होम / IPL 2021 DC vs RR: राजस्थान रॉयल्स ने जीता टॉस, रिषभ पंत की टीम करेगी बल्लेबाजी

IPL 2021 DC vs RR: राजस्थान रॉयल्स ने जीता टॉस, रिषभ पंत की टीम करेगी बल्लेबाजी

India News Editor • LAST UPDATED : September 25, 2021, 10:41 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
IPL 2021 DC vs RR: अबू धाबी के शेख जाएद स्टेडियम में हो रहे आईपीएल 2021 के 36वें मैच में रिषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स का सामना संजू सैमसन की अगुआई वाली राजस्थान रायल्स (IPL 2021 DC vs RR) से हो रहा है। इस मैच में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी है।

Few Changes in teams in IPL 2021 DC vs RR

इस मैच के लिए दिल्ली ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है जिसमें मार्कस स्टायनिस की जगह ललित यादव को टीम में मौका दिया गया। वहीं राजस्थान की टीम से इविन लुइस और क्रिस मौरिस को बाहर किया गया है। इन दोनों की जगह टीम में तबरेज शम्सी और डेविड मिलर को शामिल किया गया।

इस मैच में दिल्ली से राजस्थान को कड़ी टक्कर मिलने वाली है क्योंकि दिल्ली अभी विजयी रथ पर सवार है और शानदार प्रदर्शन कर रही है। अंक तालिका में दिल्ली की टीम 14 अंक के साथ दूसरे नंबर पर है तो वहीं राजस्थान की टीम 8 अंक के साथ पांचवें स्थान पर मौजूद है।

Delhi team is Very Strong in IPL 2021 DC vs RR

राजस्थान की टीम को दिल्ली की मजबूत बल्लेबाजी का सामना करना होगा जिसमें शिखर धवन और पृथ्वी शॉ की सलामी जोड़ी अच्छी लय में है। श्रेयस अय्यर ने चोट से उबरने के बाद अच्छी वापसी की है। उन्होंने पिछले मैच में नाबाद 47 रन बनाए। दिल्ली के मध्य क्रम में कप्तान रिषभ पंत, आस्ट्रेलियाई स्टीव स्मिथ और शिमरोन हेटमायर जैसे बल्लेबाज हैं। गेंदबाजी विभाग में दिल्ली के तीनों तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा, एनरिक नोत्र्जे और अवेश खान अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

Royals have to do well performed in IPL 2021 DC vs RR

अगर बात करें राजस्थान की तो इस सीजन के पहले भाग में संघर्ष करने वाली रायल्स की टीम का पंजाब किंग्स के खिलाफ दो रन की रोमांचक जीत से मनोबल बढ़ा होगा। पंजाब के खिलाफ युवा यशस्वी जायसवाल और महिपाल लोमरोर ने अच्छी बल्लेबाजी की थी लेकिन कप्तान संजू सैमसन को अधिक जिम्मेदारी लेने की जरूरत है। गेंदबाजी विभाग में तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी और बांग्लादेश के मुस्तफिजुर रहमान ने आखिरी में अच्छी भूमिका निभाई।

Delhi Capitals Playing XI

पृथ्वी शा, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (कप्तान व विकेटकीपर), ललित यादव, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कगिसो रबादा, एनरिक नार्त्जे, आवेश खान

Rajasthan Royals Playing XI

यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (कप्तान व विकेटकीपर), लियाम लिविंग स्टोन, डेविड मिलर, महिपाल लोमरोर, रेयान पराग, राहुल तेवतिया, कार्तिक त्यागी, चेतन सकारिया, मुस्ताफिजुर रहमान, तबरेज शम्सी।

 

Must Read:- कोहली पर भारी पड़े धोनी, आरसीबी को 6 विकेट से हराया

Connect With Us: Twitter facebook

 

लेटेस्ट खबरें