होम / IPL 2021 KKR beats DC: केकेआर ने दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से हराया, दिल्ली का विजयी रथ टूटा

IPL 2021 KKR beats DC: केकेआर ने दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से हराया, दिल्ली का विजयी रथ टूटा

India News Editor • LAST UPDATED : September 28, 2021, 3:13 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
IPL 2021 KKR beats DC: आईपीएल 2021 के 41वें लीग मैच में रिषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स की टीम शारजाह में इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ (IPL 2021 KKR beats DC) मैदान पर उतरी थी इस मैच में केकेआर ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 127 रन बनाये और कोलकाता को जीत के लिए 128 रन का टारगेट दिया।

इसके जवाब में केकेआर ने 18.2 ओवर में 7 विकेट खोकर 130 रन बनाकर इस मैच को तीन विकेट (IPL 2021 KKR beats DC) से जीत लिया है। ये मैच जीतने के बाद कोलकाता के 10 अंक हो गए और अंक तालिका में वो चौथे नंबर पर है वहीं बात करें दिल्ली की तो वह इस हार के बाद भी 16 अंक के साथ दूसरे नंबर (IPL 2021 KKR beats DC) पर है।

KKR Innings IPL 2021 KKR beats DC

शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने कोलकाता के लिए पारी की शुरूआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 28 रनों की साझेदारी की। लेकिन कोलकाता को पहला झटका वेंकटेश अय्यर के रूप में 14 रन पर आउट करके ललित यादव ने दिया। राहुल त्रिपाठी को आवेश खान ने 9 रन पर आउट कर पवेलियन वापस भेजा। शुभमन गिल का विकेट रबादा ने 30 रन के निजी स्कोर पर लिया।

IPL 2021 KKR beats DC

इयोन मोर्गन को अश्विन ने डक पर आउट किया। दिनेश कार्तिक को 12 रन बनाकर आवेश खान ने वापस भेजा। सुनील नरेन ने 21 रन की पारी खेली और वह नार्त्जे ने उन्हें अपना शिकार बनाया। नीतिश राणा आखिरी समय तक क्रीज पर टिके रहे और नाबाद 36 रन की पारी खेलकर टीम को जीत (IPL 2021 KKR beats DC) दिलाई।

 

DC Innings

दिल्ली की टीम का पहला विकेट शिखर धवन के रूप में गिरा। उन्हें 24 रन के स्कोर पर लाकी फर्ग्यूसन ने वेंकटेश अय्यर के हाथों कैच करवा कर आउट करवा दिया। पिछले दो मैचों में अच्छा खेलने वाले श्रेयस अय्यर इस मैच में मात्र एक ही रन बना सके और सुनील नरेन की गेंद पर आउट हो गए। स्टीव स्मिथ इस मैच में धवन के साथ ओपनिंग करने आए और 39 रन के स्कोर पर फर्ग्यूसन की गेंद पर आउट होकर पवेलियन वापस चले गए। हेटमायर भी कोई कमाल नहीं दिखा पाए और 4 रन पर वेंकटेश अय्यर की गेंद पर टिम साउथी को अपना कैच दे बैठे।

IPL 2021 KKR beats DC

ललित यादव अपना खाता भी नहीं खोल पाए और नरेन की गेंद पर आउट हुए। वहीं अक्षर पटेल भी शून्य पर वेंकटेश अय्यर की गेंद पर आउट हुए। आर अश्विन को टिम साउथी ने 9 रन पर आउट किया। रिषभ पंत 39 रन बनाकर रन आउट हो गए। कोलकाता की तरफ से वेंकटेश अय्यर, सुनील नरेन व लाकी फर्ग्यूसन ने दो-दो जबकि टिम साउथी ने एक विकेट लिया।

Delhi’s playing XI

शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (कप्तान व विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, ललित यादव, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कगिसो रबादा, एनरिच नार्त्जे, आवेश खान।

KKR’s playing XI

शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), नीतिश राणा, दिनेश कार्तिक, सुनील नरेन, लाकी फर्ग्यूसन, टिम साउथी, वरुण चक्रवर्ती, संदीप वारियर।

Also Read:- मुंबई ने टास जीत कर चुनी गेंदबाजी, प्लेआफ की रेस तेज

Connect With Us:-  Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें