होम / IPL : रोहित शर्मा को पीछे छोड़ M.S.Dhoni बने आईपीएल के ऑल टाइम ग्रेट टीम के कप्तान, टीम में ये खिलाड़ी शामिल

IPL : रोहित शर्मा को पीछे छोड़ M.S.Dhoni बने आईपीएल के ऑल टाइम ग्रेट टीम के कप्तान, टीम में ये खिलाड़ी शामिल

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : February 18, 2024, 7:28 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), M.S.Dhoni: 2008 में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की स्थापना हुई थी। जिसके बाद से IPL लगातार पूरी दुनिया में पॉपुलर हो गया। आईपीएल की शानदार सफलता के जश्न में भारत के पूर्व कप्तान और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के दिग्गज एमएस धोनी (M.S.Dhoni) को सर्वकालिक महान आईपीएल टीम का कप्तान चुना गया है। चयन पैनल पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम, मैथ्यू हेडन, टॉम मूडी और डेल स्टेन शामिल थे। 70 पत्रकारों के इनपुट के साथ 15 सदस्यीय टीम को चुना गया ।

ये भी पढ़े-Priyanka Chopra ने नए आउटफिट में फ्लॉन्ट की बॉडी, पालतु कुत्ते ने इस तरह किया रिएक्ट

सलामी जोड़ी में विराट कोहली शामिल

सलामी जोड़ी में ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक डेविड वार्नर और भारत की रन-मशीन विराट कोहली शामिल हैं, जबकि क्रिस गेल बल्लेबाजी क्रम में तीसरे नंबर पर महत्वपूर्ण स्थान पर हैं। मध्यक्रम में विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में धोनी के साथ-साथ सुरेश रैना, एबी डिविलियर्स, सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं।

ऑलराउंडर में इन खिलाड़ियों को मिली जगह

ऑलराउंडर की जगह हार्दिक पंड्या और रवींद्र जड़ेजा की जोड़ी से भरी है, जिनके साथ कीरोन पोलार्ड भी हैं।

इन गेंदबाजों को मिली जगह

स्पिन आक्रमण की अगुवाई राशिद खान, सुनील नरेन और युजवेंद्र चहल की तिकड़ी करेगी, जबकि तेज गेंदबाजी विभाग में लसिथ मलिंगा और जसप्रित बुमरा को शामिल किया गया है।

ये भी पढ़े-BMCM का टाइटल ट्रैक का टीज़र हुआ रिलीज, स्वैग और स्टाइल दिखाते दिखें अक्षय-टाइगर

आईपीएल में देखी गई धोनी की चमक

IPL  20 फरवरी, 2024 को अपनी पहली नीलामी के 16 साल पूरे होने जा रहे। आईपीएल में धोनी की चमक देखी गई है। क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल कप्तानों में से एक माने जाने वाले धोनी की नेतृत्व क्षमता उनके शानदार करियर की आधारशिला रही है।

‘स्टार स्पोर्ट्स इनक्रेडिबल 16 ऑफ आईपीएल’ शो में, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने विभिन्न चैंपियनशिप जीतने में उनके प्रभावशाली ट्रैक रिकॉर्ड का हवाला देते हुए, नेतृत्व उत्कृष्टता के प्रतीक के रूप में धोनी की सराहना की।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और कोच टॉम मूडी ने स्टार-स्टडेड और औसत दोनों टीमों के साथ खिताब हासिल करने की धोनी की उल्लेखनीय उपलब्धि को रेखांकित किया, जिसमें विभिन्न प्रतिभाओं को सफलता की ओर ले जाने की उनकी क्षमता को रेखांकित किया गया। ऑस्ट्रेलिया के एक अन्य पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडन ने कप्तान और कोच दोनों के रूप में धोनी के प्रति अपना अटूट समर्थन व्यक्त किया।

हेडन ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, “यह एक स्पष्ट विकल्प है, यह यहां कोई बहस नहीं है। यह पूरे भारतीय समुदाय के बीच एकमत होने जा रहा है।”

“बेशक, हिटमैन रोहित शर्मा भी एक अविश्वसनीय नेता हैं, इसलिए यह एक कठिन विकल्प है, लेकिन मैं साहसी होने जा रहा हूं और मैं धोनी को कप्तान और कोच के रूप में भी चुनने जा रहा हूं।

आईपीएल की सर्वकालिक महान टीम: एमएस धोनी (कप्तान), विराट कोहली, क्रिस गेल, डेविड वार्नर, सुरेश रैना, एबी डिविलियर्स, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, कीरोन पोलार्ड, राशिद खान, सुनील नरेन, युजवेंद्र चहल, लसिथ मलिंगा, जसप्रित बुमरा।

ये भी पढ़े-एक बार फिर सुर्खियों में आई Poonam Pandey, सर्वाइकल कैंसर की पोस्ट हटाने पर हुईं ट्रोल

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.