होम / India vs Sri Lanka: भारत ने रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका को हराया, फाइनल में बनाई जगह, कुलदीप का कहर बरकरार

India vs Sri Lanka: भारत ने रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका को हराया, फाइनल में बनाई जगह, कुलदीप का कहर बरकरार

Shubham Pathak • LAST UPDATED : September 13, 2023, 1:13 am IST

India News(इंडिया न्यूज),India vs Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच हुए सुपर-4 के बहुत ही रोमांचक मैच में भारत ने श्रीलंका को 41 रनों से करारी सिक्सत दी। जिसके साथ ही भारतीय टीम 2023 एशिया कप के फाइनल में भी पहुंच गई है। बता दें कि, बारिश ने इस मैच में भी खलल दिया लेकिन मैच पूरा हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम अत्यधिक संधर्ष के साथ 213 रन बनाए थे। इसके जवाब में श्रीलंका की टीम 172 रनों पर ही ढेर हो गई। श्रीलंका की ओर से 5 विकेट लेने वाले दुनिथ वेल्लालागे 42 रनों की शानदार पारी खेलते हुए नाबाद रहे।

एक बार फिर कुलदीप का कहर

214 रन का पीछा करने के लिए उतरी श्रीलंकाई टीम की भारतीय गेंदबाजों कड़ी परिक्षा ली। भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट कुलदीप यादव ने लिया। कुलदीप यादव ने 4 विकेट झटके वहीं बुमराह और जडेजा को 2-2 सफलता मिला जबकि, पांडेया और सिराज को 1-1 विकेट मिला

भारत ने श्रीलंका को दिया था 214 रन का लक्ष्य

टॉस जीत पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुवात अच्छी रही। भारतीय टीम के कप्तान रोहीत शर्मा ने भारतीय टीम को तेज शुरुवात दी। पहले पावर प्ले तक भारत का स्कोर बीना किसी नुकसान के 65 रन था। फिर 12वें ओवर में श्रीलंका के 20 साल के स्पिनर डुनिथ वेलालगे आए। डुनिथ वेलालगे ने अपने पहले ओवर के पहली बॉल पर भारतीय सेट ओपनर शुभमन गिल को आउट किया। यहीं से खेल पूरी तरीके से बदल गया। इसके बाद यह गेंदबाज रुका नहीं और 14वें ओवर के पांचवे बॉल पर भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को 3 रन पर चलता किया।

भारत की बल्लेबाजी

वहीं 35वें ओवर के दूसरे बॉल पर श्रीलंका के एक और स्पीनर चरिथ असालंका ने लिया। इशान किशन 33 रन बनाकर आउट हो गए। असालंका ने उसी ओवर के अंतिम बॉल पर हार्दीक पांड्या को आउट किया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए रवींद्र जडेजा भी कुछ खास नहीं कर पाए और भारतीय बल्लेबाज 4 रन बनाकर आउट हो गए है। वहीं जसप्रीत बुमराह 5 रन बनाकर आउट हो गए। जसप्रीत बुमराह का विकेट 43वें ओवर के पहले गेंद पर गया था। वही 23वें ओवर के दूसरे गेंद पर चरिथ असालंका ने कुलदीप का विकेट लिया। इसके बाद कुछ देर के लिए बारिश की वजह से मैच को रोकना पड़ा।

बारिश के बाद मैच हुआ शुरू

बारिश रुकने के बाद अक्षर पटेल और सिराज दूबारा क्रिज पर आए दोनों ने 27 रन की साझेदारी की। 50वें ओवर की पहली गेंद पर अक्षर ने बड़ी शॉट लगाने की कोशीश की लेकिन वो कैच हो गए।

डुनिथ वेलालगे ने झटके 5 विकेट

श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा विकेट डुनिथ वेलालगे ने लिए डुनिथ वेलालगे ने 10 ओवर में 40 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किया। वहीं चरिथ असालंका ने 9 ओवर में 18 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किया। महीश तीक्ष्णा ने भी एक विकेट अपने नाम किया।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

श्रीलंका: पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असालंका, धनंजय डी सिल्वा, दसून शनाका (कप्तान), डुनिथ वेलालगे, महीश तीक्ष्णा, कासुन राजिता, मथीशा पथिराना।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Rolls Royce Phantom: नई रोल्स-रॉयस फैंटम VIII में सफर करती स्पॉट हुईं नीता अंबानी, यहां जानें कीमत से लेकर पूरी डीटेल- indianews
World Hypertension Day: अगर आप भी है हाई ब्लड प्रेशर से परेशान, तो अपना सकते ये कुछ टिप्स-Indianews
इंडस्ट्री में 15 साल पूरे होने पर डायरेक्टर Raj & DK ने मनाया जश्न, इन सेलेब्स ने लुटाया प्यार -Indianews
Mamata Banerjee का बड़ा ऐलान, इंडिया ब्लॉक को बाहर से समर्थन देने का लिया निर्णय-Indianews
Sandeep Reddy Vanga होते है एनिमल के मीम्स देख परेशान, इस शख्स ने डायरेक्टर को दिखाया पॉजिटिव साइड – Indianews
इस वजह से प्रेग्नेंसी के दौरान Malvika Sitlani ने लिया पति से तलाक, सालों बाद छलका दर्द -Indianews
Arvind Kejriwal: आज पंजाब से हुंकार भरेंगे केजरीवाल, स्वर्ण मंदिर का करेंगे दर्शन-Indianews
ADVERTISEMENT