होम / IPL 2024: पूर्व क्रिकेटर ने MS Dhoni के साथ की इस कप्तान की तुलना, कही यह बड़ी बात

IPL 2024: पूर्व क्रिकेटर ने MS Dhoni के साथ की इस कप्तान की तुलना, कही यह बड़ी बात

Shashank Shukla • LAST UPDATED : April 6, 2024, 8:33 am IST

India News (इंडिया न्यूज), IPL 2024: शुक्रवार, 5 अप्रैल को राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 मैच में SRH द्वारा CSK को 6 विकेट से हराने के बाद टॉम मूडी ने पैट कमिंस की जमकर प्रशंसा की। जीत के साथ, हैदराबाद अपने दोनों घरेलू मैचों में जीत की बदौलत 4 अंकों और +0.409 के नेट रन रेट के साथ तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई। SRH ने अपने घरेलू दर्शकों के सामने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 166 रन के लक्ष्य को 18 ओवर में हासिल कर लिया।

  • टॉम मूडी ने की कमिंस की तारीफ
  • धोनी से की कमिंस की तुलना
  • लीक से हटकर सोचते हैं कमिंस

पारंपरिक रणनीति से दूर रहते हैं कमिंस

मूडी ने कहा कि कमिंस पारंपरिक चालों और रणनीति से दूर जाने की कोशिश करते हैं, जिसके बारे में कोई पहले से नहीं सोच सकता है। आईपीएल 2024 से पहले, कमिंस के पास किसी भी स्तर पर टी20 टीम की कप्तानी करने का कोई अनुभव नहीं था। लेकिन मूडी के अनुसार, ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट और वनडे कप्तान ने सबसे छोटे प्रारूप में भी चमकने का एक तरीका ढूंढ लिया है।

Delhi Capitals बनाम Mumbai Indians के बीच भिड़ंत कल, MI उतारेगी अपना तुरुप का इक्का

एमएस धोनी जैसे हैं कमिंस

सनराइजर्स द्वारा पहले गेंदबाजी करने का फैसला करने के बाद, कमिंस ने अनुभवी भुवनेश्वर कुमार के बजाय अभिषेक शर्मा को गेंद सौंपी, जो गेंद को दोनों तरफ स्विंग करने के लिए जाने जाते हैं। इसी रणनीति पर मूडी ने कहा कि कमिंस एक कप्तान के तौर पर लीक से हटकर सोचते हैं।

ज्यादातर लोग ऐसा नहीं सोचते

मूडी ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो को बताया, “मुझे कमिंस के बारे में एक बात पसंद है कि वह कुछ हद तक एमएस धोनी जैसा है। वह ऐसा निर्णय लेने के लिए तैयार है जिसके बारे में ज्यादातर लोग नहीं सोचते हैं, लेकिन आपको ऐसा महसूस कराता है कि ‘मैंने उसके बारे में क्यों नहीं सोचा?’ जब आप उन अन्य विकल्पों को देखते हैं जिनके साथ वे जा सकते थे तो यह काफी अजीब निर्णय था,

उन्होंने आगे कहा, “भुवनेश्वर कुमार के रूप में आपके पास यकीनन आईपीएल इतिहास का सर्वश्रेष्ठ नई गेंद का गेंदबाज है। आपके पास बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ एक ऑफ स्पिनर है। आपको लगता है कि मार्कराम दूसरा होगा। ऐसे और भी बहुत से रास्ते थे जिनसे वह जा सकता था। लेकिन वह इसके लिए प्रतिबद्ध थे और ऐसा लग रहा था कि शुरू से ही उन्होंने खुद को आश्वस्त किया कि यह सही निर्णय था,”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Cannes 2024: Rajpal Yadav ने काम चालू है की स्क्रीनिंग के लिए कान्स में किया डेब्यू, डायरेक्टर पलाश मुच्छल संग शेयर की तस्वीरें -Indianews
GT VS SRH: गुजरात टाइटंस को हरा प्लेऑफ में पहुंचना चाहेगी हैदराबाद, जानें किसका पलड़ा भारी-Indianews
Paris Olympic 2024: क्या प्यार के शहर पेरिस में एथलीटों को मिलेंगे ‘एंटी-सेक्स’ बेड ? Indianews
HD Revanna :रेप केस में कर्नाटक नेता HD रेवन्ना को मिली राहत, कोर्ट ने दी अंतरिम जमानत-Indianews
Cannes 2024: Aishwarya Rai Bachchan अपनी बेटी आराध्या संग पहुंची फ्रेंच रिवेरा, फूलों के साथ किया स्वागत -Indianews
Kerala Hospital: उंगली का करना था ऑपरेशन गलती से कर दिया जीभ का, पेट में कैंची छोड़ने वाले अस्पताल का नया कारनामा-Indianews
Free Dhaniya: सोशल मीडिया पर धनिया के पत्ते को लेकर छिड़ी बहस, क्या अब फ्री में धनिया देगा ब्लिंकिट ?-Indianews
ADVERTISEMENT