होम / MS Dhoni ने बनाया रिकॉर्ड, आईपीएल के इतिहास के किताब में दर्ज किया अपना नाम-Indianews

MS Dhoni ने बनाया रिकॉर्ड, आईपीएल के इतिहास के किताब में दर्ज किया अपना नाम-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : April 29, 2024, 7:51 am IST

India News(इंडिया न्यूज), MS Dhoni: एमएस धोनी ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के बाद 2024 इंडिया प्रीमियर लीग के दौरान इतिहास की किताबों में अपना नाम लिखा। धोनी आईपीएल के 17 सीज़न के समृद्ध इतिहास में एक अनोखी उपलब्धि हासिल करने वाले इतिहास के पहले खिलाड़ी बन गए। आइए इस खबर में जानते हैं पूरी जानकारी..

Russia Ukraine War: यूक्रेन ने पूर्व क्षेत्र के 3 गांवों से सेना हटाई, ज़ेलेंस्की ने की हथियारों की मांग -India News

SRH vs CSK 

एमएस धोनी ने रविवार (28 अप्रैल) को 2024 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में इतिहास रच दिया और इसी के साथ चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) एमए चिदंबरम स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के खिलाफ 78 रनों की जोरदार जीत के साथ जीत की राह पर लौट आई। जबकि पूर्व कप्तान ने इतिहास में अपना नाम लिखा, यह वर्तमान कप्तान था जो 54 गेंदों में 98 रनों की शानदार पारी के साथ शो का सितारा था। जबकि रुतुराज बैक-टू-बैक शतक लगाने की मायावी उपलब्धि से चूक गए, उनकी पारी ने सीएसके को बोर्ड पर कुल 213 रन बनाने में मदद की। डेरिल मिशेल की 32 गेंदों में 52 रन और शिवम दुबे की 30 गेंदों में 39 रनों की तेज पारी ने मेन इन येलो को 200 रन का आंकड़ा पार करने में मदद की।
तुषार देसपांडे गेंद और चार विकेट के साथ शो के स्टार थे, जिसमें विस्फोटक सलामी जोड़ी, अभिषेक शर्मा और ट्रैविस हेड के बड़े विकेट शामिल थे। रविंदर जडेजा ने शानदार स्पैल फेंका, जिसमें उन्होंने चार ओवर में सिर्फ 22 रन दिए।

Aaj Ka Panchang:​​ आज सोमवार का दिन आपके लिए लेकर आया है गुड न्यूज, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय- Indianews

एमएस धोनी ने रचा इतिहास 

धोनी ने आईपीएल के 17 सीज़न में लीग में एक खिलाड़ी के रूप में 150 जीत का हिस्सा बनने वाले पहले खिलाड़ी बनकर इतिहास की किताबों में अपना नाम लिखा। पांच बार के आईपीएल विजेता कप्तान ने आईपीएल में कुल 150 मैच जीते हैं। धोनी की अधिकांश सफलता सीएसके में आई है, जिसका वह 2008 से हिस्सा रहे हैं और 135 गेम जीते हैं। धोनी ने 2016 और 2017 में राइजिंग पुणे सुपर जाइंट के साथ 15 मैच भी जीते।

सर्वाधिक मैच जीतने वाले खिलाड़ी 

खिलाड़ी के रूप में सर्वाधिक आईपीएल जीतें इन खिलाड़ियों ने हासिल किए हैं। सबसे पहले नाम महेंद्र सिंह धोनी का दर्ज हुआ। दूसरे पर रवींद्र जडेजा, तीसरे पर रोहिल शर्मा, चौथे पर दिनेश कार्तिक और पांचवें पर सुरेश रैना का नाम शामिल है।

एमएस धोनी
रवीन्द्र जड़ेजा
रोहित शर्मा
दिनेश कार्तिक
सुरेश रैना

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT