होम / India vs Sri Lanka: पंड्या या सूर्यकुमार…., किसके हाथ में जाएगी भारतीय टीम के कप्तानी की कमान?

India vs Sri Lanka: पंड्या या सूर्यकुमार…., किसके हाथ में जाएगी भारतीय टीम के कप्तानी की कमान?

Shalu Mishra • LAST UPDATED : July 18, 2024, 11:51 am IST

India News(इंडिया न्यूज), India vs Sri Lanka: भारतीय क्रिकेट टीम के नए कोच गौतम गंभीर के आते ही टीम में बहुत सी हलचलें तेज हो गई हैं। आपको बता दें कि गंभीर 27 जुलाई से अपना पदाभार संभालने वाले हैं। इस बीच इंडिया बनाम श्रीलंका सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी कौन करेगा, ये एक चर्चे का विषय बन गया है। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं पूरी जानकारी।

US President Donald Trump: युगांडा के बच्चों ने इतनी आसानी से समझा दिया कैसे हुआ था ट्रम्प पर अटैक, वीडियो वायरल   

गंभीर 27 जुलाई से संभालेंगे टीम की कमान 

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम में गौतम गंभीर का युग श्रीलंका के आगामी दौरे के लिए टीम की घोषणा के साथ शुरू हो गया है। राहुल द्रविड़ का अनुबंध समाप्त होने के बाद गंभीर के आधिकारिक तौर पर भारत के मुख्य कोच के रूप में कार्यभार संभालने के बाद से बहुत कुछ हुआ है। भारत ने विश्व कप जीतने के बाद पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली थी, लेकिन यह शुभमन गिल और अंतरिम कोच वीवीएस लक्ष्मण की कप्तानी में थी।

इस दौरे को भारत के लिए युवाओं और फ्रिंज खिलाड़ियों को अवसर देने के लिए एक मंच के रूप में देखा गया था, क्योंकि टीम प्रबंधन भविष्य की तैयारी शुरू कर रहा है। श्रीलंका दौरा, जहां भारत तीन टी20 और इतने ही वनडे खेलेगा, अगली पीढ़ी के लिए अपना दावा मजबूत करने और गंभीर के लिए यह संकेत देने का एक और अवसर होगा कि वह टीम को अपनी छवि के अनुसार कैसे आकार देना चाहते हैं।

मुझे जर्सी पहनने पर गर्व होता था- गंभीर 

गंभीर ने एक बयान में कहा, “अपने खेल के दिनों में मुझे हमेशा भारतीय जर्सी पहनने पर गर्व होता था और जब मैं यह नई भूमिका ग्रहण करूंगा, तब भी यह अलग नहीं होगा।” उन्होंने कहा कि वह बीसीसीआई, वीवीएस लक्ष्मण (एनसीए के प्रमुख) और ‘सबसे महत्वपूर्ण’ खिलाड़ियों के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हैं।

Aishwarya Rai से तलाक की अफवाह के बीच Abhishek ने की हैरान करने वाली हरकत, पोस्ट को लाइक कर रिश्ते की बताई सच्चाई

किसके हाथ जाएगी कप्तानी की कमान? 

हालांकि, घोषणा में कुछ दिनों की देरी हुई है क्योंकि रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि रोहित के रिटायर होने के बाद टी20 में भारत की कप्तानी कौन करेगा, इस पर बहस चल रही है, लेकिन पंड्या, जिन्होंने रोहित के न खेलने पर टीम की कप्तानी की थी, स्पष्ट पसंद प्रतीत होते हैं क्योंकि वह टी20 विश्व कप में उप-कप्तान भी थे। हालांकि, सूर्यकुमार यादव को भी एक व्यवहार्य विकल्प माना गया है और अगर गंभीर की मानें, तो वह शीर्ष पद के लिए पंड्या को पछाड़ सकते हैं। भारतीय क्रिकेट के लिए दिलचस्प समय बन गया है। ऐसे में फैंस उत्सुक हैं कि कप्तानी की कमान किसके हाथ में जाएगी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.