होम / IND vs ENG: तमाम आलोचनाओं के बावजूद बेहतर कप्तान हैं Rohit Sharma, जानिए क्या है वजह?

IND vs ENG: तमाम आलोचनाओं के बावजूद बेहतर कप्तान हैं Rohit Sharma, जानिए क्या है वजह?

Shashank Shukla • LAST UPDATED : February 19, 2024, 11:05 am IST

India News (इंडिया न्यूज), IND vs ENG: राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे बड़ी जीत दर्ज करते हुए इंग्लैंड को 434 रनों से मात दी है। इसके साथ ही कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है। हालांकि, हैदराबाद में पहले मैच के हार के बाद रोहित शर्मा अपनी कप्तानी को लेकर लगातार आलोचकों के निशाने पर हैं। हालांकि, इन आलोचनाओं के बावजूद टेस्ट क्रिकेट में एक बेहतर कप्तान हैं।

क्यों बेहतर कप्तान हैं रोहित

रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो अपने मैचों में जहां एक ओर अपने फॉर्म से जूझ रहे थे, वहीं दूसरी ओर अपनी कप्तानी को लेकर सवाल के कटघरे में थे। जबकि, पहले टेस्ट मैच के बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा था कि मैच के दौरान देख रहा था कि रोहित शर्मा कैसे फील्ड सेट कर रहे थे, कैसे वें स्पिन पर फील्ड पोजिशन में बदलाव कर रहे हैं और उनके जैसे मैन फील्ड में बदलाव किया और वैसी ही कप्तानी की।

Yashsavi Jaiswal: इंग्लैंड के खिलाफ यशस्वी जायसवाल ने की 25 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी, बनें पहले खिलाड़ी

बगैर स्टार खिलाड़ियों के उतरी टीम

दूसरी ओर, रोहित की टीम इंडिया में चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत, मोहम्मद शमी और आंजिक्य रहाणे जैसे अनुभवी और दिग्गज खिलाड़ियों के बिना उतरी है। ऐसे में दुनिया में अपने बैजबाल का लोहा मनवा चुकी इंग्लैंड की टीम कमजोर तो कतई नहीं है। इसके साथ केएल राहुल चोट की वजह से बाहर हो चुके हैं वहीं, रवींद्र जडेजा चोट ही वजह एक मैच से दूर रहे। ऐसे में सीरीज में पहले मैच में हार के बाद वापसी करना कतई आसान नहीं है।

ALSO READ: 

Badminton Asia Team Championships 2024: भारत की PV Sindhu और Anmol Kharb ने फाइनल में दर्ज की शानदार जीत, पहली बार जीती बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप

IND vs ENG: टीम इंडिया के स्टार स्पिनर Ravichandran Ashwin की वापसी, चौथे दिन के खेल में दिखाएंगे दम

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Delhi Schools Summer Vacation: दिल्ली के सरकारी स्कूलों में समर वेकेशन की घोषणा, जल्द ही बंद होंगे प्राइवेट स्कूल- Indianews
Shaheen Afridi: शाहीन अफरीदी ने हासिल किया यह रिकॉर्ड, पाकिस्तानी दिगज्जों की सूची में हुए शामिल -India News
Weekly Numerology Horoscope: अगले 7 दिनों तक इन मूलांक पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, बनेंगे सभी बिगड़े काम
Rahul-Modi Debate: पीएम मोदी और राहुल गांधी के बीच चुनावी डिबेट कितना जरुरी? जानें जनता की राय
Arvind Kejriwal: सीएम केजरीवाल का जनता को संदेश, आपने किया सपोर्ट तो नहीं जाना होगा जेल-Indianews
PM Modi in Patna: पटना में पहली बार देश के पीएम का रोड शो, हजारों की संख्या में पहुंचे लोग
CSK VS RR: चेन्नई सुपर किंग्स की बड़ा जीत, राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हराया-Indianews
ADVERTISEMENT