होम / Shubman और Bairstow के बीच हुई स्लेजिंग, स्टंप माइक में कैद हुई गिल की आवाज सोशल मीडिया पर वायरल

Shubman और Bairstow के बीच हुई स्लेजिंग, स्टंप माइक में कैद हुई गिल की आवाज सोशल मीडिया पर वायरल

Shashank Shukla • LAST UPDATED : March 9, 2024, 2:47 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), India vs England: भारत के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और इंग्लैंड के अनुभवी स्टार जॉनी बेयरस्टो धर्मशाला में पांचवें टेस्ट के तीसरे दिन मैदान पर तीखी छींटाकशी की लड़ाई में शामिल थे। शनिवार की सुबह जब इंग्लैंड का बल्लेबाज, जो अपना 100वां टेस्ट खेल रहा था, टेस्ट की अंतिम पारी में बल्लेबाजी कर रहा था, तब दोनों खिलाड़ियों ने एक-दूसरे पर हमला किया। ये बातचीत स्टंप माइक में कैद हो गई और सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

गिल और जॉनी के बीच स्लेजिंग

एक टेस्ट सीरीज़ में, जो मैदान पर तीखी लड़ाइयों के बावजूद अच्छी भावना से खेली गई है, शुभमन गिल और जॉनी बेयरस्टो की स्लेजिंग लड़ाई शायद गुस्से के भड़कने का पहला उदाहरण था। विशेष रूप से, विकेटकीपर ध्रुव जुरेल और सरफराज खान, जो बल्लेबाज के करीब क्षेत्ररक्षण कर रहे थे, भी शामिल हो गए, जब बेयरस्टो को शनिवार को एचपीसीए स्टेडियम में भारतीय स्पिनरों पर जवाबी हमला करने की कोशिश करते समय स्लेजिंग का सामना करना पड़ा।

ALSO READ: अजीबोगरीब तरीके से Steve Smith ने गंवाया अपना विकेट, देखें वायरल वीडियो

अश्विन पर जड़े छक्के

अपने 100वें टेस्ट की पहली पारी में 18 गेंदों में 29 रन बनाकर आउट होने के बाद, जॉनी बेयरस्टो एक बड़ा प्रभाव डालने की कोशिश कर रहे थे, खासकर तब जब आर अश्विन ने नई गेंद से 3 विकेट लेकर इंग्लैंड के शीर्ष क्रम को ध्वस्त कर दिया। जब इंग्लैंड 3 विकेट पर 36 रन बना रहा था तब बेयरस्टो ने जो रूट के साथ बल्लेबाजी करने उतरे। बेयरस्टो को अश्विन की लय को बाधित करने में सफलता मिली क्योंकि उन्होंने ऑफ स्पिनर के पहले स्पैल में 3 छक्के लगाए।

ALSO READ: पूर्व कोच रवि शास्त्री ने उड़ाया इंग्लैंड का मजाक, कही दी ऐसी बात

कुलदीप ने भेजा पवेलियन

इसके बाद कार्यवाहक कप्तान जसप्रीत बुमराह द्वारा कुलदीप यादव को आक्रमण में लाने के तुरंत बाद सीनियर बल्लेबाज आउट हो गए। बेयरस्टो को पैड पर चोट लगी जब वह कुलदीप यादव की तेजी से घूमती हुई गेंद पर बैकफुट पर खड़े होकर पकड़े गए जिससे उनकी 39 रन की मनोरंजक पारी समाप्त हो गई। यह चौथे विकेट के लिए बेयरस्टो और जो रूट के बीच 56 रन की साझेदारी का भी अंत था क्योंकि भारत ने एक और सत्र में अपना दबदबा बनाते हुए 5 विकेट चटकाए।

गिल ने पूछा सीरीज में कितने शतक

बीच में मनोरंजक प्रवास के दौरान, बेयरस्टो को शुभमन गिल के साथ बातचीत करते और दूसरे दिन जेम्स एंडरसन के साथ भारतीय बल्लेबाज की मौखिक लड़ाई को सामने लाते देखा गया। जब बेयरस्टो ने गिल को याद दिलाया कि उन्हें तीसरे दिन एंडरसन ने आउट किया था, तो 24 वर्षीय ने जवाब दिया कि उन्होंने शतक पूरा करने के बाद ही अपना विकेट दिया था। गिल ने बेयरस्टो पर पलटवार करते हुए पूछा कि उन्होंने भारत में 5 टेस्ट मैचों की श्रृंखला में कितने शतक बनाए हैं, भारत की इस यात्रा पर अनुभवी बल्लेबाज के खराब स्कोर पर चुटकी ली। बेयरस्टो 5 टेस्ट मैचों में सिर्फ 238 रन बना सके, जबकि गिल ने खराब शुरुआत से उबरते हुए 2 शतक लगाए और 9 पारियों में अपने रनों की संख्या 452 तक पहुंचा दी।

 

 

 

 

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT