होम / IPL 2024: Sanju Samson पर लगा भारी-भरकम जुर्माना, जानिए क्या है वजह

IPL 2024: Sanju Samson पर लगा भारी-भरकम जुर्माना, जानिए क्या है वजह

Shashank Shukla • LAST UPDATED : April 11, 2024, 10:53 am IST

India News (इंडिया न्यूज), IPL 2024: संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स को बुधवार (10 अप्रैल) को मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 सीज़न में पहली हार का सामना करना पड़ा। जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में आखिरी ओवर के रोमांचक मुकाबले में राशिद खान ने 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर चौका लगाकर जीटी को तीन विकेट से जीत दिला दी।

यह रही जुर्माने की वजह

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर आरआर बनाम जीटी आईपीएल 2024 मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। आईपीएल 2024 में पहली बार, राजस्थान रॉयल्स (आरआर) पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की आचार संहिता में निर्धारित न्यूनतम ओवर रेट से कम होने के लिए जुर्माना लगाया गया है, जिसके परिणामस्वरूप अंततः संजू सैमसन को बोर्ड से भारी जुर्माना मिला।

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने हैरी ब्रुक की जगह इस स्टार खिलाड़ी को टीम में किया शामिल

सीज़न की पहली हार

एक बार की आईपीएल विजेता राजस्थान रॉयल्स ने अपने आईपीएल 2024 अभियान की जोरदार शुरुआत की। संजू सैमसन की अगुवाई वाली टीम ने सवाई मान सिंह स्टेडियम में शुबमन गिल की गुजरात टाइटन्स (जीटी) के खिलाफ करीबी मुकाबले में आईपीएल 2024 सीज़न की अपनी पहली हार का सामना करने से पहले लगातार चार मैच जीत चुकी थी।

Shubman Gill ने पूरे किए 3000 रन, जानिए लिस्ट में कितने भारतीय

राशिद-तेवटिया ने दिलाई जीत

रियान पराग (76 रन) और संजू सैमसन (नाबाद 68) के आतिशी अर्धशतकों ने राजस्थान रॉयल्स टीम को 196/3 के कुल स्कोर तक पहुँचाया। गुजरात टाइटंस के कप्तान और सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल ने 72 रनों की शानदार पारी खेली। हालांकि, यह राहुल तेवतिया (11 गेंदों पर 22) और राशिद खान (11 गेंदों पर 24) के बीच की साझेदारी थी जिसने अंततः आखिरी गेंद पर गुजरात की जीत पक्की कर दी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Delhi Air Pollution: दिल्ली- NCR की हवाओं में बदलाव, जानें आज का AQI लेवल- indianews
Weather Update: पश्चिम बंगाल, झारखंड और ओडिशा में भीषण गर्मी, कई राज्यों में बारिश के आसार – indianews   
हीरामंडी में अपने रोल पर Richa Chadha ने तोड़ी चुप्पी, इस वजह से निभाया था लज्जो का किरदार -Indianews
Petrol Diesel Price: कम हुए पेट्रोल और डीजल के दाम! चेक करें अपने शहर में कच्चे तेल की कीमत-Indianews
T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप में टीम सेलेक्शन पर उठ रहे सवालों पर रोहित शर्मा ने तोड़ी चुप्पी, कहा- वेस्ट इंडीज में करेंगे खुलासा-Indianews
राजनीति में उतरेंगी Sonakshi Sinha? एक्ट्रेस ने राजनीतिज्ञ बनने पर कही ये बात -Indianews
Congress: खत्म होगा रायबरेली और अमेठी का सस्पेंस, कांग्रेस ने तेज की डी-डे की तैयारी- indianews
ADVERTISEMENT