होम / IPL 2021 CSK vs RR 47th match: राजस्थान ने रॉयल अंदाज में थोड़ा चेन्नई का विजय रथ, 7 विकेट से दी मात

IPL 2021 CSK vs RR 47th match: राजस्थान ने रॉयल अंदाज में थोड़ा चेन्नई का विजय रथ, 7 विकेट से दी मात

India News Editor • LAST UPDATED : October 2, 2021, 9:21 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

IPL 2021 CSK vs RR 47th match: आईपील 2021 का 47वां मुकाबला अबु धाबी में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रायल्स के बीच खेला गया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। चेन्नई सुपर किंग्स ने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए रितुराज गायकवाड़ के शतक और जडेजा की धुआंदार पारी के दम पर 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए। रितुराज गायकवाड़ ने 60 गेंदों में 9 चौके और 5 छक्कों के दम पर नाबाद 101 रन बनाकर लौटे। पारी के अंत में उनका साथ दिया रवींद्र जडेजा ने, जिन्होंने 15 गेंदों में नाबाद 32 रन की पारी खेली।

Jaiswal and Dubey played a brilliant innings for Rajasthan in IPL 2021 CSK vs RR 47th match

चेन्नई ने राजस्थान के सामने जीत के लिए 190 रनों का लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में राजस्थान ने यशस्वी जयसवाल और शिवम दूबे की अर्धशतकीय पारी के दम पर 17.3 ओवर में 3 विकेट पर 190 रन बना के मैच को 7 विकेट से जीत लिया। इस जीत के साथ राजस्थान ने प्लेआफ में पहुंचने की अपनी उम्मीद कायम रखी। राजस्थान की ये पांचवीं जीत थी और इस जीत के साथ टीम के 10 अंक हो गए हैं। इस जीत के साथ ये टीम अब अंकतालिका में छठे नंबर पर आ गई। वहीं सीएसके पहले ही प्लेआफ में पहुंच चुकी है और वो 18 अंक के साथ अंकतालिका में पहले नंबर पर है।

यशस्वी जयसवाल और इविन लुइस ने राजस्थान को बेहतरीन शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 77 रन जोड़े। इस साझेदारी को शार्दुल ठाकुर ने लुइस को 27 रन पर आउट करके तोड़ा। यशस्वी जयसवाल ने शानदार 50 रन की पारी खेली और केएम आसिफ की गेंद पर धौनी के हाथों कैच आउट हुए। कप्तान संजू सैमसन ने 28 रन बनाए और शार्दुल ठाकुर की गेंद पर कैच आउट हुए। शिवम दूबे ने 42 गेंदों पर 4 छक्के व 4 चौकों की मदद से नाबाद 64 रन बनाए और टीम को जीत दिलाकर पवेलियन लौटे। ग्लेन फिलिप भी 14 रन बनाकर नाबाद रहे।Rituraj’s century for Chennai in IPL 2021 CSK vs RR 47th match

चेन्नई को पहला झटका ओपनर बल्लेबाज डुप्लेसिस के तौर पर लगा। 25 रन पर राहुल तेवतिया की गेंद पर संजू सैमसन ने उन्हें स्टंप आउट कर दिया। सुरेश रैना को इस मैच में नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए प्रमोट किया गया, लेकिन वो सिर्फ 3 रन बनाकर राहुल तेवतिया की गेंद पर आउट हो गए। मोइन अली भी 21 रन बनाकर राहुल तेवतिया की गेंद पर संजू सैमसन के हाथों स्टंप आउट हो गए। सीएसके को चौथा झटका अंबाती रायुडू के रूप में लगा जो 2 रन बनाकर चेतन सकारिया की गेंद पर ग्लेन फिलिप्स के हाथों में कैच दे बैठै।

IPL 2021 Rajsthan vs Chennai

Chennai made two changes, Rajasthan made four in IPL 2021 Rajsthan vs Chennai

राजस्थान के खिलाफ इस मैच (IPL 2021 Rajsthan vs Chennai) में चेन्नई ने अपनी प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए। ड्वेन ब्रावो और दीपक चाहर को आराम दिया गया है और उनकी जगह सैम कुर्रन और केएम आसिफ टीम में शामिल किए गए। राजस्थान ने भी इस अहम मैच के लिए अपनी टीम में चार बदलाव किए।

बात करें चेन्नई सुपर किंग्स की तो यह टीम प्लेआफ में पहले ही जगह बना चुकी है तो वहीं राजस्थान फिलहाल संघर्ष कर रही है। चेन्नई अब तक 11 में से 9 मैच जीतकर 18 अंक के साथ अंत तालिका में पहले नंबर पर मौजूद है तो वहीं राजस्थान की टीम ने 11 में से 4 मैच जीते हैं 8 अंक के साथ वो सातवें नंबर पर है।

IPL 2021 Rajsthan vs Chennai

सीएसके के बल्लेबाजों ने इस सीजन में काफी प्रभावित किया है। फाफ डुप्लेसिस और रुतुराज गायकवाड़ ने जबरदस्त तालमेल का प्रदर्शन किया, जबकि मध्यक्रम में मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा और खुद कप्तान धौनी जैसे शानदार बल्लेबाज हैं। युवा सलामी बल्लेबाज गायकवाड़ ने अब तक 40, 38, नाबाद 88 और 45 रन बनाए हैं। गेंदबाजी में जोश हेजलवुड, दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो और शार्दुल ठाकुर ने तेज गेंदबाजी का जिम्मा बखूबी संभाला है, जबकि स्पिन की कमान रवींद्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो के हाथों में है।

राजस्थान रायल्स के लिए आज (IPL 2021 Rajsthan vs Chennai) करो या मरो का मुकाबला है, क्योंकि इसमें हारने पर नाकआउट में प्रवेश की उसकी बची खुची उम्मीदें भी खत्म हो जाएंगी। लगातार चार मैच जीतकर चेन्नई के हौसले काफी बुलंद हैं। दूसरी ओर, रायल्स के लिए इस सत्र में कुछ भी अच्छा नहीं रहा। उसे दिल्ली ने 33 रन से, सनराइजर्स हैदराबाद और आरसीबी ने सात सात विकेट से हराया।

IPL 2021 Rajsthan vs Chennai

रायल्स के लिए कप्तान संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल को छोड़कर कोई बल्लेबाज नहीं चल सका है। आलराउंडर क्रिस मौरिस, रियान पराग और राहुल तेवतिया भी फार्म में नहीं हैं। गेंदबाजों में कार्तिक त्यागी, चेतन सकारिया और मुस्तफिजुर रहमान ने अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन इस सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मौरिस ने निराश किया।

CSK Playing XI
रितुराज गायकवाड़, फाफ डुप्लेसिस, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, एम एस धौनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सैम कुर्रन, शार्दुल ठाकुर, केएम आसिफ, जोस हेडलवुड।

RR Playing XI
इविन लेविस, यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), शिवब दूबे, ग्लेन फिलिप्स, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, आकाश सिंह, मयंक माकंर्डे, चेतन सकारिया, मुस्ताफिजुर रहमान।

Read More : केएल राहुल की अर्धशतकीय पारी से कोलकाता पर पंजाब की विजय, पॉइंट्स टेबल में पांचवे स्थान पर पहुंची

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT