होम / IPL 2024: CSK की संस्कृति को बरकरार रखना चाहते हैं Ruturaj Gaikwad, कप्तानी को लेकर कही यह बात

IPL 2024: CSK की संस्कृति को बरकरार रखना चाहते हैं Ruturaj Gaikwad, कप्तानी को लेकर कही यह बात

Shashank Shukla • LAST UPDATED : April 9, 2024, 11:29 am IST

India News (इंडिया न्यूज), IPL 2024: चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी द्वारा छोड़े जाने के बाद ऋतुराज गायकवाड़ को कप्तानी सौंपी गई है। गायकवाड़ ने कहा है कि सीएसके में उस संस्कृति को बनाए रखना चाहते हैं जो एमएस धोनी ने 2008 में टीम की कमान संभालने के बाद से बनाई है। सोमवार, 8 अप्रैल को, चेन्नई ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपने 2 मैचों की हार का सिलसिला तोड़ दिया। एमए चिदम्बरम स्टेडियम में खेले गए मैच में कोलकाता को 7 विकेट से हराया।

बतौर कप्तान तीसरी जीत

गायकवाड़ ने सीएसके के कप्तान के रूप में अपनी यात्रा बेंगलुरु और गुजरात पर लगातार जीत के साथ शुरू की। लेकिन दिल्ली और हैदराबाद के खिलाफ हार ने उन्हें थोड़ा पीछे धकेल दिया। गायकवाड़ का खुद का फॉर्म भी बल्ले से अच्छा नहीं था. हालाँकि, उन्होंने जोरदार प्रतिक्रिया दी और चेपॉक में लगातार तीसरी जीत दर्ज की।

IPL 2024: इन गेंदबाजों ने चटकाए हैं सबसे तेज 150 विकेट, देखें लिस्ट

‘मुझे आनंद आ रहा है’

चीजें गायकवाड़ ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, , “मैं एक विशिष्ट प्रकार का चरित्र नहीं बनना चाहता। बस चीजों को वैसे ही प्रवाहित करना पसंद है जैसे वे बह रही हैं… सीएसके की संस्कृति को मूल रूप से चालू रखना चाहता हूं।। मुझे यही लगता है। हमें जो सफलता मिली है, हम ऐसा कर रहे हैं, मैं इसमें थोड़ा भी बदलाव नहीं करना चाहता।
“मैं बस वहां आना चाहता हूं, अपने फैसले खुद लेना चाहता हूं और जितनी संभव हो उतनी आजादी देना चाहता हूं क्योंकि सीएसके में शामिल होने के बाद से यही हो रहा है। वास्तव में कुछ भी नहीं बदला है और मैं इसका आनंद ले रहा हूं।
‘मैं हमेशा मैं ही रहूंगा’

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने हैरी ब्रुक की जगह इस स्टार खिलाड़ी को टीम में किया शामिल

गायकवाड़ ने यह भी कहा कि उनका ध्यान एमएस धोनी की भारी कमी को पूरा करने की बजाय सीएसके में सकारात्मक संस्कृति को बनाए रखने पर अधिक है।
“ईमानदारी से कहूं तो, मुझे लगता है कि वास्तव में कोई गहरी बातचीत नहीं हुई है (धोनी के साथ कप्तानी के बारे में)। यह बहुत ठंडी स्थिति में था। बस एक बातचीत मैं कहूंगा। हम अभ्यास कर रहे थे और उन्होंने आकर मुझे ये सारी बातें बताईं। जाहिर तौर पर सभी के लिए गायकवाड़ ने कहा, “बाहर के अन्य लोग सोचेंगे कि उन्हें बड़ी जरूरत है, लेकिन मुझे लगता है कि मैं हमेशा मैं ही रहूंगा और जो संस्कृति चली आ रही है, उसे जारी रखना चाहूंगा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Bayraktar Akıncı: तुर्की के इस ड्रोन की क्या है खासियत, जिसने ईरान के राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर का पता लगाया?- Indianews
Iran: राष्ट्रपति रायसी की मृत्यु के बाद उपराष्ट्रपति मोहम्मद मोखबर ने संभाला पदभार, जानें कैसा रहा है राजनीतिक जीवन-Indianews
Rahu Gochar Effect : इन राशियों पर 2025 तक राहु की रहेगी अपार कृपा, खूब होगा लाभ- Indianews
MPV Sales: मिलिए भारत की इस पसंदीदा MPV से, Toyota Innova, Kia Carens जैसे गाड़ियों को छोड़ा पीछे- Indianews
Mukesh Ambani : वोट देने प्लास्टिक पैकेट में आधार कार्ड लेकर पहुंचे मुकेश अंबानी, सादगी जीत लेगी दिल- Indianews
Volodymyr Zelenskyy: यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की का कार्यकाल हुआ समाप्त, जानें अब आगे क्या-Indianews
Book Flight: इस दिन मिलती है सस्ती फ्लाइट टिकट, जानें कैसे बचाना है पैसे?- Indianews
ADVERTISEMENT