होम / India vs England 2024: इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच में ध्रुव जुरेल को मिला मौका, इस दिग्गज गेंदबाज को नहीं मिला मौका

India vs England 2024: इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच में ध्रुव जुरेल को मिला मौका, इस दिग्गज गेंदबाज को नहीं मिला मौका

Shubham Pathak • LAST UPDATED : January 13, 2024, 6:29 am IST

India News(इंडिया न्यूज),India vs England 2024: भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले पहले दो टेस्ट मैच के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI)ने शुक्रवार को टीम इंडिया की टीम की घोषणा की। जिसमें बोर्ड ने कुछ चौकाने वाला निर्णय लिया है। जिसमें तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन और ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर 17 सदस्यीय टीम का हिस्सा नहीं हैं। जानकारी के लिए बता दें कि, पहले दो टेस्ट मैच क्रमश हैदराबाद और विशाखापत्तनम में खेले जाएंगे। शमी टखने की चोट के कारण टीम से बाहर हैं, जबकि किशन ने आराम मांगा था। वहीं पहेल दो टेस्ट मैच में युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ध्रुव जुरेल को श्रृंखला के लिए पहली बार कॉल-अप मिला है। बता दें कि, रोहित शर्मा टीम का नेतृत्व करेंगे, जबकि स्टार तेज गेंदबाज जसप्रित बुमरा को उप-कप्तान नामित किया गया है।

बीसीसीआई ने जारी किया बयान

वहीं टीम चयन के बाद बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर कहा कि, “पुरुष चयन समिति ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारत की टीम की घोषणा की। भारत 5 मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलने के लिए तैयार है, जिसका पहला मैच शुक्रवार 25 जनवरी 2024 से हैदराबाद में होगा।

आवेश खान टीम में शामिल

जानकारी के लिए बता दें कि, इस सीरीज में तेज गेंदबाज अवेश खान को भी टीम में शामिल किया गया है, जो इस महीने की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट के लिए ग्रुप का हिस्सा थे। तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा भी पहले दो टेस्ट में हिस्सा नहीं लेंगे। इसके साथ ही किशन की अनुपस्थिति के बाद तीसरी पसंद के कीपर के रूप में ज्यूरेल को टीम में शामिल किया गया है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से नाम वापस ले लिया था और अफगानिस्तान के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज के लिए उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया था।

आक्रमक गेंदबाजी

इस टीम को भारत की आक्रमक गेंदबाजी को ध्यान में रखते हुए चयन किया गया है। बता दें कि, भारत ने पहले दो मैचों के लिए चार स्पिनरों-रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को अपनी टेस्ट टीम में शामिल किया है। एक मजबूत तेज आक्रमण के अलावा, भारत ने 16 सदस्यीय मजबूत टीम में अवेश खान, मोहम्मद सिराज, जसप्रित बुमरा और मुकेश कुमार को शामिल किया। पहला टेस्ट 25-29 जनवरी तक हैदराबाद में खेला जाएगा जबकि विजाग 2-6 फरवरी के बीच दूसरे मैच की मेजबानी करेगा।

जानें टीम

इंग्लैंड बनाम पहले 2 टेस्ट के लिए टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रित बुमरा (वीसी), आवेश खान

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT