होम / IPL Auction 2022 controversy New Update मेगा ऑक्शन से पहले आईपीएल में बगावत के सुर

IPL Auction 2022 controversy New Update मेगा ऑक्शन से पहले आईपीएल में बगावत के सुर

Harpreet Singh • LAST UPDATED : December 2, 2021, 9:49 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
IPL Auction 2022 controversy New Update :
इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में 10 टीमें भाग लेंगी। जिसके लिए खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने के लिए 2022 के लिए मेगा आक्शन होने जा रहा है। लेकिन उससे ऐन पहले एडमिनिस्ट्रेशन की तरफ से बगावत शुरू हो गई है।

कई टीमों ने आईपीएल मैनेजमेंट को रिटेन किए खिलाड़ियों की लिस्ट सौंप दी है और टीमों का कहना है कि अब खिलाड़ियों के लिए मेगा आक्शन नहीं होना चाहिए। IPL Auction 2022 controversy New Update

अब इस ट्रेंड को खत्म कर देना चाहिए। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के मुख्य अधिकारी वेंकी मैसूर और दिल्ली कैपिटल्स के पार्थ जिंदल का मानना है कि आईपीएल की बड़ी नीलामी अब उतनी उपयोगी नहीं रही।

लंबे समय तक टीम बनाने की अनुमति मिले IPL Auction 2022 controversy New Update

दोनों अधिकारियों ने कहा है कि अब नीलामी का ट्रेंड बंद होना चाहिए। एक न्यूज वेबसाइट को दिए इंटरव्यू के दौरान मैसूर ने बताया कि लीग में कुछ बदलाव किए जाने चाहिए। IPL Auction 2022 controversy New Update

अब किसी बड़ी नीलामी की जरूरत नहीं होनी चाहिए। खिलाड़ियोंके लिए ड्राफ्ट तय किए जा सकते हैं। खिलाड़ियों को उनकी अनुमति के आधार पर टीम में लेना चाहिए। अब एक लंबे समय तक टीम बनाने की अनुमति मिलनी चाहिए।

हर फ्रेंचाइजी को मिले लाभ IPL Auction 2022 controversy New Update

IPL 2022 Latest News History of Best T20 League

मैसूर ने बताया कि आईपीएल में हर टीम के पास अपनी अकादमी है। ऐसे में हर टीम खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देकर उनको अच्छे भविष्य के लिए तैयार करती है। हर फ्रेंचाइजी टीम के साथ नए खिलाड़ियों को जोड़कर उन्हें ट्रेनिंग देती है। इतना सब करने के बाद खिलाड़ियों को एक नीलामी के लिए लाया जाता है।

Virat Kohli Statement on South Africa Tour हमारा ध्यान न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट पर लेकिन बीसीसीआई से भी जारी है बात

अब खिलाड़ियों को नीलामी में भेजने के बजाय उनको रिटेन कराकर फ्रेंचाइजियों को निवेश का लाभ दिया जा सकता है। अब जो खिलाड़ी एक टीम के साथ काफी समय से जुड़े हुए हैं तो उन्हें रिटेंशन के जरिए नहीं बल्कि राइट टू मैच के जरिए टीम में रखा जाना चाहिए।

3 साल बाद खिलाड़ियों को बदलना सही नहीं IPL Auction 2022 controversy New Update

वहीं जिंदल ने कहा कि श्रेयस अय्यर, शिखर धवन, कगिसो रबाडा, अश्विन को खोना दिल तोड़ने वाला था। आईपीएल की रिटेन पॉलिसी ही कुछ ऐसी है कि हम चाहकर भी इन खिलाड़ियों को रिटेन नहीं कर सकते थे। अब समय आ गया है कि आईपीएल को इस सब पर गौर करना चाहिए।

World Weightlifting Championship 2021: विश्व भारोत्तोलन चैंपियनशिप में भाग नहीं लेंगी मीराबाई चानू

क्योंकि यह सही नहीं है कि आप कुछ खिलाड़ियों के साथ टीम बनाएंऔर उन्हें तैयार करें। जिससे खिलाड़ियों को अन्य फ्रेंचाइजी लीग में खेलने के मौके मिलते हैं। वहीं जब आपको उन खिलाड़ियों के साथ ३ साल हो जाए तों उन्हें दोबारा रिटेन नहीं किया जा सकता।

चार टीमों ने चार-चार खिलाड़ियों को किया रिटेन IPL Auction 2022 controversy New Update

दिल्ली कैपिटल्स, कोलकाता नाइटराइडर्स, चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस ने चार-चार खिलाड़ियों को रिटेन किया है, जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स ने तीन-तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया है। वहीं पंजाब किंग्स ने 2 खिलाड़ियों को रिटेन किया है।

Read More : IPL 2022 Latest News History of Best T20 League आईपीएल बेस्ट टी20 लीग का इतिहास

Read More : IPL 2022 Will be Played in India भारत में खेले जाएंगे IPL 2022 के सभी मैच

Read More : 219 Km Fastest Ball in cricket History हसन अली ने 219 की रफ्तार से गेंद फेंकी

Read More : Top 5 Highest Run Scorer in T20 Career टी20 इंटरनेश्नल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5 बल्लेबाज

Also Read : Omicron Impact on IND vs SA Series Updates कुछ दिनों के लिए टाला जा सकता है भारत का साउथ अफ्रीका दौरा

Connect Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT