होम / IPL 2024: क्या RCB अब भी कर सकती है Playoff के लिए क्वालीफाई, यहां देखें समीकरण

IPL 2024: क्या RCB अब भी कर सकती है Playoff के लिए क्वालीफाई, यहां देखें समीकरण

Shashank Shukla • LAST UPDATED : April 22, 2024, 2:17 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), IPL 2024, RCB Playoff Scenario: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने रविवार (22 अप्रैल) को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ मुकाबला खेला, जो मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 सीज़न का उनका 8वां गेम था, दुर्भाग्य से उनकी 7वीं हार हुई। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) का सफर बेहद चुनौतीपूर्ण रहा है, उनके नाम अब तक केवल एक ही जीत है।

क्या आरसीबी प्लेऑफ़ की दौड़ से बाहर है?

आरसीबी का नेट रन रेट हतोत्साहित करने वाला (-1.046) है, जिससे उनके केवल 2 अंक रह गए हैं और वे आईपीएल 2024 अंक तालिका में सबसे नीचे हैं और वर्तमान में 10वें स्थान पर हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) को गणितीय रूप से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 प्लेऑफ़ की दौड़ से बाहर नहीं किया गया है। हालाँकि, जहाँ तक उनकी प्लेऑफ़ संभावनाओं का सवाल है, उनकी आगे की राह काफी कठिन हो गई है।

विराट कोहली ने रचा इतिहास, आईपीएल में बनाया एक नया रिकॉर्ड

कम से कम 7 जीत

परंपरागत रूप से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में, टीमों को प्लेऑफ़ में जगह पक्की करने के लिए आमतौर पर कम से कम 7 जीत हासिल करने की ज़रूरत होती है। हालाँकि, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 एक 10-टीम टूर्नामेंट है और किसी भी टीम को आईपीएल 2024 प्लेऑफ़ के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए, अगले चरण में आगे बढ़ने के लिए लीग चरण में कम से कम आठ मैच जीतने होंगे।

Virat Kohli को गंवाना पड़ सकता है Orange Cap का ताज, Rohit और Riyan दौड़ में

प्लेऑफ में पहुंचना असंभव

आरसीबी के लिए केवल 6 मैच शेष हैं, जिन्होंने अब तक 1 जीत और 7 हार दर्ज की है, यहां तक ​​कि सभी में जीत भी उन्हें प्लेऑफ़ में जगह की गारंटी नहीं देगी। आरसीबी के मौजूदा प्रदर्शन को देखते हुए ऐसी उपलब्धि हासिल करना संभव नहीं लग रहा है। भले ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु यह उपलब्धि हासिल कर ले, लेकिन आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में पहुंचने की उनकी संभावना लगभग असंभव रहेगी।

12 अंको से साथ हैदराबाद पहुंची थी प्लेऑफ में

आईपीएल के इतिहास में कोई भी टीम सिर्फ 6 मैच जीतकर प्लेऑफ में नहीं पहुंची है. प्लेऑफ़ में जगह बनाने वाली प्रत्येक टीम ने लीग चरण के दौरान कम से कम 7 जीत हासिल की हैं। आईपीएल 2018 से 2021 तक, प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई करने वाली चौथी टीम के पास आमतौर पर 14 अंक होते थे। विशेष रूप से, 2019 में, सनराइजर्स हैदराबाद ने केवल 12 अंकों के साथ प्लेऑफ़ स्थान हासिल किया। हालाँकि, 2022 में दो नई टीमों के आने के बाद से, टीमों को प्लेऑफ़ में जगह बनाने के लिए 16 अंक सुरक्षित करने की आवश्यकता है।

प्लेऑफ के लिए 16 अंको की आवश्यकता

आरसीबी ने अब तक 1 गेम जीता है और 7 हारे हैं। 6 मैच शेष रहते हुए, भले ही आरसीबी अपने शेष सभी मैच जीत ले और लीग चरण के अंत में 14 अंक हासिल कर ले, फिर भी वे आईपीएल प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं करेंगे। 2022 के बाद से, आईपीएल 10-टीम प्रारूप बन गया है और एक टीम को प्लेऑफ़ में पहुंचने के लिए, लीग चरण के अंत में कम से कम 16 अंक की आवश्यकता होती है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Train accident : छत्तीसगढ़ में बड़ी ड्रिल मशीन चलती ट्रेन से टकराया, दो यात्री और एक स्वच्छता कर्मचारी घायल- Indianews
Lok Sabha Election Fifth Phase: 49 सीटों, 6 राज्यों, 2 UT में आज होगा मतदान, इन दिग्गजों की किस्मत दाव पर- जानें 10 प्वांट्स- Indianews
Lok Sabha Election: राहुल गांधी, स्मृति ईरानी समेत 2 पूर्व मुख्यमंत्री की होगी अग्नि परीक्षा, पांचवें चरण का मतदान आज- Indianews
Patanjali: पतंजलि की ‘सोन पापड़ी’ खाद्य गुणवत्ता परीक्षण में फेल, 3 को भेजा गया जेल- Indianews
Ruskin Bond: 90 साल के हुए रस्किन बॉन्ड, इस मौक पर शेयर किया अपने से जुड़ा यह मार्मिक वाकया- Indianews
Andhra Pradesh: आंध्र प्रदेश में नाले में मिला नवजात का शव, स्थानीय लोगों ने अवैध गर्भपात का लगाया आरोप- Indianews
Ebrahim Raisi: ‘उनकी सलामती के लिए प्रार्थना करें’, ईरान के राष्ट्रपति के हेलिकॉप्टर क्रैश पर पीएम मोदी ने व्यक्त की चिंता- Indianews
ADVERTISEMENT