत ने अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान 4-3 से मात दे दी। इससे पहले भी भारत ने इसी टूर्नामेंट में अपने तीसरे मैच में पाकिस्तान को 3-1 से मात दी थी। लेकिन इसका बदला पाकिस्तान ब्रान्ज मेडल मैच में नहीं ले सकी। हालांकि उन्होंने भारत को टक्कर जरूर दी लेकिन मैच को अपने नाम नहीं कर पाए।

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल (India Beat Pakistan in Bronze Medal Match)

ब्रान्ज मेडल मुकाबले में भारत ने तीसरे मिनट में ही गोल करके भारतीय टीम को बढ़त दिला दी। ये गोल हरमनप्रीत सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर पर किया। लेकिन पाकिस्तान भी कहा पीछे रहने वाला था। पाकिस्तान ने वापसी करते हुए काउंटर अटैक पर गोल कर मैच को बराबरी पर ला खड़ा कर दिया। इसके बाद दूसरे हाफ में कोई भी गोल नहीं हो सका। दोनों टीमों ने गोल करने के प्रयास जरूर किए लेकिन दोनों टीमें इसमें असफल रही।

तीसरे हाफ में पाकिस्तान ने तेज शुरूआत करते हुए गोल कर अपनी टीम को 2-1 की बढ़त दिला दी। लेकिन इस क्वार्टर की समाप्ती से कुछ देर पहले भारत ने वापसी करते हुए मैच को बराबरी पर ला खड़ा कर दिया। तीसरा हाफ खत्म होने तक स्कोर 2-2 रहा। चौथा हाफ में जब सात मिनट बाकी थे तो भारत ने गोल कर मैच में एक बार फिर बढ़त बना ली। और इसके बाद भारत ने एक और गोल कर बढ़त को 4-2 कर लिया। हालांकि पाकिस्तान ने एक गोल कर हार के अंतर को कम जरूर किया। लेकिन मैच नहीं जीत पाए।

लीग मैच में भारत ने दी थी पाक को मात (India Beat Pakistan in Bronze Medal Match)

इसी टूनार्मेंट के अपने तीसरे लीग मैच में भी भारत और पाकिस्तान आमने सामने थी। जहां भारतीय टीम ने शानदार खेल दिखाते हुएपाकिस्तान को 3-1 से हरा दिया था। इस मैच में दो गोल करने वाले और भारतीय टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह को मैन आफ द मैच भी चुना गया। हरमनप्रीत के अलावा आकाशदीप सिंह ने एक गोल दागा।

टूर्नामेंट में कुछ ऐसा रहा भारत का सफर (India Beat Pakistan in Bronze Medal Match)

भारत का पहला मुकाबला साउथ कोरिया के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ रहा और उसके बाद टीम ने अगले ही मुकाबले में बांग्लादेश को 9-0 से मात दी। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से हराया और अपने आखिरी मैच में टीम इंडिया ने जापान को 6-0 से रौंदा था। लेकिन जापान ने इस हार का बदला सेमीफाइनल में भारत को हरा कर ले लिया। जिसके बाद भारत के लिए केवल ब्रॉन्ज मेडल जीतने की उम्मीदें बाकी थी। और आज ब्रान्ज मेडल मैच में भारत ने पाकिस्तान को हरा कर ब्रान्ज मेडल अपने नाम कर लिया।

Also Read : Pro Tennis League Season 3 की शानदार शुरूआत

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें

Skin Tightening Home Remedies: झूलती लटकती स्किन ने बढ़ा दी है टेंशन, स्किन टाइटनिंग के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय-Indianews
Arvind Kejriwal: जेल में केजरीवाल को दी जा रही स्लो डेथ, AAP ने केंद्र सरकार पर लगाया बड़ा आरोप – Indianews
Aishwarya Rai ने शादी के कुछ सालों बाद ही बदल दी थी शादी की यह निशानी, सामने आई चौंकाने वाली वजह -Indianews
IPL 2024: क्या अपने 287 के स्कोर का रिकॉर्ड तोड़ेगी सनराइजर्स हैदराबाद, कोच ने किया बड़ा खुलासा
IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत का दिल्ली में ढोल-नगाड़े के साथ स्वागत, देखें वीडियो
IPL 2024: CSK के पूर्व कप्तान MS Dhoni की दरियादिली ने जीता फैंस का दिल, दिव्यांग फैन को दिया ऑटोग्राफ
Shamita Shetty ने दिखाया अपना हिडन टैलेंट, स्केचिंग करते वीडियो किया शेयर, फैंस कर रहे तारीफ