होम / IPL 2021 MI beats RR: ईशान किशन की धुआंधार पारी से मुंबई ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया

IPL 2021 MI beats RR: ईशान किशन की धुआंधार पारी से मुंबई ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया

India News Editor • LAST UPDATED : October 5, 2021, 5:26 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
IPL 2021 MI beats RR: इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का 51वां मुकाबला शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और राजस्थान रायल्स (IPL 2021 MI beats RR) के बीच हुआ। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम मुंबई के गेंदबाजों खास तौर पर जेम्स नीशम और और नाथन कूल्टर नाइल के सामने कुछ कमाल नहीं दिखा पाए। राजस्थान की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर सिर्फ 90 रन ही बना सकी और मुंबई को जीत के लिए 91 रन का लक्ष्य दिया।

मुंबई (IPL 2021 MI beats RR) की टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरी पारी में 8.2 ओवर में 2 विकेट पर 94 रन बनाते हुए मैच को आठ विकेट से आसानी से जीत (IPL 2021 MI beats RR) लिया। इस जीत के साथ मुंबई के अब 12 अंक हो गए हैं और ये टीम पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। इस हार के साथ राजस्थान की टीम के 10 अंक हैं और ये टीम अंकतालिका में सातवें स्थान पर है साथ ही ये टीम अब प्लेआफ की होड़ से बाहर हो चुकी है। मुंबई की अभी प्लेआफ में पहुंचने की उम्मीद है।

Ishan Kishan’s stormy batting in IPL 2021 MI beats RR

दूसरी पारी में मुंबई का पहला विकेट कप्तान रोहित शर्मा के रूप में गिरा और 22 रन के स्कोर पर उन्हें चेतन सकारिया ने यशस्वी के हाथों कैच करवा के पवेलियन वापस भेज दिया। रोहित शर्मा ने 13 गेंदों पर 2 छक्के व एक चौकों की मदद से 22 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव ने इस मैच में 13 रन की पारी खेली और मुस्ताफिजुर रहमान की गेंद पर आउट हो गए। ईशान किशन ने इस मैच में बेहद तेज बल्लेबाजी की और 25 गेंदों पर 3 छक्के व 5 चौकों की मदद से नाबाद 50 रन बनाए और टीम को जीत (IPL 2021 MI beats RR) दिलाकर ही पवेलियन लौटे। वहीं हार्दिक पांड्या भी 5 रन बनाकर नाबाद रहे।

Poor performance of Rajasthan batsmen in IPL 2021 MI beats RR

राजस्थान का पहला विकेट युवा ओपनर यशस्वी जयसवाल के तौर पर गिरा जो 12 रन बनाकर नाथन कूल्टर नाइल का शिकार बने। इवान लुइस 24 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर 123 आउट हो गए तो वहीं कप्तान संजू सैमसन का बल्ला नहीं चला और वो जेम्स नीशम की गेंद पर जयंत यादव के हाथों कैच आउट हुए। शिवम दूबे भी 3 रन बनाकर जेम्स नीशम की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। ग्लेन फिलिप्स को कूल्टर नाइल ने 4 रन पर आउट कर दिया।

राहुल तेवतिया ने नीशम की गेंद पर अपना विकेट गंवाया और उन्होंने 12 रन की पारी खेली। राजस्थान का सातवां विकेट श्रेयस गोपाल के तौर पर गिरा जो बिना खाता खोले ही आउट हो गए। डेविड मिलर का बल्ला भी नहीं चला और वो 15 रन पर आउट हुए। कूल्टर नाइल ने चेतन सकारिया को क्लीन बोल्ड किया और ये इस पारी में उनका चौथा विकेट रहा। मुंबई की तरफ से कूल्टर नाइल ने चार जबकि नीशम ने तीन तो वहीं बुमराह ने दो विकेट लिए। कूल्टर नाइल ने चार ओवर में 14 रन देकर 4 विकेट लिए और ये उनके आइपीएल करियर की बेस्ट गेंदबाजी रही।

Mumbai playing XI

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, सौरव तिवारी, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, जेम्स नीशम, नाथन कूल्टर नाइल, जयंत यादव, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट।

Rajasthan playing XI

इविन लुइस, यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), शिवर दूबे, ग्लेन फिलिप्स, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, श्रेयस गोपाल, कुलदीप यादव, मुस्ताफिजुर रहमान, चेतन सकारिया।

Read More : IPL 2021 CSK Vs DC चेन्नई को हरा टेबल टॉपर बनी दिल्ली

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT