होम / IPL 2021 CSK vs RCB: कोहली पर भारी पड़े धोनी, आरसीबी को 6 विकेट से हराया

IPL 2021 CSK vs RCB: कोहली पर भारी पड़े धोनी, आरसीबी को 6 विकेट से हराया

India News Editor • LAST UPDATED : September 24, 2021, 6:24 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
IPL 2021 CSK vs RCB: आईपीएल 2021 में 35वां मुकाबला विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के साथ भिड़ंत (IPL 2021 CSK vs RCB) हुई है। धोनी की सेना ने दूसरे चरण की शुरूआत डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियन्स के खिलाफ जीत के साथ की। वहीं विराट कोहली की टीम को अपने पहले मैच में केकेआर के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा था।

तूफान के कारण देरी से शुरू हुए मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (IPL 2021 CSK vs RCB) के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। उन्होंने अपने पिछले मुकाबले की टीम में कोई बदलाव नहीं किया। वहीं आरसीबी की टीम ने केकेआर के खिलाफ हार के बाद टीम में दो बदलाव किए हैं। नवदीप सैनी को सचिन बेबी की जगह और काइल जैमिसन की जगह सिंगापुर के बल्लेबाज टिम डेविड को एकादश में शामिल किया है।

RCB Innings in IPL 2021 CSK vs RCB

बैंगलोर को कप्तान विराट कोहली और देवदत्त पडीक्कल ने शानदार शुरूआत दिलाई। दोनों ने पावरप्ले में पहले विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी की। 12 वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रनों के पार पहुंचा दिया। दोनों ने टीम के लिए अर्धशतक ठोका। दोनों के बीच 111 रनों की साझेदारी को ड्वेन ब्रावो ने विराट कोहली को आउट करके तोड़ा। कोहली ने 53 रनों की पारी खेली।

17वें ओवर में लगातार दो गेंदों पर शार्दुल ने आरसीबी को दो झटके दिए। एबी डिविलियर्स 12 और देवदत्त पडीक्कल 70 रन बनाकर आउट हुए। टिम डेविड एक रन बनाकर दीपक चाहर की गेंद पर आउट हुए। मैक्सवेल 11 रन बनाकर ब्रावो की गेंद पर आउट हो गए। हर्षल पटेल भी तीन रन बनाकर ब्रावो की गेंट पर अपना विकेट गंवा बैठे। सीएसके की तरफ से ब्रावो ने तीन, शार्दुल ठाकुर ने दो जबकि दीपक चाहर ने एक विकेट लिए।

IPL 2021 CSK vs RCB

CSK Innings in IPL 2021 CSK vs RCB

चेन्नई सुपर किंग्स ने यूएई चरण में लगातार दूसरी जीत दर्ज (IPL 2021 CSK vs RCB) की। चेन्नई ने शारजाह में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से हराया। विराट कोहली (53) और युवा ओपनर देवदत्त पडिक्कल (70) की शानदार पारियों के बावजूद बैंगलोर टीम 6 विकेट पर 156 रन ही बना पाई। इसके बाद चेन्नई ने 18.1 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। चेन्नई के लिए ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ ने सबसे ज्याद 38 रन बनाए जबकि सुरेश रैना 17 और कप्तान धोनी 11 रन बनाकर नाबाद लौटे।

इस जीत के साथ चेन्नई टीम ने अंकतालिका में फिर से टॉप पर जगह बना ली। धोनी की टीम ने 9 मैचों में 7वीं जीत दर्ज की और उसके दिल्ली के बराबर 14 अंक हो गए हैं। हालांकि बेहतर नेट रन रेट के चलते चेन्नई टीम टॉप पर है। वहीं, विराट की टीम आरसीबी को लगातार दूसरी और सीजन की चौथी शिकस्त झेलनी पड़ी और टीम 10 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर बरकरार है।

IPL 2021 CSK vs RCB

बैंगलोर से मिले 157 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई को ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डुप्लेसी ने तेज शुरूआत दी। दोनों ने 8.1 ओवर में 71 रन जोड़ दिए। युजवेंद्र चहल ने फिर इस साझेदारी को तोड़ा और ऋतुराज को पारी के 9वें ओवर की दूसरी गेंद पर कोहली के हाथों कैच करा दिया। ऋतुराज ने 26 गेंदों की अपनी पारी में 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 38 रन बनाए। अगले ओवर में डुप्लेसी को मैक्सवेल की गेंद पर नवदीप सैनी ने लपक लिया। उन्होंने 26 गेंदों पर 2 चौके, 2 छक्के लगाते हुए 31 रन बनाए। अंबाती रायडू ने फिर अगली ही गेंद पर चौका लगाया।

मोईन अनी ने भी चहल की गेंद पर एक्स्ट्रा कवर के ऊपर से शानदार छक्का जड़ा। उन्होंने वानिंदु हसरंगा पर भी छक्का लगाया। मोईन को हर्षल पटेल ने 14वें ओवर की अंतिम गेंद पर विराट के हाथों कैच कराया। उन्होंने 18 गेंदों पर 2 छक्कों की मदद से 23 रन बनाए। फिर रायडू को भी हर्षल ने पैवेलियन भेजा। रायडू ने हर्षल के पारी के 16वें ओवर की शुरूआती दोनों गेंदों पर चौके जड़े लेकिन चौथी गेंद पर उन्हें डिविलियर्स ने लपक लिया। उन्होंने 22 गेंदों पर 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 32 रन बनाए। बैंगलोर के लिए हर्षल पटेल ने 2 विकेट लिए जबकि चहल और मैक्सवेल को 1-1 विकेट मिला।

Must Read:- IPL 2021: डबल हेडर के मुकाबले कल से

Connect With Us: Twitter facebook

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT