होम / IPL 2023: पहले मैच में CSK की हार, गुजरात टाइटंस ने 5 विकेट से हराया

IPL 2023: पहले मैच में CSK की हार, गुजरात टाइटंस ने 5 विकेट से हराया

Gargi Santosh • LAST UPDATED : April 1, 2023, 7:09 am IST

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 का आगाज हो चुका है। सीजन के पहले मुकाबले के लिए गुजरात टाइटंस (GT) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच मुकाबला देखने को मिला।  जिसमें गुजरात टाइटंस ने शानदार तरीके से चेन्नई के खिलाफ 5 विकेट से जीत हासिल की। इस जीत से गुजरात की टीम ने प्वाइंट्स टेबल पर अपना खाता खोल लिया है।

शुभमन गिल का शानदार परफॉर्मेंस 

 बता दें मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए CSK ने गुजरात को 179 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसका पीछा करने के लिए गुजरात टाइटंस ने खिलाड़ी शुभमन गिल और रिद्धिमान साहा को ओपनिंग जोड़ी के तौर पर मैदान में उतारा। दोनों के बीच में पहले विकेट के लिए 37 रनों की साझेदारी देखने को मिली जिसमें साहा 16 गेंदों में 25 रनों की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौटे। वहीं इसके बाद शुभमन गिल ने साई सुदर्शन के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए मिलकर 53 रनों की साझेदारी करने के साथ टीम की स्थिति को पूरी तरह से मजबूत करने का काम किया।

मात्र 8 रन बनाकर पवेलियन लौटें हार्दिक पांड्या

गुजरात टाइटंस टीम को दूसरा झटका साई सुदर्शन के रूप में 90 के स्कोर पर लगा जो 22 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौटे। इसके बाद शुभमन का साथ देने के लिए कप्तान हार्दिक पांड्या उतरे जिन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए स्कोर को काफी तेजी के साथ आगे बढ़ाने का प्रयास किया लेकिन वह सिर्फ 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीं शुभमन भी अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद 36 गेंदों में 63 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए।

राशिद ने आते ही जड़े छक्के-चौके 

बता दें आखिरी 3 ओवरों में गुजरात को जीत के लिए 30 रनों की दरकार थी, जिसके बाद विजय शंकर ने तेजी से रन बनाने की कोशिश की लेकिन वह 21 गेंदों में 27 रनों की पारी खेलकर आउट हो गए। इसके बाद राशिद खान को मैदान पर उतरा गया और उन्होनें आते ही एक छक्का और एक चौका लगाने के साथ पूरी तरह से मैच को गुजरात की तरफ कर दिया। राशिद ने 3 गेंदों में 10 रनों की पारी खेली, वहीं राहुल तेवतिया ने 14 गेंदों में रन बनाए।

चेन्नई की तरफ से ऋतुराज में दिखा दम

इस मुकाबले में CSK की पारी को लेकर बात की जाए तो उसमें पूरी तरह से ऋतुराज की बल्लेबाजी का दम देखने को मिला जिन्होंने सिर्फ 50 गेंदों में 92 रनों की पारी खेलने के साथ टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। वहीं गायकवाड़ ने इस पारी के दौरान 4 चौके लगाने के साथ 9 छक्के भी लगाए। चेन्नई के लिए इस मुकाबले में दूसरा सर्वाधिक स्कोर मोईन अली ने बनाया जो 23 रनों की पारी खेलने में कामयाब हो सके थे।

ये भी पढ़ें: आईपीएल 2023 के पहले मैच में दिखा ऋतुराज का राज, गुजरात के खिलाफ कर दी रनों की बरसात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT