होम / IPL 2022 GT Beat RR By 37 Runs: पॉइंट्स टेबल के टॉप पर पहुंची गुजरात, राजस्थान को 37 रनों से दी मात

IPL 2022 GT Beat RR By 37 Runs: पॉइंट्स टेबल के टॉप पर पहुंची गुजरात, राजस्थान को 37 रनों से दी मात

India News Editor • LAST UPDATED : April 15, 2022, 9:31 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IPL 2022 GT Beat RR By 37 Runs: आईपीएल 2022 का 24वां मुकाबला कल गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुंबई के डॉ डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया। आईपीएल में यें दोनों टीमें पहली बार एक-दूसरे के आमने-सामने थी। इस मैच से पहले इन दोनों ही टीमों ने अपने 4 मैचों में से 3 मैच जीते हुए थे और

इन दोनों ही टीमों के 6-6 अंक थे। लेकिन कल के मुकाबले में गुजरात टाइटंस की टीम ने राजस्थान रॉयल्स को 37 रनों से हराकर पॉइंट्स टेबल के टॉप पर अपनी जगह बना ली। गुजरात के अब 5 मैचों में 4 जीत के साथ 8 अंक हो गए हैं। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात की टीम ने शानदार खेल दिखाया और अपने निर्धारित 20 ओवरों में 192 रन बनाए। जिसके जवाब में राजस्थान की टीम 9 विकेट के नुकसान पर महज 155 रन ही बना सकी और गुजरात ने इस मैच को आसानी से 37 रनों से जीत लिया।

हार्दिक ने खेली कप्तानी पारी (IPL 2022 GT Beat RR By 37 Runs)

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। मैथ्यू वेड और शुभमन गिल पहले 6 ओवरों के भीतर ही आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद 3 नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे विजय शंकर भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके। लेकिन इसके बाद कप्तान हार्दिक ने मोर्चा संभाला और अभिनव मनोहर के साथ चौथे विकेट के लिए 86 रनों की ताबड़तोड़ अर्धशतकीय साझेदारी की।

जिसकी बदौलत गुजरात की टीम एक अच्छी स्थिति में पहुँच गई। हार्दिक पंड्या ने शानंदार बल्लेबाजी की और 52 गेंदों में 87 रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। हार्दिक की इस पारी की बदौलत गुजरात ने 192 रनों का स्कोर बना दिया और राजस्थान के सामने 193 रनों का लक्ष्य रखा।

राजस्थान ने किया निराश (IPL 2022 GT Beat RR By 37 Runs)

 

लक्ष्य का पीछा करने उतरे राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर शानदार लय में नजर आ रहे थे। उन्होंने पहले ही ओवर से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करनी शुरू कर दी। लेकिन दूसरे छोर पर कोई भी बल्लेबाज जोस बटलर का साथ नहीं दे पा रहा था। जोस बटलर के अलावा इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के सभी बल्लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया।

बटलर ने इस मैच में 24 गेंदों में 54 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। लेकिन उनके आउट होने के बाद राजस्थान की पारी लड़खड़ा गई और राजस्थान की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर महज 155 रन ही बना सकी। इस एकतरफा मुकाबले में गुजरात टाइटंस की टीम ने 37 रनों से जीत हांसिल की और पॉइंट्स टेबल के टॉप पर भी अपनी जगह बना ली।

GT की प्लेइंग-11 (IPL 2022 GT Beat RR By 37 Runs)

मैथ्यू वेड (WK), शुभमन गिल, विजय शंकर, हार्दिक पांड्या (C), डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद शमी, यश दयाल

RR की प्लेइंग-11 (IPL 2022 GT Beat RR By 37 Runs)

जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (WK/C), रस्सी वैन डेर डूसन, शिमरोन हेटमायर, जेम्स नीशम, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप सेन, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल

IPL 2022 GT Beat RR By 37 Runs

Also Read : IPL 2022 GT 2nd Wicket Down: गुजरात टाइटंस को लगा दूसरा झटका, विजय शंकर 2 रन बनाकर आउट

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

 Maruti Swift LXI: ऐसे कराएं मारुति स्विफ्ट कार फाइनैंस, आएगी इतनी EMI, देखें जरूरी जानकारी- Indianews
Nimbu Ke Totke: नींबू के ये टोटके करेंगे चमत्कार, सूरज की तरह चमकेगा आपका भाग्य-Indianews
Toyota Rumion G AT वेरिएंट भारत हुई में लॉन्च, माइलेज और सेफ्टी फीचर्स है बेहद शानदार- Indianews
Prajwal Revanna: पूर्व पीएम देवेगौड़ा के पोते को क्यों छोड़ना पड़ा भारत, जानें क्या है सेक्स स्कैंडल मामला? -India News
UPSC CAPF 2024: यूपीएससी सीएपीएफ असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, इतने पदों पर होंगी नियुक्ति- Indianews
Prince William & Kate: 13 साल पहले आज…, प्रिंस विलियम और केट ने शादी की शेयर की अनदेखी तस्वीरें- Indianews
Bank Recruitment 2024: उत्तराखंड को-ऑपरेटिव बैंक भर्ती के लिए जल्द करें आवेदन, कल तक आखिरी तिथि-Indianews
ADVERTISEMENT