होम / IPL 2022 Auction Updates: संजीव गोयनका ने 7090 करोड़ में खरीदी लखनऊ की टीम

IPL 2022 Auction Updates: संजीव गोयनका ने 7090 करोड़ में खरीदी लखनऊ की टीम

India News Editor • LAST UPDATED : October 25, 2021, 5:46 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
IPL 2022 Auction Updates: आईपीएल विश्व में सबसे ज्यादा पैसा कमाने और देखी जाने वाली टी20 लीग है। जिसे देखने के लिए हर साल दर्शकों में उत्साह रहता है। अगले आईपीएल से अब 8 टीमों की जगह 10 टीमें आईपीएल खिताब के लिए भिड़ेंगी। आईपीएल के बेड़े में दो नई टीमें शामिल हो गई हैं। यह ऐलान आज आईपीएल फ्रेंचाइजी की बैठक के दौरान हुआ।

IPL 2022 Auction Updatesअब आईपीएल में लखनऊ और अहमदाबाद की टीम को शामिल किया गया है। आरपी-संजीव गोयनका ग्रुप ने लखनऊ की टीम को 7,090 करोड़ रुपए में खरीदा है। वहीं सीवीसी कैपिटल ने 5,166 करोड़ रुपए में अहमदाबाद की टीम खरीदी है। ऐसा पहली बार नहीं हुआ कि आईपीएल में 10 टीमें खेलेंगी। इससे पहले 2011 में आईपीएल के तीसरे सीजन में भी 10 टीमें थीं। उस समय कोच्चि टस्कर केरला और पुणे वॉरियर्स नाम की टीम थी।

2 New Teams announce For IPL 2022 Battle आईपीएल 2022 के लिए दो नई टीमों की घोषणा

IPL 2022 Auction Updates संजीव गोयनका के आरपीएसजी ग्रुप ने लखनऊ पर लगाई 7090 की बोली

सोमवार को दुबई में आॅक्शन के दौरान आरपीएसजी ग्रुप ने लखनऊ पर 7090 करोड़ की बोली लगाते हुए लखनऊ की टीम खरीदी। इसके बाद बीसीसीआई ने उन्हें इस टीम का मालिकाना हक दे दिया है। लखनऊ की टीम का होम ग्राउंड इकाना स्टेडियम हो सकता है। साल 2016 में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स की टीम आरपीएसजी ग्रुप के पास थी। पुणे सुपरजाएंट्स दो साल तक आईपीएल में खेली थी और एक बार फाइनल में भी पहुंची थी। 

IPL 2022 Auction Updates संजीव गोयनका ने लोगों का किया धन्यवाद

लखनऊ की टीम खरीदने के बाद संजीव गोयनका ने कहा “आईपीएल में वापसी करके बेहद खुश हैं। यह इंतजार काफी लंबा था। इस बोली के लिए हमने काफी प्लान किया था। मैं लीग में शामिल होने वाले सभी लोगों का धन्यवाद करना चाहूंगा। यह वापसी बेहद सुखद है।”

IPL 2022 Auction Updates आईपीएल की एक फ्रेंचाइजी के लिए 7090 करोड़ ज्यादा नहीं

संजय गोयनका से पूछा गया कि आईपीएल की एक फ्रेंचाइजी के लिए 7090 करोड़ की राशि ज्यादा नहीं है। इसके जवाब में उन्होंने कहा है कि जब पहली बार आईपीएल में टीमें खरीदी गईं थी तब भी ऐसी ही बातों कही गई थी। देखिए अब वो फ्रेंचाइजी कहां हैं। सबसे जरूरी यह है कि हमने अपना अनुमान सही लगाया था। इसे लेकर हम काफी खुश हैं।

लखनऊ के लिए टीम बनाने को लेकर उन्होंने कहा “हमें विश्वास है कि बीसीसीआई हमें पुराने मालिकों की बराबरी पर लाएगा। हमें किसी तरह का नुकसान नहीं होगा। हमें इससे पहले भी आईपीएल में नई टीमें बनाने का अनुभव है। हमने ऐसी ही हालातों में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स की टीम बनाई थी। यह अनुभव हमारे काम आएगा और हम अच्छी स्थिति में होंगे।”

IPL 2022 Auction Updates लखनऊ का होम ग्राउंड होगा इकाना स्टोडियम

इकाना स्टेडियम को भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम के नाम से भी जाना जाता है। स्टेडियम में करीब 50 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता है। बीसीसीआई ने जुलाई 2019 में इसे अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का भारत में तीसरा होम ग्राउंड घोषित किया था। इसके अलावा मार्च में भारतीय महिला टीम और दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम के बीच हुए 5 वनडे और 3 टी-20 मैच भी इकाना स्टेडियम में ही आयोजित कराए गए थे।

IPL 2022 Auction Updates क्या करता है आरपीएसजी ग्रुप

साल 2016 और 2017 में चेन्नई सुपर किंग्स के बैन होने के बाद राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स आई थी। धोनी की कप्तानी में पुणे एक बार फाइनल में भी पहुंचा था। आरपीएसजी ग्रुप के आईटी सर्विसेस, मीडिया एंड इंटरटेनमेंट, कंज्यूमर एंड रिटेल, एजुकेशन और स्पोर्ट्स सेक्टर में कई बिजनेस हैं। आईएसएल में आरपीएसजी ग्रुप ने कोलकाता की फ्रेंचाइजी खरीदी है। देश की दिग्गज फुटबॉल क्लब मोहन बागान में गोयनका ग्रुप की हिस्सेदारी है। अल्टिमेट टेबल टेनिस लीग में भी आरपीएसजी ग्रुप ने कोलकाता की टीम खरीदी है।

Read More: History of IPL Best T20 League आईपीएल बेस्ट टी20 लीग का इतिहास

Connect With Us: Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

PoK Violence: PoK में हिंसक प्रदर्शनों से टेंशन में पाकिस्तान सरकार, पीएम शरीफ ने किया आर्थिक पैकेज का ऐलान -India News
Hajj Yatra 2024: हज यात्रा से पहले तैयार की हजारों किलोमीटर लंबी सड़क, सऊदी अरब का बड़ा कारनामा -India News
Deer Hunting Case: सलमान खान को बिश्ननोई समाज कर सकता है माफ, राष्ट्रीय अध्यक्ष ने रखी ये शर्त -India News
गिरफ्तार आरोपी ने बिश्नोई गैंग के 5 लोगों के बताए नाम, Salman Khan के घर पर फायरिंग में थे शामिल- Indianews
PM Modi Nomination: पीएम मोदी आज करेंगे वाराणसी से नामांकन दाखिल, कई राज्यों के सीएम समेत पहुंचेंगे ये VVIP -India News
Lok Sabha Election: खास पार्टी को वोट देने के लिए कर रहे थे प्रभावित, 2 मतदान अधिकारियों को गिरफ्तारी के आदेश- Indianews
Lok Sabha Elections: झारखंड में बीजेपी को बड़ा झटका, जयंत सिन्हा के बेटे ने थामा है कांग्रेस का हाथ -India News
ADVERTISEMENT