होम / IPL 2021 KKR vs DC: टॉस जीतकर दिल्ली के खिलाफ गेंदबाजी करने उतरी कोलकाता 

IPL 2021 KKR vs DC: टॉस जीतकर दिल्ली के खिलाफ गेंदबाजी करने उतरी कोलकाता 

India News Editor • LAST UPDATED : September 28, 2021, 10:39 am IST

IPL 2021 KKR vs DC: आईपीएल 2021 का 41वें मैच में शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में रिषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स की टीम शारजाह में इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स (IPL 2021 KKR vs DC) के खिलाफ मैदान पर उतरी है। इस मैच में केकेआर ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

खबर लिखे जाने तक दिल्ली कैपिटल्स 40 रन पर 1 विकेट के नुकसान पर खेल रही है। शिखर धवन को 24 रन के स्कोर पर लाकी फर्ग्यूसन ने वेंकटेश अय्यर के हाथों कैच आउट करवा दिया।

Prithvi Shaw not Playing in IPL 2021 KKR vs DC

केकेआर के खिलाफ इस मुकाबले के लिए दिल्ली कैपिटल्स (IPL 2021 KKR vs DC) ने एक बदलाव किया। कैपिटल्स के ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शा इंजर्ड हैं और उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में स्टीव स्मिथ को शामिल किया गया।

Krishna and Russell not in playing XI

केकेआर ने भी दो बदलाव किए। इस टीम में प्रसिद्ध कृष्णा और आंद्रे रसेल की जगह टीम में संदीप वारियर और टिम साउथी को मौका दिया गया। आंद्रे रसेल इंजर्ड होने की वजह से टीम से बाहर किए गए।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 10 मैचों में से आठ मैचों में जीत दर्ज की है और 16 अंक लेकर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है, जबकि केकेआर भी 10 मैचों में 6 हार और 4 जीत मिली हैं। केकेआर इस समय अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। अगर आज का मैच (IPL 2021 KKR vs DC) दिल्ली जीत जाती है तो उसकी प्लेआफ में जगह पूरी तरह से पक्का हो जाएगी। दिल्ली ने पिछले मैच में राजस्थान रायल्स को हराया, जबकि केकेआर को चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों आखिरी गेंद पर हार का सामना करना पड़ा था।

दिल्ली (IPL 2021 KKR vs DC) इस समय काफी मजबूत स्थिति में दिख रही है और टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन लय में हैं तो वही रिषभ पंत, श्रेयस अय्यर भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैंं। टीम के अन्य बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर, पृथ्वी शॉ, ललित यादव जैसे खिलाड़ी बड़ी पारी खेलने का दम रखते हैं। गेंदबाजी में रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल को तेज गेंदबाजों एनरिक नोत्र्जे, कैगिसो रबादा और आवेश खान से अच्छा सहयोग मिला है।

केकेआर की टीम भी अच्छी लय में दिख रही है, लेकिन आंद्रे रसेल के खेलने पर सस्पेंस है क्योंकि वो पिछले मैच में हैमस्ट्रिंग चोट की वजह से बीच मैच में मैदान से बाहर चले गए थे। दिल्ली जिस फार्म में चल रही है उस हिसाब से केकेआर कोई गलती नहीं कर सकते। प्लेआफ में जगह बनाने के लिए यह मैच उनके लिए भी काफी अहम होगा। उन्हें रिषभ पंत की अगुआई वाली दिल्ली जैसी मजबूत टीम के खिलाफ हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

Delhi’s playing XI

शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (कप्तान व विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, ललित यादव, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कगिसो रबादा, एनरिच नार्त्जे, आवेश खान।

KKR’s playing XI

शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), नीतिश राणा, दिनेश कार्तिक, सुनील नरेन, लाकी फर्ग्यूसन, टिम साउथी, वरुण चक्रवर्ती, संदीप वारियर।

Must Read:- IPL 2021 MI Vs PKBS: दोनों टीमों के लिए जीत जरुरी, नहीं तो करो या मरो वाली हो जाएगी स्थिती

Connect With Us:-  Twitter Facebook

 

लेटेस्ट खबरें