होम / Cricket World Cup 2023, IND vs NED: दिवाली पर टीम इंडिया ने फैंस को दिया जीत का तोहफा, नीदरलैंड्स को 160 रनों से हराया

Cricket World Cup 2023, IND vs NED: दिवाली पर टीम इंडिया ने फैंस को दिया जीत का तोहफा, नीदरलैंड्स को 160 रनों से हराया

Shanu kumari • LAST UPDATED : November 12, 2023, 10:01 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Cricket World Cup 2023, IND vs NED: क्रिकेट विश्व कप 2023 45वें मैच में भारत बनाम नीदरलैंड्स के बीच खेले जा रहे मुकाबले में दीपावली के अवसर जब भारतीय टीम ने भारतीयों को जीत का तोहफा दिया है। भारत ने लीग मैच के आखिरी मैच में नीदरलैंड्स के खिलाफ 160 रनों से बड़ी जीत दर्ज की है।

भारत की शानदार बल्लेबाजी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी तो, ओपनर रोहित शर्मा ( 61) और शुभमन गिल (54) ने अपनी बल्लेबाजी से मैदान पर खूब पटाखे फोड़े। इसके बाद विराट कोहली (51) , श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने शानदार पारी खेल टीम को 410 के स्कोर तक पहुंचाया। केएल राहुल और श्रेयस अय्यर के साथ इस विश्व कप भारतीय टीम के कुल चार खिलाड़ियों ने शतक पूरे किए।

केएल राहुल श्रेयस अय्यर का शतक

लीग मैच के आखिरी मैच में टीम इंडिया ने बेंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड्स के सामने 411 रनों का लक्ष्य रखा। पहले विकेट के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 11.5 ओवर में 100 रन जोड़े। गिल ने 32 गेंदों पर 51 रन, रोहित ने 54 गेंदों पर 61 रन, विराट कोहली ने 56 गेंदो पर 51 रन बनाए। वहीं, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने विश्व कप में टीम इंडिया के लिए पहला शतक जड़ा। केएल राहुल ने 64 गेंद पर 102 और 94 गेंद पर 128 रन की पारी खेली।

गेंदबाजों ने दिखाया दम

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में 9 गेंदबाजों को आजमाया। इस मैच में विराट कोहली और रोहित शर्मा ने भी एक-एक विकेट लिया। मैचों बुमराह, सिराज, कुलदीप और जडेजा को दो-दो विकेट मिले। भारत की शानदार गेंदबाजी के सामने डच टीम 250 रनों पर सिमट गई। डच टीम की ओर से तेजा ने सर्वाधिक 54 रनों की पारी खेली। वहीं, सीब्रैंड ने 45 रन बनाए।

प्लेइंग इलेवन (Cricket World Cup 2023)

टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज।

नीदरलैंड्स: वेस्ले बैरेसी, मैक्स ओ’डॉउड, कॉलिन एकरमैन, साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट, स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान और विकेटकीपर), बास डी लीडे, तेजा निदामानुरु, लोगान वैन बीक, रूलोफ वैन डेर मेरवे, आर्यन दत्त, पॉल वैन मीकेरेन।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT