होम / IPL 2024 Final, KKR vs SRH Highlights : कोलकता के सामने हैदराबाद ने टेके घुटनें, IPL 2024 के कप पर किया कब्जा- Indianews

IPL 2024 Final, KKR vs SRH Highlights : कोलकता के सामने हैदराबाद ने टेके घुटनें, IPL 2024 के कप पर किया कब्जा- Indianews

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : May 26, 2024, 10:55 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), IPL 2024 Final:  इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) सीजन 2024 के फाइनल में  कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) आमने-सामने हैं। मुकाबला चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीत पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने 18.3 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 113 रन बनाए। वहीं कोलकता नाइट राइडर्स  ने 10.3 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया। दो विकेट खो कर केकेआर ने 114 रन   बड़े आराम से बना कप पर कब्जा कर लिया।

KKR की बल्लेबाजी

  • सुनील नरेन 6 रन
  • रहमानुल्लाह गुरबाज- 39 रन
  • वेंकटेश अय्यर- 52 नाट आउट
  • श्रेयस अय्यर- 6 नाट आउट

SRH की गेंदबाजी

  • पैट कमिंस-1 विकेट
  • शहबाज अहमद- 1 विकेट

SRH की बल्लेबाजी

  • अभिषेक शर्मा-2 रन
  • ट्रैविस हेड-0 रन
  • राहुल त्रिपाठी- 9 रन
  • नितीश रेड्डी 13 रन
  • एडन मार्क्ररम 20 रन
  • शहबाज- 8 रन
  • हेनरिक क्लासेन-16 रन
  • अबदूल शमद-4 रन
  • जयदेव उनादकट-4 रन

KKR की गेंदबाजी

  • मिचेल स्टार्क-2 विकेट
  • वैभव अरोड़ा-1 विकेट
  • हर्षित राणा-2 विकेट
  • रसल-2 विकेट
  • वरुण चक्रवर्ती-1 विकेट
  • सुनील नरेन-1 विकेट
09:36PM, 26-MAY-2024

KKR vs SRH Final Live Score: कोलकता का पहला विकेट गिरा

कोलकाता को पहला झटका सुनील नरेन के रूप में लगा। उन्हें पैट कमिंस ने शाहबाज अहमद के हाथों कैच कराया। वह दो गेंदों में सिर्फ छह रन बना सके। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए वेंकटेश अय्यर उतरे हैं। उनका साथ देने के लिए रहमानुल्लाह गुरबाज क्रीज पर मौजूद हैं।

09:14PM, 26-MAY-2024

KKR vs SRH Final Live Score:हैदराबाद ने कोलकता को दिया 114 रन का लक्ष्य

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम ने 18.3 ओवर में 10 विकेट पर सिर्फ 113 रन बनाए। यह आईपीएल इतिहास का सबसे कम स्कोर है। इससे पहले 2013 में मुंबई ने चेन्नई को 149 रनों का लक्ष्य थमाया था जिसके जवाब में चेन्नई 125 रन ही बना सकी थी।

09:09PM, 26-MAY-2024

KKR vs SRH Final Live Score:हैदराबाद का नौवां विकेट गिरा

हैदराबाद को नौंवा झटका जयदेव उनदाकट के रूप में लगा। उन्हें सुनील नरेन ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। वह चार रन बना सके। 11वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भुवनेश्वर कुमार उतरे हैं। उनका साथ देने के लिए कमिंस मौजूद हैं।

08:50PM, 26-MAY-2024

KKR vs SRH Final Live Score:हैदराबाद का आठवां विकेट गिरा

हैदराबाद को आठवां झटका हर्षित राणा ने दिया। उन्होंने हेनरिक क्लासेन को 90 रन के स्कोर पर बोल्ड किया। वह सिर्फ 16 रन बना सके। 10वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए जयदेव उनादकट उतरे हैं। उनका साथ देने के लिए पैट कमिंस क्रीज पर मौजूद हैं। 15 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 90/8 है।

08:40PM, 26-MAY-2024

KKR vs SRH Final Live Score:हैदराबाद का सातवां विकेट गिरा

आंद्रे रसेल ने इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर उतरे अब्दुल समद को आउट कर सनराइजर्स हैदराबाद को सातवां झटका दिया। समद चार गेंदों पर चार रन बनाकर आउट हुए। अब क्रीज पर कप्तान पैट कमिंस उतरे हैं।

08:29PM, 26-MAY-2024

KKR vs SRH Final Live Score:हैदराबाद का पांचवा विकेट गिरा

हैदराबाद को पांचवां झटका आंद्रे रसल ने दिया। उन्होंने 11वें ओवर की दूसरी गेंद पर एडन मार्करम को आउट किया। वह तीन चौकों की मदद से 20 रन बना सके। सातवें नंबर पर अब बल्लेबाजी के लिए शाहबाज अहमद उतरे हैं। उनका साथ देने के लिए हेनरिक क्लासेन (12) क्रीज पर मौजूद हैं। 11 ओवर के बाद टीम का स्कोर 70/5 है।

08:58PM, 26-MAY-2024

KKR vs SRH Final Live Score:हैदराबाद का चौथा विकेट गिरा

हैदराबाद को चौथा झटका नितीश कुमार रेड्डी के रूप में लगा। उन्हें हर्षित राणा ने रहमानुल्लाह गुरबाज के हाथों 47 रनों के स्कोर पर आउट किया। वह सिर्फ 13 रन बना सके। छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए हेनरिक क्लासेन उतरे हैं। उनका साथ देने के लिए एडन मार्करम (18) क्रीज पर मौजूद हैं। आठ ओवर के बाद टीम का स्कोर 51/4 है।

07:58PM, 26-MAY-2024

KKR vs SRH Final Live Score: हैदराबाद का तीसरा विकेट गिरा

सनराइजर्स की टीम को 21 के स्कोर पर पांचवें ओवर में तीसरा झटका लगा। मिचेल स्टार्क ने राहुल त्रिपाठी को रमनदीप सिंह के हाथों कैच कराया। वह नौ रन बना सके।

07:44PM, 26-MAY-2024

KKR vs SRH Final Live Score: हैदराबाद का दूसरा विकेट गिरा

हैदराबाद का दूसरा विकेट छह रन के स्कोर पर गिरा। वैभव अरोड़ा ने ट्रेविस हेड को दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर रहमानुल्लाह गुरबाज के हाथों कैच आउट कराया। वह बिना खाता खोले पवेलियन लौटे।

07:35PM, 26-MAY-2024

KKR vs SRH Final Live Score: हैदराबाद का पहला विकेट गिरा

हैदराबाद को पहला झटका पहले ही ओवर में लगा है। मिचेल स्टार्क ने अभिषेक शर्मा को पांचवीं गेंद पर बोल्ड किया। वह सिर्फ दो रन बना सके। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए अब राहुल त्रिपाठी उतरे हैं।

07:07 PM, 26-MAY-2024

KKR vs SRH Final Live Score:दोनों टीमों की प्लेइंग 11 इस प्रकार है

कोलकाता नाइट राइडर्स : रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती।

इम्पैक्ट सब : अनुकूल रॉय, मनीष पांडे, नितीश राणा, केएस भरत, शेरफेन रदरफोर्ड।

सनराइजर्स हैदराबाद : ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडन मार्क्ररम, नितीश रेड्डी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, टी नटराजन।

इम्पैक्ट सब : उमरान मलिक, ग्लेन फिलिप्स, मयंक मारकंडेय, अब्दुल समद, वॉशिंगटन सुंदर।
07:02 PM, 26-MAY-2024

KKR vs SRH Final Live Score:हैदराबाद ने जीता टॉस, चुनी बल्लेबाजी

हैदराबाद ने फाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। कप्तान पैट कमिंस ने बताया कि इस मैच में अब्दुल समद की जगह शाहबाज अहमद को मौका दिया गया है। वहीं, कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने बताया कि उनकी टीम बिना किसी बदलाव के इस मैच में उतरी है।

06:27 PM, 26-MAY-2024

KKR vs SRH Final Live Score: दोनों टीमें पहुंची चेपॉक

वो घड़ी आ गई है जब दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला कुछ ही देर में शुरू होगा। इस मैच के लिए दोनों टीमें चेपॉक पहुंच चुकी हैं।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Eid Al-Adha 2024: सुजैन खान-जैस्मीन भसीन संग Aly Goni ने मनाई ईद, परिवार व दोस्तो के साथ पल किए शेयर -IndiaNews
क्या आपका भी एनर्जी लेवल होता जा रहा हैं कम? डाइट में शामिल करें किशमिश और देखे खुद में आती एनर्जी का लेवल-IndiaNews
Priyanka Gandhi: प्रियंका गांधी वायनाड से करेंगी चुनावी शुरुआत, कहा-मैं नर्वस नहीं हूं-Indianews
नई लॉन्च हुई Ferrari में राइड करते दिखे Akash Ambani-Shloka Mehta, कीमत और खासियत जान रह जाएंगे हैरान -IndiaNews
Brain Boosting Foods: ये खाने से कंप्यूटर से भी तेज दौड़ेगा आपका दिमाग, रोजाना खाएं ये फूड- IndiaNews
आखिर कैसे प्रेगनेंसी में खुद को रखा जा सकता हैं फिट? बढ़ते मोटापे को ऐसे कंट्रोल कर सकती हैं आप-IndiaNews
गर्मियों में पेट संबंधी समस्याओं को चुटकियों में दूर कर देंगी ये 5 असरदार चीजें, आयुर्वेद में भी बताया गया है इनका वर्णन-IndiaNews
ADVERTISEMENT