होम / IPL 2024: संजू सैमसन ने रिकॉर्ड बनाकर की शेन वोर्न की बराबरी, यहां देखें लिस्ट-Indianews

IPL 2024: संजू सैमसन ने रिकॉर्ड बनाकर की शेन वोर्न की बराबरी, यहां देखें लिस्ट-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : May 23, 2024, 9:13 am IST

India News(इंडिया न्यूज), IPL 2024: आईपीएल 2024 में संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स की टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है। राजस्थान रॉयल्स ने एलिमिनेटर मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराकर क्वालीफायर-2 में अपनी जगह बना ली है। इस नॉकआउट मैच से पहले टीम अपनी लय खो बैठी थी, लेकिन वह एक बार फिर पटरी पर आ गए हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मिली जीत संजू सैमसन के लिए काफी खास रहे। इस मैच में जीत दर्ज करते ही उन्होंने एक खास रिकॉर्ड में दिग्गज शेन वॉर्न की बराबरी कर ली है। इसी के साथ वो लाइमलाइट में आ चुके हैं। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं क्या है पूरा मामला..

IPL 2024,RR vs RCB: क्या एलिमिनेटर में खेलने के बाद किसी टीम ने आईपीएल जीता है?-Indianews

संजू सैमसन ने बनाया रिकॉर्ड 

संजू सैमसन आईपीएल 2021 से राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी कर रहे हैं। उन्होंने अपनी कप्तानी में टीम को अभी तक 1 बार फाइनल में पहुंचाया है। वहीं, इस बार उनकी जगह ट्रॉफी पर है। बता दें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मिली जीत संजू सैमसन की अगुवाई में राजस्थान रॉयल्स की  31वीं जीत है। इसी के साथ वह राजस्थान रॉयल्स के लिए बतौर कप्तान सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में शेन वॉर्न के बराबर पहुंच गए हैं। शेन वॉर्न ने भी बतौर कप्तान राजस्थान रॉयल्स के लिए 31 मैच जीते थे।

RR के लिए जीत हासिल करने वाले कप्तान 

31 जीत – शेन वॉर्न

31 जीत – संजू सैमसन
18 जीत – राहुल द्रविड़
15 जीत – स्टीवन स्मिथ

RR vs RCB Eliminator: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में देखने को मिल सकता है छक्कों की बरसात, जानेंं कैसा होगा पिच का मिजाज-Indianews

तोड़ सकते हैं शेन वोर्न का रिकॉर्ड

राजस्थान रॉयल्स की टीम अब क्वालीफायर-2 मैच खेलेगी। आईपीएल 2024 के दूसरे क्वालीफायर मैच में राजस्थान रॉयल्स टीम का सामना सनराइजर्स हैदराबाद के साथ होगा। ये मुकाबला 24 मई को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच को जीतने वाली टीम केकेआर से फाइनल में भिड़ेगी। अगर संजू सैमसन क्वालीफायर-2 में सनराइजर्स हैदराबाद को मात दे देते हैं तो वह राजस्थान रॉयल्स के सबसे सफल कप्तान बन जाएंगे।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT