होम / India vs New Zealand Second T20 Live कुछ ही देर में शुरू होगा भारत-न्यूजीलैंड मैच

India vs New Zealand Second T20 Live कुछ ही देर में शुरू होगा भारत-न्यूजीलैंड मैच

Harpreet Singh • LAST UPDATED : November 19, 2021, 6:33 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
India vs New Zealand Second T20 Live :
भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी 20 सीरीज का दूसरा मैच आज शाम को खेला जाना है। यह मैच झारखंड रांची के जेएससीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम सीरीज का पहला मैच जीत चुकी है और आज दूसरा मैच जीतकर सीरीज को अपने नाम करना चाहेगी। वहीं न्यूजीलैंड पहला मैच जीतकर सीरीज में वापसी करना चाहेगी। न्यूजीलैंड के लिए आज का मुकाबला करो या मरो से कम नहीं होगा। पहले टी20 में भारत ने आखिरी ओवर में दो गेंद शेष रहते मैच जीत लिया था।

फैंस ने स्टेडियम पहुंचना शुरू किया India vs New Zealand Second T20 Live

क्रिकेट का बुखार एक बार फिर से रंग दिखाने लगा है। आज सुबह से ही प्रशंसक स्टेडियम और होटल के बाहर एकत्रित होने शुरू हो गए हैं। फैंस अपने चहेते प्लेयर्स की एक झलक पाने को बेताब दिख रहे हैं। वहीं शाम 5 बजे ही स्टेडियम में फैंस की एंट्री आरंभ हो गई।

पहले बॉलिंग करने वाली टीम को मिलेगा फायदा India vs New Zealand Second T20 Live

जेएससीए ग्राउंड में पहले बॉलिंग करने वाली टीम को फायदा मिलेगा। वहीं पिच क्यूरेटर एसबी सिंह ने बताया कि मैच में ओस दोनों टीमों के लिए सिरदर्द बन सकती है। वहीं सिंह ने बताया कि ओस का असर मैच की दोनों इनिंग में रहेगा। उसके बावजूद भी पहले बॉलिंग करने वाली टीम को फायदा मिलेगा। ओस की वजह से दूसरे इनिंग में बॉलिंग और फील्डिंग करना ज्यादा मुश्किल होगा।

मिडिल आर्डर पर रहेगी नजर India vs New Zealand Second T20 Live

वैसे तो पिछले मैच में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को हरा दिया था लेकिन अगर भारतीय बल्लेबाजी पर नजर डालें तो उस मैच में भी एक समय ऐसा आया था कि जब भारतीय टीम को मैच जीतने के लिए संघर्ष करना पड़ा था। ऋषभ पंत ने चौका लगाकर टीम को मैच जिताया। लेकिन पंत ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 17 गेंद पर 17 रन बनाए थे। श्रेयस अय्यर भी आठ गेंद में सिर्फ 5 रन ही बना पाए।

गेंदबाजी रही शानदार India vs New Zealand Second T20 Live

पहले टी20 में भारतीय टीम की गेंदबाजी काफी शानदार रही। टीम के वरिष्ठ गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और रविचंद्रन अश्विन ने 2-2 विकेट झटके थे। पिछले 4 टी20 मैच में रविचंद्रन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 8 विकेट हासिल किए हैं। वहीं भुवनेश्वर कुमार की स्विंग गेंदबाजी के सामने भारत में बल्लेबाजी करना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है।

न्यूजीलैंड की टीम भी कम नहीं India vs New Zealand Second T20 Live

पिछले मैच में चाहे भारतीय टीम मैच जीत गई हो लेकिन न्यूजीलैंड की टीम ने भी शानदार खेल का प्रदर्शन किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को 165 रन का लक्ष्य दिया था। जिसके बाद भारतीय टीम की बल्लेबाजी काफी शानदार रही। हारे हुए मुकाबले में भी कीवी टीम के गेंदबाज मैच को आखिरी ओवर तक लेकर गए। एक समय तो ऐसा आया कि भारत हार के करीब पहुंच गया था।

Read More : T20 Cricket दोनों हाथों के गेंदबाज ने टी 20 में मचाया कोहराम, वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया

Connect Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT