होम / Hardik Pandya: गृह मंत्री अमित शाह से मिले हार्दिक पंड्या, जानिए क्या बड़ी वजह?

Hardik Pandya: गृह मंत्री अमित शाह से मिले हार्दिक पंड्या, जानिए क्या बड़ी वजह?

Shashank Shukla • LAST UPDATED : February 13, 2024, 10:56 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Hardik Pandya: भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या फिलहाल टखने की चोट से उबर रहे हैं और राष्ट्रीय ड्यूटी से दूर हैं। पंड्या को बांग्लादेश के खिलाफ भारत के वनडे विश्व कप 2023 मैच के दौरान भयानक चोट लगी थी और तब से वह भारतीय टीम से बाहर हैं।

गांधीनगर प्रीमियर लीग का उद्घाटन

भारत के कार्यवाहक कप्तान सोमवार, 12 फरवरी को अपनी चोट के बाद एक दुर्लभ सार्वजनिक उपस्थिति में दिखे। गांधीनगर प्रीमियर लीग के उद्घाटन के दौरान पंड्या केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ खड़े थे। शाह ने लीग की घोषणा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया जिसका उद्देश्य बेहतर शारीरिक स्वास्थ्य को बढ़ावा देना है। पंड्या को शाह के साथ ट्रॉफी का अनावरण करते देखा गया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के माननीय सचिव जय शाह भी कार्यक्रम स्थल पर मौजूद थे।

खेल संस्कृति को बढ़ावा

केंद्रीय गृह मंत्री ने अपने ट्विटर पर इस आयोजन के बारे में लिखा और कहा कि उन्हें विश्वास है कि यह टूर्नामेंट क्षेत्र में खेल संस्कृति को बढ़ावा देगा।

“प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में, पूरे देश में ‘संसदीय खेल प्रतियोगिता’ का आयोजन किया जा रहा है और इसके तहत गांधीनगर लोकसभा प्रीमियर लीग की शुरुआत हुई है। मुझे विश्वास है कि यह क्रिकेट टूर्नामेंट, गांधीनगर के 7 निर्वाचन क्षेत्रों के बीच खेला जाएगा।” अमित शाह ने ट्विटर पर लिखा, लोकसभा क्षेत्र में खेल संस्कृति और स्वस्थ जीवनशैली को बढ़ावा देने में उपयोगी साबित होगी।

मुंबई इंडियंस के कप्तान के रूप में वापसी

भारतीय T20I टीम में हार्दिक पांड्या की अनुपस्थिति में, सूर्यकुमार यादव ने ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम का नेतृत्व किया। बल्लेबाज की कप्तानी के साथ-साथ मैदान में उनके प्रदर्शन ने सभी का ध्यान खींचा। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में सूर्यकुमार के टखने में चोट लगने के बाद रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान सीरीज में कमान संभाली। रोहित ने फॉर्मेट में एक साल से ज्यादा का ब्रेक लेने के बाद कप्तानी में वापसी की और तुरंत शतक जड़ दिया. पंड्या अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की श्रृंखला में मौजूद नहीं थे और उनके इंडियन प्रीमियर लीग 2024 सीज़न में वापसी करने की उम्मीद है जहां वह मुंबई इंडियंस का नेतृत्व करेंगे।

Also Read:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Zara Hatke Zara Bachke ओटीटी पर रिलीज के लिए तैयार, इस दिन फिल्म देख सकेंगे फैंस – Indianews
Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो के इन स्टेशनों पर लगे खालिस्तानी समर्थियों के नारे, दिल्ली पुलिस ने अपनाई सख्ती-Indianews
Salman की मुन्नी ने Heeramandi के ट्रैक पर किया परफॉर्म, फैंस ने कहां आलमजेब होती तो अच्छी लगती – Indianews
Lok Sabha ELection: नामांकन से पहले वाराणसी में पीएम मोदी का कार्यक्रम, यहां जानें पूरा विवरण-Indianews
HBSE 10th Result: हरियाणा बोर्ड 10वीं कक्षा के रिजल्ट हुए जारी, लड़कियों ने फिर मारी बाजी-Indianews
पाकिस्तान के इस एक्ट्रेस ने दंगल फेम Sanya से मांगी मदद, जानें वजह
Lok Sabha Election: जेल से निकलने के बाद सीएम केजरीवाल ने भरा हुंकार, ये 10 गारंटी देने की खाई कसम-Indianews
ADVERTISEMENT