होम / IPL 2022 के 58वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 8 विकेट से हराया

IPL 2022 के 58वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 8 विकेट से हराया

India News Desk • LAST UPDATED : May 12, 2022, 8:47 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IPL 2022 का 58वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुंबई के डॉ डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया। इस मैच से पहले इन दोनों टीमों के बीच 1 मुकाबला खेला जा चुका था। जिसमें राजस्थान रॉयल्स की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को 15 रन से मात दी थी।

लेकिन इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने राजस्थान रॉयल्स से अपनी पिछली हार का बदला लेते हुए उन्हें 8 विकेट से हरा दिया। हालांकि दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल का यह सीजन बहुत उतार-चढ़ाव भरा रहा है। लेकिन फिर भी दिल्ली ने इस मैच को जीतकर प्लेऑफ में पहुँचने की अपनी उम्मीदों को जिन्दा रखा है।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस सीजन में 12 मुकाबले खेल चुकी है, जिसमें उसे 6 मैचों में जीत और 6 मैचों में हार मिली है। दिल्ली की टीम पॉइंट्स टेबल में इस समय 12 पॉइंट्स के साथ पांचवे स्थान पर है। वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम 14 पॉइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर है।

दिल्ली ने जीता टॉस

Rajasthan Royals Batting

इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत कुछ ख़ास अच्छी नहीं रही। लेकिन इसके बाद नंबर.3 पर बल्लेबाजी करने उतरे रविचंद्रन अश्विन ने सूझ-बूझ भरी पारी खेली और 50 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली।

इसके अलावा देवदत्त पडिक्कल ने भी 30 गेंदों में 48 रनों की अहम पारी खेली और अपनी टीम को 20 ओवरों में 160 रनों के स्कोर तक पहुंचा दिया। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से चेतन सकारिया, एनरिक नॉर्टजे और मिचेल मार्श ने 2-2 विकेट हांसिल किए।

राजस्थान की तरफ से अश्विन और पडिक्कल के अलावा कोई दूसरा बल्लेबाज 20 रनों के स्कोर को भी पार नहीं कर पाया, जिसके चलते राजस्थान की टीम एक बड़े स्कोर तक नहीं पहुँच पाई।

मार्श ने खेली मैच विनिंग नॉक

Mitchell Marsh Match Winning Knock

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत भी कुछ ख़ास अच्छी नहीं रही। केएस भरत पहले ही ओवर में बिना खाता खोले ही ट्रेंट बोल्ट का शिकार बन गए। लेकिन इसके बाद मिचेल मार्श और डेविड वार्नर ने दिल्ली की पारी को संभाल लिया और दोनों ने सूझ-बूझ भरी बल्लेबाजी की। इन दोनों ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के बीच दूसरे विकेट के लिए 144 रनों की शतकीय साझेदारी हुई।

इस शानदार साझेदारी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने इस मैच को 8 विकेट से जीत लिया। इस मैच में मिचेल मार्श ने 89 रनों की शानदार पारी खेली, जिसकी बदौलत उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुना गया। इसके अलावा डेविड वार्नर ने भी 52 रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली।

DC की प्लेइंग-11

डेविड वार्नर, श्रीकर भारत, मिशेल मार्श, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ललित यादव, रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, चेतन सकारिया, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्टजे

RR की प्लेइंग-11

यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, रस्सी वैन डेर डूसन, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन

IPL 2022

ये भी पढ़ें : T20 World Cup 2022 से पहले भारत दौरे पर आएगी ऑस्ट्रेलिया की टीम, 3 मैचों की होगी टी-20 सीरीज

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

 Maruti Swift LXI: ऐसे कराएं मारुति स्विफ्ट कार फाइनैंस, आएगी इतनी EMI, देखें जरूरी जानकारी- Indianews
Nimbu Ke Totke: नींबू के ये टोटके करेंगे चमत्कार, सूरज की तरह चमकेगा आपका भाग्य-Indianews
Toyota Rumion G AT वेरिएंट भारत हुई में लॉन्च, माइलेज और सेफ्टी फीचर्स है बेहद शानदार- Indianews
Prajwal Revanna: पूर्व पीएम देवेगौड़ा के पोते को क्यों छोड़ना पड़ा भारत, जानें क्या है सेक्स स्कैंडल मामला? -India News
UPSC CAPF 2024: यूपीएससी सीएपीएफ असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, इतने पदों पर होंगी नियुक्ति- Indianews
Prince William & Kate: 13 साल पहले आज…, प्रिंस विलियम और केट ने शादी की शेयर की अनदेखी तस्वीरें- Indianews
Bank Recruitment 2024: उत्तराखंड को-ऑपरेटिव बैंक भर्ती के लिए जल्द करें आवेदन, कल तक आखिरी तिथि-Indianews
ADVERTISEMENT