होम / IPL 2024, RR vs RCB Eliminator Live Update: राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी शुरु

IPL 2024, RR vs RCB Eliminator Live Update: राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी शुरु

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : May 22, 2024, 9:44 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), IPL 2024, RR vs RCB Eliminator Live Update: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के एलिमिनेटर मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) आमने-सामने हैं। मुकाबला हमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीत पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

 

09:08 PM, 22-MAY-2024

RCB vs RR Live Score: बेंगलुरु का सातवां विकेट गिरा

19वें ओवर में बेंगलुरु को दो झटके लगे। आवेश खान ने दिनेश कार्तिक को यशस्वी जायसवाल के हाथों कैच कराया। वह 13 गेंद में 11 रन बना सके। इसके बाद ओवर की पांचवीं गेंद पर आवेश ने महिपाल लोमरोर को रोवमन पॉवेल के हाथों कैच कराया। फिलहाल स्वप्निल सिंह और कर्ण शर्मा क्रीज पर हैं। 19 ओवर के बाद बेंगलुरु का स्कोर सात विकेट पर 159 रन है।

08:41 PM, 22-MAY-2024

RCB vs RR Live Score: बेंगलुरु को पांचवां झटका

बेंगलुरु को 15वें ओवर में आवेश खान ने पांचवां झटका दिया। उन्होंने रजत पाटीदार को रियान पराग के हाथों कैच कराया। रजत ने 22 गेंद में दो चौके और दो छक्के की मदद से 34 रन की पारी खेली। इसकी अगली ही गेंद पर दिनेश कार्तिक को लेकर भी आवेश ने एल्बीडब्ल्यू की अपील की। फील्ड अंपायर ने आउट भी करार दिया, लेकिन कार्तिक ने डीआरएस का इस्तेमाल किया और थर्ड अंपायर को लगा कि गेंद बल्ले का किनारा लेकर पैड पर लगी। ऐसे में उन्हें नॉटआउट दिया गया। 15 ओवर के बाद बेंगलुरु का स्कोर पांच विकेट पर 125 रन है। फिलहाल कार्तिक और महिपाल लोमरोर क्रीज पर हैं।

08:29 PM, 22-MAY-2024

RCB vs RR Live Score: बेंगलुरु का चौथा विकेट गिरा

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 13वें ओवर में 97 के स्कोर पर दो-दो झटके लगे। अश्विन ने लगातार दो गेंद पर दो विकेट लिए। उन्होंने ओवर की तीसरी गेंद पर कैमरन ग्रीन को रोवमन पॉवेल के हाथों कैच कराया। ग्रीन 21 गेंद में दो चौके और एक छक्के की मदद से 27 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद चौथी गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल को अश्विन ने ध्रुव जुरेल के हाथों कैच कराया। मैक्सवेल खाता नहीं खोल सके। उनका खराब फॉर्म जारी है। 13 ओवर के बाद बेंगलुरु का स्कोर चार विकेट पर 97 रन है। फिलहाल रजत पाटीदार और महिपाल लोमरोर क्रीज पर हैं। वहीं, युजवेंद्र चहल ने विराट को आउट किया था। वह राजस्थान रॉयल्स के सबसे सफल गेंदबाज बन गए हैं।

08:08 PM, 22-MAY-2024

RCB vs RR Live Score: बेंगलुरु का दूसरा विकेट गिरा

आठवें ओवर में 56 के स्कोर पर बेंगलुरु को दूसरा झटका लगा। कप्तान फाफ डुप्लेसिस के बाद विराट कोहली भी पवेलियन लौट चुके हैं। डुप्लेसिस को बोल्ट ने रोवमन के हाथों कैच कराया था। वह 17 रन बना सके थे। वहीं, कोहली 24 गेंद में 33 रन बनाकर आउट हुए। अपनी पारी में उन्होंने तीन चौके और एक छक्का लगाया। चहल ने उन्हें डोनोवन फरेरा के हाथों कैच कराया।

07:52 PM, 22-MAY-2024

RCB vs RR Live Score: बेंगलुरु को पहला विकेट गिरा

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को पांचवें ओवर में 34 के स्कोर पर पहला झटका लगा। ट्रेंट बोल्ट ने कप्तान फाफ डुप्लेसिस को रोवमन पॉवेल के हाथों कैच कराया। वह 14 गेंद में दो चौके और एक छक्के की मदद से 17 रन बनाकर आउट हुए। बोल्ट ने अब तक किफायती गेंदबाजी की है। उन्होंने तीन ओवर में छह रन खर्च किए हैं और एक विकेट लिया है।

07:07 PM, 22-MAY-2024

RR vs RCB Live: दोनों टीमों की प्लेइंग-11

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: विराट कोहली, फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, कैमरन ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, यश दयाल, मोहम्मद सिराज, लोकी फर्ग्यूसन। इम्पैक्ट सब: स्वप्निल सिंह, अनुज रावत, सुयश प्रभुदेसाई, विजयकुमार वैशाक, हिमांशू शर्मा।

राजस्थान रॉयल्स: यशस्वी जयसवाल, टॉम कोहलर-कैडमोर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, रोवमन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल। इम्पैक्ट सब: नांद्रे बर्गर, शुभम दुबे, डोनोवन फरेरा, तनुश कोटियान, शिमरोन हेटमायर।

07:02 PM, 22-MAY-2024

RR vs RCB Live: राजस्थान ने टॉस जीता

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। राजस्थान की टीम में शिमरोन हेटमायर की वापसी हुई है। वहीं, बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT