होम / IPL 2024, SRH vs LSG Highlights: हैदराबाद में ट्रेविस-अभिषेक की नवाबी पारी, SRH के सामने LSG की शर्मनाक हार

IPL 2024, SRH vs LSG Highlights: हैदराबाद में ट्रेविस-अभिषेक की नवाबी पारी, SRH के सामने LSG की शर्मनाक हार

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : May 8, 2024, 10:53 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), SRH vs LSG Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 का 57वें मुकाबले में आज (8 मई) को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) आमने-सामने हैं। मुकाबला राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जा रहा है। मुकाबले में टॉस जीत लखनऊ सुपर जायंट्स ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए। लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से दिए गए 166 रन के लक्ष्य को सनराइजर्स हैदराबाद ने बिना कोई विकेट गवाए 9.4 ओवर में हासिल कर लिया। हैदराबाद की ओर से ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की।

SRH की बल्लेबाजी

  • ट्रेविस हेड- 89 रन
  • अभिषेक शर्मा- 75 रन

LSG की बल्लेबाजी

  • क्विंटन डिकॉक- 2 रन
  • मार्कस स्टोइनिस- 3 रन
  • के एल राहुल- 29 रन
  • क्रुणाल पांड्या- 24 रन
  • निकोलस पूरन- 48 रन*
  • आयुष बदोनी- 55 रन*

SRH की गेंदबाजी

  • भुवनेश्वर कुमार- 2 विकेट
  • पैट कमिंस- 1 विकेट

DC vs RR: राजस्थान रॉयल्स को दिल्ली कैपिटल्स ने 20 रन से हराया, प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार -India News

सनराइजर्स हैदराबाद ने लखनऊ सुपर जायंट्स को धोया

सनराइजर्स हैदराबाद ने 166 रन का लक्ष्य 9.4 ओवर में बिना कोई विकेट गवाए हासिल कर लिया। इस दौरान हैदराबाद की तरफ से सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। ट्रेविस हेड ने 30 गेंदों में 8 चौकों और 8 छक्कों की मदद से 89 रन की नवाबी पारी खेली। वहीं अभिषेक शर्मा ने 28 गेंदों पर 8 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 89 रन की तूफानी पारी खेली। दोनों ने लखनऊ के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद ने इतने कम ओवरों में इतना रन चेज करके आईपीएल में नया कृतिमान रच दिया है।

लखनऊ ने दिया 166 रन का लक्ष्य

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की शुरुआत ख़राब रही। पारी के तीसरे ओवर में ही क्विंटन डिकॉक (2 रन) पवेलियन लौट गए। उसके बल्लेबाजी करने आए मार्कस स्टोइनिस (3 रन) पांचवें ओवर में आउट हो गए। उसके बाद कप्तान के एल राहुल (29 रन) और क्रुणाल पांड्या (24 रन) ने पारी को संभाला। वहीं आखिरी ओवरों में निकोलस पूरन (48 रन*) और आयुष बदोनी (55 रन*) ने तेजतर्रार पारी खेल टीम का स्कोर 165 रन पहुंचाया। वहीं हैदराबाद की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने 2 विकेट और पैट कमिंस ने 1 विकेट झटके।

08:29 PM, 08-MAY-2024

SRH vs LSG Live: लखनऊ का चौथा विकेट गिरा

लखनऊ को 66 के स्कोर पर चौथा झटका लगा। 12वें ओवर में क्रुणाल ने मिड ऑफ पर शॉट खेला और एक रन के लिए दौड़े, लेकिन वहां फील्डिंग कर रहे कमिंस ने नॉन स्ट्राइकर एंड पर गजब का थ्रो किया। गेंद सीधे जाकर विकेट पर लगी। क्रुणाल क्रीज से काफी दूर थे। ऐसे में वह रन आउट हो गए। क्रुणाल ने 21 गेंद में दो छक्के की मदद से 24 रन की पारी खेली। फिलहाल निकोलस पूरन और आयुष बदोनी क्रीज पर हैं। 12 ओवर के बाद लखनऊ का स्कोर चार विकेट गंवाकर 69 रन है।

08:23 PM, 08-MAY-2024

SRH vs LSG Live: लखनऊ का तीसरा विकेट गिरा

लखनऊ को 10वें ओवर में तीसरा झटका लगा। भुवनेश्वर कुमार ने केएल राहुल को टी नटराजन के हाथों कैच कराया। वह 33 गेंद में एक चौका और एक छक्के की मदद से 29 रन बना सके। 10 ओवर के बाद सनराइजर्स का स्कोर तीन विकेट पर 57 रन है। फिलहाल निकोलस पूरन और क्रुणाल पांड्या क्रीज पर हैं।

07:55 PM, 08-MAY-2024

SRH vs LSG Live: लखनऊ का दूसरा विकेट गिरा

लखनऊ को पांचवें ओवर में 21 के स्कोर पर दूसरा झटका लगा। भुवनेश्वर कुमार ने मार्कस स्टोइनिस को सनवीर सिंह के हाथों कैच कराया। सनवीर ने बेहतरीन लो कैच लपका। स्टोइनिस तीन रन बना सके। फिलहाल कप्तान केएल राहुल और क्रुणाल पांड्या क्रीज पर हैं। पांच ओवर के बाद लखनऊ का स्कोर दो विकेट पर 23 रन है।

07:43 PM, 08-MAY-2024

SRH vs LSG Live: लखनऊ का पहला विकेट गिरा

लखनऊ सुपर जाएंट्स को तीसरे ओवर में 13 के स्कोर पर पहला झटका लगा। भुवनेश्वर कुमार ने क्विंटन डिकॉक को नीतीश रेड्डी के हाथों कैच कराया। नीतीश ने बाउंड्री पर बेहतरीन कैच लिया। फिलहाल मार्कस स्टोइनिस और कप्तान केएल राहुल क्रीज पर हैं। डिकॉक दो रन बनाकर आउट हुए।

07:10 PM, 08-MAY-2024

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

सनराइजर्स हैदराबाद: ट्रेविस हेड, नीतीश रेड्डी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, सनवीर सिंह, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, विजयकांत व्यासकांत, टी नटराजन। 

इम्पैक्ट सब: ग्लेन फिलिप्स, उमरान मलिक, अभिषेक शर्मा, मयंक अग्रवाल, वाशिंगटन सुंदर।

लखनऊ सुपर जाएंट्स: क्विंटन डिकॉक, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पांड्या, कृष्णप्पा गौतम, यश ठाकुर, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक।

इम्पैक्ट सब: मणिमारन सिद्धार्थ, युद्धवीर सिंह, देवदत्त पडिक्कल, एश्टन टर्नर, अमित मिश्रा।

07:02 PM, 08-MAY-2024

SRH VS LSG Live Score: लखनऊ सुपर जायंट्स ने जीता टॉस

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ लखनऊ सुपर जाएंट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। कप्तान केएल राहुल ने टीम में कुछ बदलाव किए हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election 2024: अचानक रैली छोड़कर भागे राहुल गांधी और अखिलेश यादव! जानें वजह- indianews
Charan Sparsh: इन लोगों के ना छुए पैर और ना ही छुने दें, दरिद्रता के बन सकते है भागी
Aaj Ka Panchang: आज वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय-Indianews
Lok Sabha Election 2024: 5वें चरण मेंं प्रमुख चेहरे, राहुल गांधी, राजनाथ सिंह से लेकर उमर अब्दुल्ला तक- indianews
Aaj Ka Rashifal: पैतृक संपत्ति में मिलेगा अधिकार, जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे-Indianews
Lok Sabha election 2024 Phase 5 Live: 49 लोकसभा सीटों पर मतदान आज; जानें पल-पल की अपडेट यहां-indianews
Train accident : छत्तीसगढ़ में बड़ी ड्रिल मशीन चलती ट्रेन से टकराया, दो यात्री और एक स्वच्छता कर्मचारी घायल- Indianews
ADVERTISEMENT