होम / IPL 2021 PBKS vs KKR: केएल राहुल की अर्धशतकीय पारी से कोलकाता पर पंजाब की विजय, पॉइंट्स टेबल में पांचवे स्थान पर पहुंची

IPL 2021 PBKS vs KKR: केएल राहुल की अर्धशतकीय पारी से कोलकाता पर पंजाब की विजय, पॉइंट्स टेबल में पांचवे स्थान पर पहुंची

India News Editor • LAST UPDATED : October 2, 2021, 11:25 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
IPL 2021 PBKS vs KKR: आईपीएल 2021 का 45वां मैच पंजाब किंग्स का IPL 2021 PBKS vs KKR मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में हुआ। जिसमें पंजाब ने कोलकाता को 5 विकेट से हरा दिया। दुबई में खेले गए मैच में कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 165 रन बनाए। कोलकाता के लिए वेंकटेश अय्यर ने 67 रनों की पारी खेली, जबकि पंजाब के लिए अर्शदीप सिंह ने 3 विकेट लिए।

IPL 2021 PBKS vs KKR

जवाब में केएल राहुल ने भी आखिरी ओवर में आउट होने से पहले 67 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत के करीब पहुंचाया, बाद में शाहरुख खान ने सिर्फ 9 गेंदों में 22 रन ठोक कर टीम को आखिरी ओवर में जीत दिलाई। शाहरुख ने ही मैच विनिंग सिक्सर जमाया। इन दोनों के अलावा मयंक अग्रवाल ने भी तेजी से 40 रन ठोके। इस जीत (IPL 2021 PBKS vs KKR) के साथ ही पंजाब के भी 10 पॉइंट्स हो गए हैं और वह छठें स्थान से पांचवें स्थान पर पहुंच गई है।

IPL 2021 PBKS vs KKR Both the teams need to win this Match

अगर बात करें दोनो टीमों (IPL 2021 PBKS vs KKR) की पोजिशन की तो कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 11 में से 5 मैच जीतकर 10 अंक के साथ चौथे स्थान पर है तो वहीं पंजाब किंग्स 11 में से चार मैच में जीत दर्ज करते हुए 8 अंक के साथ इस समय छठे नंबर पर मौजूद है। प्लेआफ में आगे बढ़ने के लिए दोनों ही टीमों के लिए ये मुकाबला जीतना बहुत जरूरी है।

IPL 2021 KKR vs PBKS

पंजाब को प्लेआफ की दौड़ में बने रहने के लिए भी ये मैच जीतना काफी जरूरी है और इस लिहाज से ये मैच केएल राहुल के लिए काफी अहम है। केकेआर के लिए वेंकटेश 144 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 126 रन बना चुके हैं। अगर शमी और अर्शदीप का पहला स्पेल खेल जाते हैं तो यह देखना रोचक होगा कि वह बिश्नोई और हरप्रीत बरार का सामना कैसे करते हैं।

IPL 2021 KKR vs PBKS

केकेआर ने नीतीश राणा को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजकर भी सही फैसला लिया है, चूंकि वह स्पिन को कप्तान इयोन मोर्गन से बेहतर खेलते हैं। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मिली जीत में उन्हें इस फैसले का फायदा भी मिला। आलराउंडर वेंकटेश ने अपनी अनुशासित तेज गेंदबाजी के सामने अपनी बेखौफ बल्लेबाजी से सभी का ध्यान खींचा है।

Punjab Kings Playing XI

केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), मयंक अग्रवाल, एडन मार्करम, निकोलस पूरन, शाहरुख खान, दीपक हुडा, फेबियन एलन, नाथन एलिस, मो. शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह।

KKR Playing XI

शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), नीतिश राणा, दिनेश कार्तिक, टिम साइफर्ट, सुनील नरेन, शिवम मावी, टिम साउथी, वरुण चक्रवर्ती।

Read More: Smriti Mandhana आस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जमाने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बनी स्मृति

Connect Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Modi & Meloni: पीएम मोदी ने इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी से की बात, जी-7 सम्मेलन के निमंत्रण के लिए दिया धन्यवाद- Indianews
Govinda ने भांजे के साथ खत्म किया 8 साल पुराना झगड़ा, कृष्णा की बहन आरती सिंह की शादी में हुए शामिल- Indianews
Top 5 Lucky Zodiac Sign: 25 अप्रैल के दिन शुभ संयोग, इन 5 राशियों को होगा लाभ ही लाभ- Indianews
Jhadu Vastu tips: इस दिन झाड़ू खरीदने से भाग्य लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज, जानें कब खरीदना होता है शुभ- Indianews
AC Cost: घर में लगवाना चहाते हैं AC तो जान लें यह जरूरी बात, कैसे होगी बचत? जानें यहां- Indianews
Infinix Note 40 Pro Plus 5G: इस खास फीचर वाले 5G फोन की बिक्री हो चुकी है शुरू, खरीदें मात्र 22,999 रुपये में-Indianews
बिना परीक्षा के नागरिक उड्डयन मंत्रालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 746000 सैलरी पाएं- Indianews
ADVERTISEMENT