होम / IPL 2021 DC vs SRH: दिल्ली ने हैदराबाद को 8 विकेट से दी मात, अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंची दिल्ली

IPL 2021 DC vs SRH: दिल्ली ने हैदराबाद को 8 विकेट से दी मात, अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंची दिल्ली

India News Editor • LAST UPDATED : September 22, 2021, 8:15 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

IPL 2021 DC vs SRH: दिल्ली कैपिटल ने बुधवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए 33वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को आठ विकेट से हरा कर मैच अपने नाम किया। (IPL 2021 DC vs SRH) दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने अपने हरफनमौला खेल के दम पर आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण में जीत का आगाज शानदार अंदाज में किया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर सकी। दिल्ली के गेंदबाजों ने अपनी शानदार गेंदबाजी और लगातार विकेट लेने के कारण हैदराबाद को 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 134 रनों पर रोक दिया। इस लक्ष्य को दिल्ली ने 17.5 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। इसी के साथ दिल्ली अंकतालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है।

आसान से लक्ष्य के सामने दिल्ली को अच्छी शुरुआत नहीं मिली थी। पृथ्वी शॉ तीसरे ओवर में ही खलील अहमद की गेंद पर केन विलियमसन  हाथों में अपना विकेट दे बैठे। इस ओवर में उन्होंने दो चौके मारे और तीसरे के प्रयास में अपना विकेट खो बैठे। शॉ ने आठ गेंदों पर 11 रन बनाए। पृथ्वी के बाद धवन और श्रेयस ने पारी को संभाला। इन दोंनों ने 52 रनों की साझेदारी की। सनराइजर्स के मुख्य स्पिनर राशिद खान ने धवन को अर्धशतक पूरा नहीं करने दिया। धवन ने 37 गेंदों पर छह चौके और एक छक्के की मदद से 42 रन बनाए।

Iyer’s comeback in IPL 2021 DC vs SRH

धवन के जाने के बाद श्रेयस अय्यर ने टीम को अच्छे से संभाला। पहले चरण में कंधे की चोट के कारण बाहर रहने वाले अय्यर ने अपने बल्ले का जलवा दिखाया और अंत तक खड़े होकर टीम को जीत दिलाई। इसमें कप्तान के तौर पर उनका स्थान लेने वाले ऋषभ पंत ने भी उनका अच्छा साथ दिया। अय्यर ने 41 गेंदों पर नाबाद 47 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में दो छक्के और दो चौके लगाए। अय्यर ने छक्का मार टीम को जीत दिलाई। पंत भी उनके साथ 35 रन बनाकर नाबाद रहे।

SRH innings in IPL 2021 DC vs SRH

कप्तान केन विलियमसन का टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला गलत साबित हुआ जब सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर पारी की तीसरी ही गेंद पर आउट हो गए। उस समय तक स्कोर बोर्ड पर एक भी रन नहीं लगा था। इसके बाद रिद्धिमान साहा (18 ) ने कप्तान विलियमसन (18) के साथ 29 रन की साझेदारी की। कगिसो रबाडा ने साहा को मिडविकेट पर शिखर धवन के हाथों लपकवाया। विलियमसन ने मनीष पांडे के साथ पारी को संभालने की कोशिश की और तीसरे विकेट की साझेदारी में 31 रन जोड़े लेकिन अक्षर पटेल ने इस साझेदारी को तोड़ा। उन्होंने विलियमसन को लांग आफ पर शिमरोन हेटमायेर के हाथों लपकवाकर सनराइजर्स को सबसे करारा झटका दिया।

Middle order failed, Samad-Rashid took over

पांडे भी 18 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे जबकि केदार जाधव तीन रन जोड़ सके। जेसन होल्डर ने मात्र दस रन का योगदान दिया। निचले क्रम में आये अब्दुल समद ने 21 गेंद पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 28 रन बनाये जबकि राशिद खान ने 19 गेंद में 22 रन बनाकर टीम को शर्मनाक स्कोर पर सिमटने से बचाया। राशिद ने अपनी पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया। वह रन आउट हुए। दिल्ली के लिये रबाडा ने चार ओवर में 37 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि एनरिक नॉर्खिया और अक्षर पटेल को दो दो विकेट मिले।

 

Must Read:- IPL 2021: आखिरी ओवर में हार से हताश कुंबले बोले- पंजाब पर सवाल

Connect With Us:- Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

Bengaluru: कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या पर घमासान, बीजेपी ने लगाया लव जिहाद का आरोप-Indianews
Everest Masala: एवरेस्ट मसाले को लगा झटका, खतरनाक केमिकल मिलने पर सिंगापुर में बैन- indianews
प्लास्टिक सर्जरी नहीं Rajkummar Rao ने करवाए थे चिन फिलर्स, सबसे सामने कबुली बात -Indianews
Doordarshan: दूरदर्शन Logo के कलर में हुआ बदलाव, मचा बवाल, विपक्ष ने भी उठाया सवाल
Lawrence Bishnoi: बड़ी वारदात को अंजाम देगा लॉरेंस बिश्नोई गैंग! मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम में आया हैरान कर देने वाला कॉल-Indianews 
Ajay Devgn ने बेटी Nysa की खास तस्वीर की शेयर, प्यार भरे नोट के साथ किया बर्थडे विश – Indianews
NATO: क्या हम वास्तव में सहयोगी हैं! यूक्रेन के ज़ेलेंस्की ने कही ये बड़ी बात-Indianews