होम / IPL 2021 CSK Beats KKR: चेन्नई ने कोलकाता को 2 विकेटों से रौंदा, पॉइंटस टेबल में टॉप पर किया कब्जा

IPL 2021 CSK Beats KKR: चेन्नई ने कोलकाता को 2 विकेटों से रौंदा, पॉइंटस टेबल में टॉप पर किया कब्जा

India News Editor • LAST UPDATED : September 26, 2021, 3:05 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
IPL 2021 CSK Beats KKR: आईपीएल के 14वें सीजन का 38वां मैच सीएसके और केकेआर के बीच अबू धाबी में खेला गया। इस मैच में कोलकाता ने चेन्नई (IPL 2021 CSK Beats KKR) के सामने जीत के लिए 172 रन का लक्ष्य रखा था, जिसे चेन्नई ने आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर 8 विकेट खोकर हासिल कर लिया और मुकाबला 2 विकेट से जीत (IPL 2021 CSK Beats KKR) लिया। इसी के साथ चेन्नई की टीम अंकतालिका में नंबर 1 पर पहुंच गई और 16 अंक हासिल करने वाली दूसरी टीम बन गई है।

IPL 2021 CSK Beats KKR

इस मैच में कोलकाता के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी और निर्धारित 20 ओवर में केकेआर ने 6 विकेट खोकर 171 रन बनाए। कोलकाता ने चेन्नई के सामने जीत के लिए 172 रन का लक्ष्य रखा। नितीश राणा 27 गेंदों में 37 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, 172 रन के जवाब में चेन्नई के लिए फाफ डुप्लेसिस, रितुराज गायकवाड़ और रवींद्र जडेजा ने शानदार बल्लेबाजी की। जडेजा ने 19वें ओवर की आखिरी चार गेंदों पर 2 छक्के और 2 चौके जड़कर मैच (IPL 2021 CSK Beats KKR) पलट दिया।

Chennai got a good start, IPL 2021 CSK Beats KKR

172 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई (IPL 2021 CSK Beats KKR) की टीम को रितुराज गायकवाड़ और फाफ डुप्लेसिस ने अच्छी शुरूआत दिलाई। दोनों ने पावरप्ले के 6 ओवरों में बिना विकेट खोए 52 रन जोड़े। पहला विकेट सीएसके का 76 रन के कुल स्कोर पर लगा जब रितुराज गायकवाड़ 28 गेंदों में 40 रन बनाकर आंद्रे रसेल की गेंद पर मोर्गन के हाथों कैच आउट हो गए।

IPL 2021 CSK Beats KKR

सीएसके को दूसरा झटका फाफ डुप्लेसिस के रूप में लगा जो 30 गेंदों में 43 रन की पारी खेलकर प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर लाकी फर्ग्युसन के हाथों में कैच दे बैठे। चेन्नई सुपर किंग्स का तीसरा विकेट 119 रन के कुल स्कोर पर गिरा, जब अंबाती रायुडू 10 रन बनाकर सुनील नरेन की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। मोइन अली चौथे विकेट के रूप में पवेलियन लौटे।

उन्होंने 28 गेंदों में 32 रन बनाए और वे लाकी फर्ग्युसन का शिकार बने। चेन्नई की टीम का पांचवां विकेट जब सुरेश रैना के रूप में गिरा, वह 11 रन बनाकर रन आउट होकर पवेलियन लौटे। धौनी को वरुण चक्रवर्ती ने उनको बोल्ड किया, और केकेआर को छठा विकेट दिलाया। धौनी 1 रन बना सके। जडेडजा 8 गेंदों में 22 रन बनाकर आउट हुए।

KKR Innings

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता (IPL 2021 CSK Beats KKR) की टीम को पहला झटका 10 रन पर लगा जब शुभमन गिल 9 रन बनाकर अंबाती रायुडू के थ्रो के चलते रन आउट हो गए। दूसरी सफलता सीएसके को शार्दुल ठाकुर ने दिलाई। उन्होंने वेंकटेश अय्यर को 18 रन के निजी स्कोर पर धौनी के हाथों कैच आउट कराया। केकेआर को तीसरा झटका कप्तान इयोन मोर्गन के रूप में लगा जो 14 गेंदों में 8 रन बनाकर जोश हेजलवुड का शिकार बने।

IPL 2021 CSK Beats KKR

उनका कैच फाफ डुप्लेसि ने पकड़ा। चौथा विकेट राहुल त्रिपाठी के रूप में गिरा। त्रिपाठी को रवींद्र जडेजा ने 45 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड किया। पांचवां विकेट आंद्रे रसेल के रूप में गिरा जो शार्दुल ठाकुर की गेंद पर 20 रन बनाकर बोल्ड हो गए। छठवां विकेट केकेआर का दिनेश कार्तिक के तौर पर गिरा, जो 11 गेंदों में 26 रन बनाकर जोश हेजलवुड की गेंद पर धौनी के हाथों कैच आउट हुए।

CSK Playing XI

फाफ डुप्लेसिस, रितुराज गायकवाड़, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, एमएस धौनी (विकेटकीपर और कप्तान), रवींद्र जडेजा, सैम कुर्रन, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और जोश हेजलवुड।

KKR Playing XI

वेंकटेश अय्यर, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, लाकी फर्ग्युसन, वरुण चक्रवर्ती और प्रसिद्ध कृष्णा।

 

Must Read:- China Ladakh LAC पर फिर सक्रिय हुआ चीन, 50 हजार सैनिक तैनात किए, भारत अलर्ट

Connact Us: Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें