होम / IPL 2024 RCB vs CSK: RCB की धमाकेदार वापसी, CSK को हरा प्लेऑफ में पहुंचे- Indianews

IPL 2024 RCB vs CSK: RCB की धमाकेदार वापसी, CSK को हरा प्लेऑफ में पहुंचे- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 19, 2024, 1:59 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), IPL 2024 RCB vs CSK: आरसीबी ने खेल की अप्रत्याशितता को दोहराया क्योंकि उन्होंने अपना चमत्कारी प्रदर्शन जारी रखा, छह मैचों की विजयी लय बरकरार रखने के बाद प्लेऑफ में पहुंच गए। घटनाओं के एक अविश्वसनीय मोड़ में, फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली टीम ने शनिवार, 18 मई को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में अपने जरूरी आईपीएल 2024 लीग गेम पर हावी होकर सुपर किंग्स के खिताब की रक्षा को समाप्त कर दिया। हरफनमौला बल्लेबाजी के दम पर फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली की अगुवाई में आरसीबी ने 218 रन बनाए और 27 रनों से लक्ष्य का सफलतापूर्वक बचाव किया। दरअसल, आरसीबी ने सीएसके को 201 रन बनाने से रोक दिया, जो 5 बार की चैंपियन के लिए प्लेऑफ में पहुंचने के लिए काफी था।

धोनी- जड़ेजा की कोशिश नहीं आई काम

सीएसके के 16 ओवर में 6 विकेट पर 129 रन पर सिमटने के बाद एमएस धोनी और रवींद्र जड़ेजा ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। दोनों ने 7वें विकेट के लिए सिर्फ 26 गेंदों में 61 रन जोड़े और आखिरी ओवर में समीकरण को 17 रन पर ला दिया। यश दयाल को आखिरी ओवर में गेंदबाजी की जिम्मेदारी सौंपी गई और उन्होंने दबाव में शानदार गेंदबाजी की।

एमएस धोनी ने अंतिम ओवर की पहली गेंद पर छक्का लगाया और एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी के प्रशंसक अपनी सांसें थामे हुए थे क्योंकि सीएसके के दिग्गज इस सौदे पर मुहर लगाना चाह रहे थे। हालाँकि, यश दयाल ने अगली गेंद पर धोनी को हटा दिया और सुनिश्चित किया कि आरसीबी फिनिश लाइन पार कर जाए। जब सीएसके को आखिरी दो गेंदों पर 10 रनों की जरूरत थी तो रवींद्र जडेजा बीच में थे – आईपीएल 2023 फाइनल के समीकरण की तरह। जबकि जडेजा अहमदाबाद में एक चमत्कारी प्रदर्शन करने में सक्षम थे, लेकिन दबाव में यश दयाल के अविश्वसनीय संयम के कारण वह काम पूरा करने में असफल रहे।

IPL 2024: जानें इम्पैक्ट प्लेयर नियम को लेकर क्यों भड़के किंग कोहली-Indianews

आरसीबी ने लगातार 6 मैच जीते

आरसीबी ने लगातार 6 मैच जीते हैं क्योंकि उन्होंने देर से अविश्वसनीय वापसी की है। आरसीबी के पास अपने पहले 8 मैचों में से केवल 1 मैच था, लेकिन 14 अंकों के साथ एक सीजन में 14 अंकों के साथ प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है।

सीएसके को केवल खुद को दोष देना है क्योंकि उन्हें बड़ी हार से बचना था – 201 तक पहुंचना। कप्तान रुतुराज गायकवाड़, जिन्होंने पहली पारी में कैमरून ग्रीन का महत्वपूर्ण कैच छोड़ा था, 0 पर गिर गए, जबकि उनके प्रमुख बल्लेबाजों में से एक शिवम दुबे, आगे बढ़ने के लिए संघर्ष करना पड़ा और 15 गेंदों में सिर्फ 7 रन ही बना सके। रचिन रवींद्र 61 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे जब वह बॉल देखते समय रन आउट हो गए। धोनी और जड़ेजा का देर से किया गया आक्रमण पर्याप्त नहीं था क्योंकि सीएसके लक्ष्य से काफी पीछे रह गया और क्वालिफिकेशन मार्क से 10 रन पीछे रह गया।

दबाव में विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस स्पेशल

इससे पहले दिन में, रुतुराज गायकवाड़ द्वारा अपने आखिरी लीग गेम में एक दुर्लभ और समय पर टॉस जीतने के बाद विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस बल्ले से शानदार फॉर्म में थे। मैच से पहले भारी बारिश के खतरे के बावजूद टॉस समय पर हुआ। टॉस से पहले बारिश हुई, लेकिन एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में अविश्वसनीय जल निकासी ने सुनिश्चित किया कि खेल समय पर शुरू हो। फाफ डु प्लेसिस को पहले ओवर में आगे बढ़ने के लिए संघर्ष करना पड़ा, लेकिन विराट कोहली पावरप्ले में आक्रामक बने रहे।

प्रतियोगिता के तीसरे ओवर में विराट कोहली ने तुषार देशपांडे को 98 मीटर का छक्का लगाया, जो एक भयानक छक्का था जो स्टेडियम की छत से जा टकराया। कोहली ने अपना दबदबा बनाए रखा और एक और छक्का लगाया और एक स्थान पर सबसे अधिक रन बनाने का नया आईपीएल रिकॉर्ड बनाया – एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 3000 रन बनाने वाले पहले व्यक्ति बन गए। हालाँकि, बारिश ने आरसीबी के आक्रमण को रोक दिया क्योंकि तीसरे ओवर के बाद कवर बुलाए गए, जिससे दोनों सलामी बल्लेबाज और सीएसके के क्षेत्ररक्षक वापस पवेलियन लौट गए। इसके बाद 40 मिनट की बारिश रुकी, लेकिन ग्राउंड स्टाफ ने किसी भी अधिक कटौती के लागू होने से पहले खेल को समय पर निपटाने की पूरी कोशिश की।

जब दोनों सलामी बल्लेबाज मध्य में वापस आए, तो सीएसके ने स्पिन का अच्छा इस्तेमाल किया क्योंकि गेंद पकड़ में आने लगी और शानदार तरीके से घूमने लगी। हालाँकि, कोहली ने अपने वर्ग का प्रदर्शन किया, आरसीबी पर दबाव डाला, अपने नए हथियार स्लॉग स्वीप के साथ स्पिनरों पर आक्रमण किया। कोहली ने 29 गेंदों में 4 छक्के और 3 चौकों की मदद से 47 रन बनाए। यह एक विशेष पारी थी क्योंकि कोहली निडर क्रिकेट खेल रहे थे, जिससे उनके छक्कों की संख्या 35 हो गई, जो सीजन के लीडर निकोलस पूरन से एक कम है।

Virat Kohli: कोहली के अजब-गजब शॉट्स खेलने पर कोच राजकुमार शर्मा ने किया बड़ा खुलासा, जानें क्या कहा-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Nana Patole: नाना पटोले का कांग्रेस कार्यकर्ता से पैर धुलवाने का वीडियो वायरल, शहजाद पूनावाला ने उठाए सवाल-Indianews
T20 World Cup 2024: विश्व कप में मैच फिक्सिंग? ICC ने जताई चिंता, जानें पूरा मामला-Indianews
लोकसभा स्पीकर बनाने पर अभी भी संशय, बीजेपी ने सहयोगी दलों से मांगे सुझाव
क्या आपके भी बाल इस चिलचिलाती गर्मी ने कर दिए हैं डैमेज? तो अब इन 5 बेहतरीन ट्रिक्स से आपको मिलेंगे स्मूथ एंड सिल्की हेयर-IndiaNews
Same-Sex Marriage: थाईलैंड समलैंगिक विवाह को मंजूरी देने के लिए तैयार, एशिया के इन देशों में अनुमति-Indianews
कन्नड़ एक्टर Darshan Thoogudeepa के मैनेजर ने एक्टर के फार्महाउस में की आत्महत्या, सुसाइड नोट बरामद -IndiaNews
NEET 2024 Scam: नीट परीक्षा स्कैम पर राहुल ने केंद्र सरकार को बनाया निशाना, बचाव में उतरे जीतन राम मांझी-Indianews
ADVERTISEMENT