होम / India-New Zealand Series चेहरे जिन पर दांव लगा सकते हैं द्रविड़, बदलेगी टीम इंडिया की शक्ल

India-New Zealand Series चेहरे जिन पर दांव लगा सकते हैं द्रविड़, बदलेगी टीम इंडिया की शक्ल

Sameer Saini • LAST UPDATED : November 9, 2021, 4:50 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

India-New Zealand Series : आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के तुरंत बाद भारतीय क्रिकेट टीम तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए घर पर न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। यह सीरीज 17 नवंबर 2021 से शुरू होने वाली है। इस सीरीज के लिए बल्लेबाजी के दिग्गज खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 की समाप्ति के ठीक 3 दिन बाद बीसीसीआई देश के अलग-अलग स्टेडियमों में 3 टी20 इंटरनेशनल और दो टेस्ट मैचों के लिए न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगा।

भारत-न्यूजीलैंड सीरीज भारत के लिए लंबे सत्र की शुरूआत करेगी, जो जून 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 इंटरनेशनल के साथ समाप्त होगी। भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज 17 नवंबर 2021 से शुरू होने वाली है। आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 की समाप्ति के ठीक 3 दिन बाद बीसीसीआई देश के अलग-अलग स्टेडियमों में 3 टी20 इंटरनेशनल और दो टेस्ट मैचों के लिए न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगा। भारत-न्यूजीलैंड सीरीज भारत के लिए लंबे सत्र की शुरूआत करेगी, जो जून 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 इंटरनेशनल के साथ समाप्त होगी। भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज 17 नवंबर 2021 से शुरू होने वाली है। (India-New Zealand Series)

भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज के लिए बल्लेबाजी के दिग्गज विराट कोहली, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा सहित कई मार्की खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है, क्योंकि ये सभी खिलाड़ी लंबे अरसे से क्रिकेट खेल रहे हैं और काफी थके हुए। इन दिग्गज खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में कुछ युवा चेहरों को टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ मौका दे सकते हैं। खासकर आईपीएल में शानदार परफॉर्म करने वाले खिालड़ियों को मौका मिलने के ज्यादा चांस हैं।

ऋतुराज गायकवाड़ (India-New Zealand Series)

आईपीएल 2021 के आरेंज कैप विजेता ऋतुराज गायकवाड़ राष्ट्रीय टीम में वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। उन्होंने आईपीएल के 14वें सीजन में आरेंज कैप जीतने के लिए 16 मैचों में 635 रन बनाए। उन्होंने इस सीजन में सभी आईपीएल गेम खेले। आईपीएल के बाद ऋतुराज इस वक्त सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेल रहे हैं। इसमें भी ताबड़तोड़ पारियां खेलकर चयनकतार्ओं को अपनी तरफ आकर्षित कर रहे हैं। (India-New Zealand Series)

ऋतुराज गायकवाड़: आईपीएल 2021 के आरेंज कैप विजेता ऋतुराज गायकवाड़ राष्ट्रीय टीम में वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। उन्होंने आईपीएल के 14वें सीजन में आरेंज कैप जीतने के लिए 16 मैचों में 635 रन बनाए। उन्होंने इस सीजन में सभी आईपीएल गेम खेले। आईपीएल के बाद ऋतुराज इस वक्त सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेल रहे हैं। इसमें भी ताबड़तोड़ पारियां खेलकर चयनकतार्ओं को अपनी तरफ आकर्षित कर रहे हैं। (India-New Zealand Series)

वेंकटेश अय्यर

आईपीएल 2021 के यूएई चरण की खोज वेंकटेश अय्यर शायद भारत की हरफनमौला समस्याओं के जवाब के रूप में उभरे हैं, क्योंकि हार्दिक पंड्या ने गेंदबाजी शुरू करने के बाद से गेंद के साथ कोई खास योगदान नहीं दिया है। कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अपने आईपीएल डेब्यू पर सुर्खियों में आने वाले अय्यर ने 370 रन बनाए और 3 बल्लेबाजों को भी आउट किया। ऐसे में अय्यर एक दीर्घकालिक संभावना हो सकते हैं। क्रिकबज के अनुसार, वह उन खिलाड़ियों में भी हैं, जिनका नाम दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए चुना गया है। अय्यर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी शानदार खेल दिखा रहे हैं। (ढकउ: ढळक)

हर्षल पटेल

आईपीएल 2021 के पहले चरण में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में उभरने के बावजूद श्रीलंका दौरे के लिए टीम में जगह से चूकने वाले हर्षल पटेल को देखकर आश्चर्य हुआ। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने यूएई लेग में अपना फॉर्म जारी रखा और पर्पल कैप जीतने के लिए कुल 32 विकेट हासिल किए। घरेलू सीरीज के लिए वरिष्ठ तेज गेंदबाजों को आराम दिए जाने की संभावना के साथ हर्षल अपना पहला भारत कॉल-अप अर्जित करने के लिए तैयार हैं। वह तेज गेंदबाज आलराउंडर हैं और हरियाणा के लिए पारी की शुरूआत भी करते हैं। वह बल्ले से अहम योगदान दे सकते हैं। (India-New Zealand Series)

आवेश खान

आवेश खान लंबे समय से एक नेट गेंदबाज के रूप में राष्ट्रीय टीम का हिस्सा हैं और जल्द ही एक खिलाड़ी के रूप में टीम में जगह बनाने के लिए तैयार हैं। वह आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों में से एक थे। वह 24 बल्लेबाजों को आउट करके दूसरे स्थान पर रहे थे। घरेलू टूनार्मेंट में भी आवेश खान का परफॉर्मेंस शानदार रहा है। फिलहाल आवेश सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का हिस्सा हैं और उसमें बेहतरीन खेल दिखा रहे हैं।

चेतन सकारिया

लेफ्ट आर्म पेसर चेतन सकारिया आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हैं। उन्होंने अपना आईपीएल डेब्यू पंजाब किंग्स के खिलाफ किया और पहले ही मैच में छा गए। सकारिया ने डेब्यू मैच में कुल तीन विकेट लेकर खूब वाहवाही बटोरी थी। चार ओवर के कोटे में 31 रन देकर पंजाब किंग्स के तीन खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई थी, जिसमें कप्ता केएल राहुल और मयंक अग्रवाल भी शामिल थे। सकारिया ने आईपीएल 14 मैचों में 14 विकेट झटके, लेकिन अपनी परफॉर्मेंस से सुर्खियों में छाए रहे। (India-New Zealand Series)

Also Read : Ravi Shastri Said on Being a Joke रवि शास्त्री ने मजाक बनने पर कहा-आप ड्रिंक करो, मजे करो

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

DC vs SRH Live Streaming: अरुण जेटली स्टेडियम में हैदराबाद और दिल्ली का मुकाबला आज, जानें कब और कहां देखें-Indianews
Uttar Pradesh: नामकरण संस्कार के लिए जा रहे लोगों को ट्रक ने रौंदा, 4 महिलाओं की मौत, 20 घायल
Lok Sabha Election: पैदा तो बहुत कर दिए…, बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने लालू यादव पर कसा तंज- Indianews
DC vs SRH : दिल्ली को उसके घर में हराना चाहेगी हैदराबाद, जानें पिच रिपोर्ट-Indianews
Electronic Voting Machines: EVM को ले फैला रहा था भ्रम, केरल पुलिस का ऑनलाइन चैनल पर बड़ी कार्रवाई- Indianews
Asaduddin Owaisi: ‘रेहान बीफ शॉप जिंदाबाद…’ असदुद्दीन ओवैसी के इस वीडियो पर मचा बवाल- Indianews
Skin Tightening Home Remedies: झूलती लटकती स्किन ने बढ़ा दी है टेंशन, स्किन टाइटनिंग के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय-Indianews