होम / IPL 2024: पहली जीत की तलाश में उतरेगी दिल्ली कैपिटल्स, विजयरथ पर सवार चेन्नई देगी कड़ी चुनौती

IPL 2024: पहली जीत की तलाश में उतरेगी दिल्ली कैपिटल्स, विजयरथ पर सवार चेन्नई देगी कड़ी चुनौती

Shalu Mishra • LAST UPDATED : March 31, 2024, 12:02 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), IPL 2024: आज शाम आईपीएल का 13वां मैच होने वाला है, ये मुकाबला दिल्ली और चेन्नई के बीच है, ऐसे में दोनों टीम के फैन्स आज के मैच का वेसबरी से इंतजार कर रहे हैं। चलिए इस खबर में देखते हैं कि आज के मैच में कौन-कौन से खिलाड़ी अपना अच्छा प्रदर्शन दिखा सकते हैं..

दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन

आईपीएल 2024 के 13वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (डीसी), चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ खेलने वाली है। यह मैच आज शाम, रविवार को विशाखापत्तनम के डॉ वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। डीसी ने अब तक दो गेम खेले हैं लेकिन अभी भी लड़ाई में शीर्ष पर आने का कोई रास्ता नहीं मिला है। वे अपने दूसरे गेम में राजस्थान रॉयल्स से हारने से पहले अपने पहले गेम में पंजाब किंग्स से हार गए थे। इस आईपीएल सीजन में अभी तक दिल्ली को जीत नहीं मिली है।

T20 World Cup 2024: अप्रैल में टी20 विश्व कप के लिए हो सकता है भारतीय टीम का एलान, इन खिलाड़ीयों को मिलेगा मौका

चेन्नई सुपर किंग्स की लगातार जीत 

दूसरी ओर, सीएसके इस सीजन में शानदार प्रदर्शन कर रही है। रुतुराज गायकवाड़, टीम ने अपने आईपीएल 2024 अभियान की शुरुआत आरसीबी पर छह विकेट की जीत के साथ की और अपने अगले गेम में जीटी पर 63 रन से जीत दर्ज करके लगातार दो जीत हासिल की।

इन खिलाड़ियों से हो रही अच्छे स्कोर की उम्मीद

आइए उन चार बल्लेबाजों के नाम जानें जिनसे टूर्नामेंट के 13वें मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने की उम्मीद है।

1. रचिन रवींद्र: सीएसके ने आईपीएल 2024 की नीलामी में रचिन रवींद्र को 1.8 करोड़ रुपये की कीमत पर अपने साथ जोड़ा है। आईसीसी विश्व कप 2023 में धूम मचाने वाले ये न्यूजीलैंड के युवा अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी, अब तक सीएसके के लिए उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाला खिलाड़ी रहा है। उन्होंने आरसीबी के खिलाफ पिछसले मैच में 15 गेंदों में 3 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 37 रन बनाए थे। इसके बाद रवींद्र ने जीटी के खिलाफ एक और धमाकेदार पारी खेली, जिसमें उन्होंने 20 गेंदों पर 46 रन बनाए। डीसी के खिलाफ अगले गेम में उनके सीएसके के लिए सबसे अधिक रन बना सकते हैं, ऐसी संभावनाएं लगाई जा रही है।

2. डेविड वार्नर: डीसी को उम्मीद है कि डेविड वार्नर सीएसके के खिलाफ आगे बढ़ेंगे और अपना काम करेंगे। सीएसके के खिलाफ खेले गए 18 मैचों में, इस सीनियर प्लेयर ने 31 की औसत से 558 रन बनाए हैं और आने वाले मैचों में रनों का एक बड़ा हिस्सा जोड़ने पर नजर रखेंगे। वह अब तक डीसी के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, उन्होंने 2 मैचों में 39 की औसत और 141.82 की स्ट्राइक रेट से 78 रन बनाए हैं।

IPL 2024: अपने घर में पंजाब किंग्स को हरा सीजन का पहला जीत दर्ज करना चाहेगी लखनऊ सुपर जायंट्स, जानें कब और कहां देखें मुकाबला

3. शिवम दुबे: शिवम दुबे पिछले सीज़न से सीएसके के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने वालों में से एक रहे हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने शॉर्ट गेंदों के खिलाफ अपनी कमजोरी पर काफी अच्छा काम किया है। हाल ही में उन्होंने कहा था कि उन्होंने फिनिशिंग गेम पूर्व कप्तान धोनी से सीखा हैं। दुबे इस सीज़न में अब तक सीएसके के लिए अच्छे रन-स्कोरर रहे हैं, उन्होंने 2 मैचों में 85 की औसत और 166.67 की स्ट्राइक रेट से 85 रन बनाए हैं। उन्होंने जीटी के खिलाफ भी 23 गेंदों में 51 रन बनाए थे और उन्हें मैन ऑफ द मैच से सम्मानित किया गया था।

4. ऋषभ पंत: डीसी के कप्तान ऋषभ पंत को आखिरी गेम में आरआर के खिलाफ आउट होने के बाद अपने बल्ले से गद्दी को तोड़ते हुए स्पॉट किया गया था। ड्रेसिंग रूम में जाते वक्त उन्होंने गुस्से में कुशन पर बल्ला ठोक दिया, क्योंकि उनका प्रदर्शन एक कप्तान होने के नाते उतना अच्छा नहीं रहा था, जितनी उम्मीद उनसे लगाई गई थी। पिछले दो मैचों में 18 और 28 रन बनाने वाले ये खिलाड़ी सीएसके के खिलाफ इसकी भरपाई करने के लिए उत्सुक होंगे, और एक अच्छे पारी की उम्मीद ऋषभ पंत से रखी जा रही है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Anant-Radhika की दूसरी प्री-वेडिंग पार्टी की तैयारी शुरू, तारीख से लेकर मेहमानों की लिस्ट आई सामने – Indianews
Delhi News: खुद को बताता था ट्रैफिक पुलिस, दिल्ली में महंगी गाड़ियों पर हाथ साफ करने वाले गिरोह का भंडाफोड़-Indianews
Maharashtra 12th HSC: महाराष्ट्र 12वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी; जानें किस वेबसाइट से करें अपना नंबर चेक-Indianews
Yash-Ruhi ने ये किसको दे दिया ज्ञान, Karan ने बच्चों का मजेदार वीडियो किया शेयर – Indianews
नहीं मिलेगा मेहनत के मुताबिक फल, जानिए क्या कहते हैं 21 मई को जन्मे लोगों के सितारे
Loksabha Elections 2024: इंडी गठबंधन पूरी तरह से हार गया.., मोतिहारी में बरसे पीएम मोदी, जानिए क्या कहा-Indianews
Baramulla Voter Turnout: जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सबसे ज्यादा मतदान, पीएम ने ‘अटूट प्रतिबद्धता’ की सराहना की-Indianews
ADVERTISEMENT