होम / Malaysia Masters Badminton: जापान की आया ओहोरी को हरा मलेशिया मास्टर्स के क्वार्टर-फाइनल में पहुंचीं पीवी सिंधू

Malaysia Masters Badminton: जापान की आया ओहोरी को हरा मलेशिया मास्टर्स के क्वार्टर-फाइनल में पहुंचीं पीवी सिंधू

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : May 25, 2023, 8:24 pm IST

इंडिया न्यूज(India News): (Malaysia Masters Badminton) भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू और एचएस प्रणय ने मलेशिया मास्टर्स बैडमिंटन के क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली है। गुरुवार (25 मई) को दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू ने जापान की आया ओहोरी को सीधे गेम में 21-16,21-11 से मात दी। यह मुकाबला 40 मिनट तक चला। सिंधू और ओहोरी के बीच अब तक 12 मुकाबले खेले गए हैं और उन सभी में सिंधू ने ओहोरी को हराया है। क्वार्टर-फाइनल में सिंधू चीन की यी मान हांग से भिड़ेंगी।

ये भी पढ़े-http://हरीन पैरा बैडमिंटन अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में प्रमोद भगत ने दो स्वर्ण किया अपने नाम, भारत ने जीते कुल 23 पदक

पहले गेम में प्रणय को मिली थी हार

विश्व रैंकिंग में नौवें स्थान पर काबिज प्रणय को चीन के शी फेंग ली को हराने के लिए खासा मेहनत करनी पड़ी और तीन मुश्किल गेम के बाद उन्हें जीत मिली। प्रणय को पहले गेम में 21-13 से हार मिली थी। इसके बाद उन्होंने शानदार वापसी करते हुए विश्व नंबर 11 फेंग ली को अगले दो गेमों में 21-16 और 21-11 से शिकस्त दी। यह मैच एक घंटा दस मिनट तक चला। प्रणय अपने अगले मुकाबले में जापान के केंता निशीमोतो से होगा।

ये भी पढ़े-http://Virat Kohli : विराट कोहली ने रचा इतिहास, सोशल मीडिया पर 250 मिलियन फॉलोवर्स का आंकड़ा किया पार

श्रीकांत ने कुनलावुत वितिदसर्न पर हासिल की जीत

 श्रीकांत ने इंडिया ओपन चैंपियन और थाईलैंड के आठवें वरीय कुनलावुत वितिदसर्न पर जीत हासिल की। मैच में 0-3 के हेड-टू-हेड रिकॉर्ड के साथ आते हुए श्रीकांत ने वितिदसर्न पर 21-19, 21-19 से जीत दर्ज की और क्वार्टर फाइनल में भी जगह बनाई। अब वह 2021 विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता इंडोनेशियाई क्वालिफायर क्रिश्चियन एडिनाटा से भिड़ेंगे। लक्ष्य सेन हॉन्गकॉन्ग के एंगस एनजी का लोंग से 14-21, 19-21 से हार गए और उनका अभियान समाप्त हो गया।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.