होम / IPL 2021 SRH beats RR: संजू का अर्धशतक नहीं दिला सका राजस्थान को जीत, हैदराबाद ने राजस्थान को 7 विकेट से हराया

IPL 2021 SRH beats RR: संजू का अर्धशतक नहीं दिला सका राजस्थान को जीत, हैदराबाद ने राजस्थान को 7 विकेट से हराया

India News Editor • LAST UPDATED : September 27, 2021, 8:05 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

IPL 2021 SRH beats RR: आइपीएल के 14वें सीजन का 40वां मुकाबला राजस्थान रायल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आज दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (IPL 2021 SRH beats RR) में खेला गया। इस मैच में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहली पारी में राजस्थान ने कप्तान संजू सैमसन की अर्धशतक के दम पर 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 164 रन बनाए और हैदराबाद को जीत के लिए 165 रन का टारगेट दिया।

IPL 2021 SRH beats RR

जीत के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद (IPL 2021 SRH beats RR) की टीम ने कप्तान केन विलियमसन व जेसन राय के अर्धशतक से 18.3 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए और मैच को 7 विकेट से जीता।

Rajasthan Innings 

राजस्थान (IPL 2021 SRH beats RR) को पहला झटका ओपनर बल्लेबाज इविन लेविस के रूप में लगा उन्हें भुवनेश्वर कुमार ने 6 रन के स्कोर पर अब्दुल समद के हाथों कैच आउट करवाकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। फिर यशस्वी जयसवाल ने 36 रन बनाए और संदीप शर्मा ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर वापस भेजा। लियाम लिविंगस्टोन को राशिद खान ने 4 रन पर कैच आउट करवाया। इनका कैच अब्दुल समद ने लपका।

कप्तान संजू सैमसन ने शानदार पारी खेली और 57 गेंदों पर 3 छक्के व 7 चौकों की मदद से 82 रन बना डाले। उन्हें सिद्धार्थ कौल ने जेसन होल्डर के हाथों कैच करवा दिया। रियान पराग बिना खाता खोले ही आउट हो गए तो वहीं महिपाल लोमरोर 29 रन बनाकर नाबाद रहे। हैदराबाद के लिए कौल ने दो जबकि भुवी, राशिद व संदीप शर्मा ने एक-एक विकेट लिए।

Hyderabad Innings

हैदराबाद को पहला झटका महिपाल लोमरोर ने दिया और उन्होंने साहा को 18 रन पर संजू सैमसन के हाथों स्टंप आउट करवा दिया। डेविड वार्नर की जगह टीम में शामिल किए गए ओपनर बल्लेबाज जेसन राय ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया और 42 गेंदों पर 60 रन बनाए। उन्हें चेतन सकारिया ने संजू सैमसन के हाथों कैच आउट करवाया।

रियान पराग बिना खाता खोले ही मुस्ताफिजुर रहमान की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान केन विलियमसन ने 41 गेंदों पर एक छक्के व 5 चौकों की मदद से नाबाद 51 रन की पारी खेली और अभिषेक शर्मा (नाबाद 21 रन) के साथ मिलकर हैदराबाद को इस सीजन की दूसरी जीत दिलाई।

RR playing XI

इविन लेविस, यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (कप्तान व विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, महिपाल लोमरोर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मौरिस, चेतन सकारिया, जयदेव उनादकट, मुस्ताफिजुर रहमान।

SRH playing XI

जेसन राय, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा।

Must Read:- आरसीबी ने 54 रन से दी मात, मुंबई नहीं रोक पाई अपनी हार की हैट्रिक

Connect With Us:-  Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें