होम / India Pak Superhit Match भारत पाक के बीच पहली वनडे सीरिज, जब पाकिस्तानी अंपायर्स ने की बेइमानी

India Pak Superhit Match भारत पाक के बीच पहली वनडे सीरिज, जब पाकिस्तानी अंपायर्स ने की बेइमानी

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : October 18, 2021, 8:49 am IST

India Pak Superhit Match
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
भारत-पाकिस्तान के बीच जब भी क्रिकेट के मैदान पर मुकाबला होता है, अलग ही रोमांच होता है। इस दोनों टीमों के मैच पर न केवल दो देश बल्कि पूरे विश्व की नजरें गढ़ी होती हैं। इस बार दोनों टीमों के बीच महामुकाबला 24 अक्टूबर को दुबई में होगा। लेकिन हम आपको बताने जा रहे हैं दोनों देशों के बीच हुई पहली वनडे सीरिज के बारे में, जब पाकिस्तानी अंपायर्स ने सरेआम बेईमानी की थी।

1978 में हुई थी पहली वनडे सीरिज (India Pak Superhit Match)

पाकिस्तान के साथ अपनी पहली वनडे सीरिज खेलने 1978 में भारतीय टीम पाकिस्तान गई थी। 3 मैचों की सीरिज का पहला मैच भारत ने जीता था जबकि दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को हरा दिया और सीरिज 1-1 से बराबर हो गई। वहीं तीसरे मैच में पाकिस्तान ने सिर्फ 204 रन ही बनाए थे। इस मैच को जीतने के लिए एक समय में भारत को 18 गेंदों में सिर्फ 23 रन बनाने थे। भारत के सिर्फ 2 ही खिलाड़ी आउट हुए थे जबकि 8 विकेट हाथ में थी। लेकिन तभी बल्लेबाजी कर रहे अंशुमन गायकवाड़ को पाक गेंदबाज सरफराज बाऊंसर गेंद फेंकने लगा।

Also Read : भारत पाक के बीच पहला मुकाबला कब हुआ, जब बंटवारे के दौरान खिलाड़ी भी बदल गए, पढ़िए अनसुनी कहानी

एक-दो नहीं बल्कि 4 गेंदें ऐसी फेंकी जोकि अंशुमन के सिर से भी ऊपर गई थी लेकिन अंपायर्स जावेद अख्तर और खिजर हयात मुंह ताकते रहे और एक भी बॉल को वाइड बॉल करार नहीं दिया। इससे गुस्साए भारतीय कप्तान बिशन सिंह बेदी ने भारतीय बल्लेबाजों को मैदान से वापस बुला लिया। तभी पाकिस्तान टीम को विजेता घोषित कर दिया गया। इस मैच के बाद कई जगह पाकिस्तानी अंपायर्स की कड़ी निंदा भी हुई थी।

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.