होम / LSG vs PBKS: लखनऊ ने पंजाब को हराकर खोला जीत का खाता, मयंक यादव की गेंदबाजी ने बरापाया कहर

LSG vs PBKS: लखनऊ ने पंजाब को हराकर खोला जीत का खाता, मयंक यादव की गेंदबाजी ने बरापाया कहर

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 31, 2024, 12:28 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), LSG vs PBKS: 21 साल के मयंक यादव ने अपनी गेंदबाजी से मैच का पासा पलटकर तहलका मचा दिया है। शनिवार 30 मार्च को लखनऊ के एकाना स्टेडियम में खेले गए मैच में युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव की सनसनीखेज गेंदबाजी के दम पर लखनऊ सुपर किंग्स ने जबरदस्त वापसी की और पंजाब किंग्स को 21 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही टीम ने आईपीएल 2024 सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की। वहीं पंजाब को लगातार दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

बता दें कि, अपने पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स के हाथों हार झेलने वाली लखनऊ ने सीजन के अपने दूसरे मैच में वापसी की और जोरदार जीत दर्ज की। इस मैच में लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 199 रन का मजबूत स्कोर बनाया. उसके लिए क्विंटन डी कॉक ने जोरदार अर्धशतक लगाया, जबकि इस मैच में कप्तानी कर रहे क्रुणाल पंड्या और निकोलस पूरन ने भी विस्फोटक पारी खेली। जवाब में अब तक अज्ञात गेंदबाज मयंक यादव ने अपनी तेजी और उछाल से पंजाब की बल्लेबाजी को तहस-नहस कर दिया और 178 रन ही बना सके।

India News Indian Navy: नेवी ने हाईजैक जहाज से बचाया, पाकिस्तानी चालक दल ने लगाए ‘भारत जिंदाबाद’ के नारे

धवन-बेयरस्टो ने की धमाकेदार शुरुआत

लखनऊ टीम के द्वारा दिए गए 200 रनों के लक्ष्य के जवाब में पंजाब के लिए शिखर धवन (70) और जॉनी बेयरस्टो (42) ने अच्छी शुरुआत की। इन दोनों ने पावरप्ले में ही 61 रन बना लिए थे। जल्द ही शिखर ने महज 30 गेंदों में अपना तेज अर्धशतक पूरा कर लिया। दोनों का आक्रमण 11वें ओवर तक जारी रहा, जब उन्होंने शतकीय साझेदारी पूरी की। ये सब पंजाब के लिए था क्योंकि इसके बाद मयंक यादव ने मैच पूरी तरह से पलट दिया।

मयंक की रफ्तार ने ढाया कहर 

दिल्ली के लिए खेलने वाले मयंक यादव (3/27) का नाम शायद ही किसी ने सुना होगा, लेकिन डेब्यू कर रहे मयंक को 12वें ओवर में पहली बार गेंदबाजी करने का मौका मिला। जहां उनकी चौथी गेंद की रफ्तार 150 किलोमीटर प्रति घंटा थी, जिसने बेयरस्टो को हैरान कर दिया। यहीं से सबका ध्यान मयंक की ओर गया। फिर अपने अगले ओवर की पहली गेंद पर मयंक ने 155.8 की स्पीड दर्ज की और आईपीएल 2024 की सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड बनाकर सनसनी मचा दी।

देखें दोनों टीमों की प्लेइंग 11

पंजाब किंग्स : शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, सैम करन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शशांक सिंह, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह।
इम्पैक्ट सब: प्रभसिमरन सिंह, रिली रूसो, तनय थगराजन, विदवथ कावेरप्पा, हरप्रीत भाटिया।

लखनऊ सुपर जाएंट्स: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल, देवदत्त पडिक्कल, आयुष बदूनी, निकोलस पूरन (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, मयंक यादव, मणिमारन सिद्धार्थ।
इम्पैक्ट सब: एश्टन टर्नर, नवीन-उल-हक, अमित मिश्रा, दीपक हुडा, के गौतम।

India News LSG VS KKR, IPL 2024, Highlights: लखनऊ सुपर जायंट्स ने पंजाब किंग्स को 21 रनों से हराया, मयंक ने झटके 3 विकेट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Hrithik Roshan ने अपने परिवार संग डाला वोट, तस्वीर शेयर कर लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतदान देने की अपील -Indianews
सजा के हकदार हैं ये लोग, लोकसभा चुनाव में वोट ना देने वालों पर Paresh Rawal का निशाना -Indianews
Mr and Mrs Mahi से दूसरा नया गाना Agar Ho Tum हुआ आउट, जाह्नवी कपूर और राजकुमार राव की दिखी खूबसूरत केमिस्ट्री -Indianews
दादी Suchitra Sen के आइकॉनिक पोज में दिखीं Raima Sen, देखें तस्वीरें -Indianews
Arvind Kejriwal: ‘केजरीवाल दिल्ली छोड़ दीजिए वरना…’, दिल्ली मेट्रो में आप नेता के लिए धमकियां- indianews
प्रेग्नेंट पत्नी Deepika Padukone संग वोट डालने पहुंचे Ranveer Singh, एक्ट्रेस ने बेबी बंप किया फ्लॉन्ट -Indianews
Iran President: इब्राहिम रायसी की मौत सोची समझी साजिश, हेलीकॉप्टर क्रैश के पीछे इज़राइल का हाथ! -indianews
ADVERTISEMENT