होम / Korea Open 2023: सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय पुरुष जोड़ी ने फाइनल में बनाई जगह

Korea Open 2023: सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय पुरुष जोड़ी ने फाइनल में बनाई जगह

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : July 22, 2023, 7:25 pm IST

India News,(इंडिया न्यूज),korea open 2023: रिपब्लिक ऑफ़ कोरिया के येओसु में स्थित जिन्नाम स्टेडियम में कोरिया ओपन बैडमिंटन 2023 जारी है। टूर्नामेंट में शनिवार को भारतीय सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की शीर्ष भारतीय पुरुष जोड़ी ने फ़ाइनल में जगह पक्की कर ली। सेमीफ़ाइनल में भारत की शीर्ष पुरुष जोड़ी ने दूसरे नंबर पर काबिज़ और प्रतियोगिता में दूसरी वरीयता प्राप्त लियांग वे केंग और वांग चांग की चीन की जोड़ी को 21-15, 24-22 से हराकार प्रतियोगिता के फ़ाइनल में जगह बना ली। फ़ाइनल में रविवार को उनका मुकाबला इंडोनेशिया के शीर्ष वरीय फज़र अल्फ़ियान और मुहम्मद रियान अर्दियांतो से होगा।

 

पहला गेम

भारतीय जोड़ी ने पहले गेम को जीत कर मैच की शानदार शुरुआत की। भारतीय जोड़ी ने पहले गेम की शुरुआत से ही आक्रामक खेल दिखाते हुए बड़ी बढ़त हासिल कर ली। भारतीय जोड़ी ने गेम के दौरान अपनी बढ़त को बनाए रखा जिसका उन्हें फायदा मिला और उन्होंने पहले गेम को  21-15 से जीत कर मैच में अपनी पकड़ मज़बूत कर ली।

दूसरा गेम

सात्विक-चिराग की जोड़ी ने दूसरे गेम की शुरुआत भी अपने चित परिचित अंदाज़ में करते हुए 11-8 की लीड ले ली। लेकिन इस गेम में चीनी शटलरों ने पलटवार करते हुए गेम में 18-18 की बराबरी कर ली और खेल को और रोमांचक बना दिया। कांटे की टक्कर वाली गेम में भारतीय शटलरों ने धर्य और चपलता दिखाते हुए अपनी लय हासिल की और चीन की जोड़ी को 24-22 से हराकर प्रतियोगिता के फ़ाइनल में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली।

इस साल के तीसरे BWF वर्ल्ड टूर के फ़ाइनल में बनाई जगह 

इससे पहले सेमीफ़ाइनल तक के सफ़र में सात्विक-चिराग की जोड़ी ने जापानी जोड़ी ताकुरो होकी और युगो कोबायाशी, सुपक जोमकोह- किटिनुपोंग केड्रेन की थाई जोड़ी और चीन की हे जी टिंग और झोउ हाओ डोंग की जोड़ी को शिकस्त दी थी। आपको बता दें अब तक खेले गए तीन मुक़ाबलों में यह पहला मौक़ा है जब सात्विक-चिराग की जोड़ी ने वे केंग और वांग चांग की जोड़ी को शिकस्त दी है। विश्व रैंकिंग में तीसरे नंबर की भारतीय जोड़ी ने इस साल अपने तीसरे BWF वर्ल्ड टूर के फ़ाइनल में जगह बनाई है।

यह भी पढ़ें-Korea Open 2023: पहले राउंड में हारे किदांबी श्रीकांत , टूर्नामेंट से हुए बाहर

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Aaj Ka Rashifal: आज इन राशि के जातकों को मिल सकती है नौकरी के क्षेत्र में सफलता, जानें क्या कहता है आपका राशिफल-Indianews
Lok Sabha Election: उत्तर प्रदेश और दिल्ली में पीएम मोदी तो दीदी के गढ़ से शाह-नड्डा भरेंगे हुंकार, जानें आज का पूरा शेड्यूल-Indianews
Uttar Pradesh: कार को नुकसान पहुंचाने से नाराज शख्स ने हत्या कर शव नाले में फेंका, 2 आरोपी गिरफ्तार- Indianews
महाआर्यमन सिंधिया के मैनेजर ने की धोखाधड़ी, ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे हैं MyMandi स्टार्टअप के मालिक- Indianews
Turbulence In Flight: फ्लाइट में क्यों होता है टर्बुलेंस? जानें कैसे बन जाता है ये खतरनाक-Indianews
Summer Driving Tips: गर्मी में यात्रा का बना रहे हैं प्लान, तो कार चलाते समय इन बातों का जरूर रखें ध्यान- Indianews
Car Engine: 3-सिलेंडर या 4-सिलेंडर इंजन कौन है सबसे बेहतर, इनमें क्या है अंतर जानें?- Indianews
ADVERTISEMENT