होम / IPL 2023 FINAL: गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को दिया 215 रनोंं का लक्ष्य, बल्लेबाज सुदर्शन ने खेली तूफानी पारी

IPL 2023 FINAL: गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को दिया 215 रनोंं का लक्ष्य, बल्लेबाज सुदर्शन ने खेली तूफानी पारी

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : May 29, 2023, 9:33 pm IST

IPL 2023 FINAL: आईपीएल के 16वें सीजन के फाइनल में आज (29 अप्रैल) को गुजरात टाइटंस (gt) और चेन्नई सुपर किंग्स (csk) से है। यह मैच रविवार (28 अप्रैल) को ही खेला जाना था। हालांकि, बारिश की वजह से 28 मई का दिन धुल गया। अब यह मैच रिजर्व-डे यानी आज खेला जा रहा है। आज के मैच में चेन्नई ने टॉस जीत कर पहले गेंजबाजी करने का फैसला किया था। टॉस हार पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात ने 20 ओवर में 3विकेट के नुकसान पर 214 रन बना लिए है अब चन्नई को जीत के लिए 215 रन बनाने होंगे। 

 

सुदर्शन और ऋद्धिमान की शानदार पारी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टांइटंस के बल्लेबाजों का आज शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। बल्लेबाज साई सुदर्शन ने आज फाइनल मुकाबले में तूफानी पारी खेलते हुए, चेन्नई के खिलाफ एक तरह से चक्र चलते हुए 47 गेंदों नें 96 रन की पारी खेली। इस दौरन उन्होंने 6 छक्कें और 8 चौके लगाए। वहीं ऋद्धिमान साहा ने भी इस खास मुकाबले में 39 गेंदों में  54 रनों की शानदार पारी खेली। धमाकेदार बल्लेबाज  शुभमन गिल आज मुकाबले में ज्यादा देर नहीं टिक पाए। हालांकि उन्होंने शुरुआत में ही अपना शानदार काम किया और टीम को 20 गेंदों पर 39 रन बनाकर शानदार शुरुआत दिलाई।

चेन्नई की गेंजबाजी रही फेल

चेन्नई के गेंजबाजों को 19 ओवर तक 2 ही विकेट मिले। दीपक चाहर ने साहा और रवींद्र जडेजा ने गिल को पवेलियन भेजा। आखिरी ओवर में मथीश पथिराना ने 2 विकेट लिए।

देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-11
गुजरात टाइटंस : हार्दिक पंड्या (कप्तान), शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, विजय शंकर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, मोहम्मद शमी और मोहित शर्मा।
इम्पैक्ट प्लेयर : जोशुआ लिटिल, श्रीकर भरत, ओडियन स्मिथ, आर साई किशोर और शिवम मावी।

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), डेवोन कॉन्वे, ऋतुराज गायकवाड, अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायडु, मोईन अली, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, महीश तीक्षणा, मथीश पथिराना और तुषार देशपांडे।
इम्पैक्ट प्लेयर : शिवम दुबे, मिचेल सैंटनर, एस सेनापति, शेख रशीद और आकाश सिंह​​।

लेटेस्ट खबरें