होम / IPL2022 के 50वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइज़र्स हैदराबाद को 21 रनों से हराया

IPL2022 के 50वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइज़र्स हैदराबाद को 21 रनों से हराया

India News Desk • LAST UPDATED : May 6, 2022, 9:50 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IPL2022 का 50वां मुकाबला कल Delhi Capitals और Sunrisers Hyderabad के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया। इस मैच से पहले सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम अपने पिछले 2 मुकाबले हार चुकी थी और इस मुकाबले में भी हैदराबाद की टीम को हार का ही सामना करना पड़ा।

वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम भी अपने पिछले मुकाबले में लखनऊ सुपर जाइंट्स से महज 6 रन से हार कर यहां पहुंची थी। लेकिन दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने इस मैच को 21 रन से अपने नाम कर लिया। टूर्नामेंट में बने रहने के लिए दिल्ली के लिए यह जीत बेहद जरूरी थी।

अगर दिल्ली की टीम इस मैच को गवां देती, तो उनके लिए भी प्लेओफ का रास्ता लगभग बंद हो जाता। इस मैच में सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम ने शुरू से ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और

20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 207 रन बनाए। जिसके जवाब में हैदराबाद की टीम अपने 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 188 रन ही बना सकी और दिल्ली ने इस मैच में 21 रन से जीत दर्ज कर ली।

वार्नर-पॉवेल ने जड़े अर्धशतक

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम को पहले ही ओवर में मनदीप सिंह के रूप में पहला झटका लग गया। लेकिन इसके बाद दिल्ली की टीम ने हैदराबाद के गेंदबाजों की पिटाई करनी शुरू की और बड़े-बड़े शॉट्स खेलने शुरू किये।

हालांकि मिचेल मार्श भी महज 10 रन ही बना सके, लेकिन डेविड वार्नर ने हैदराबाद को गेंदबाजों को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया और ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करनी जारी रखी। इसके बाद ऋषभ पंत ने भी कुछ बड़े-बड़े शॉट्स जरूर लगाए, लेकिन वें एक बार फिर बड़ी पारी खेलने से चूक गए।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए वेस्टइंडीज के रोवमन पॉवेल ने डेविड वार्नर के साथ मिलकर दिल्ली की पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए 122 रनों की ताबड़तोड़ शतकीय साझेदारी हुई।

डेविड वार्नर ने इस मैच में 92 रनों की नाबाद पारी खेली और पॉवेल ने भी 67 रनों की नाबाद पारी खेली। जिसकी बदौलत दिल्ली ने 207 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया।

पूरन और मारकर्म की पारियां गई बेकार

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। लेकिन इसके बाद एडेन मारकर्म और निकोलस पूरन ने हैदराबाद की पारी को संभाल लिया और ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करनी शुरू की। निकोलस पूरन ने 62 रन की और

एडेन मारकर्म ने 42 रन की शानदार पारी जरूर खेली, लेकिन यें दोनों ही बल्लेबाज अपनी टीम को लक्ष्य के पार नहीं पहुंचा सके। शुरूआती झटके मिलने के कारण हैदराबाद की टीम इस मैच में वापसी ही नहीं कर पाई। पूरन और मारकर्म ने जब तक बल्लेबाजी की,

तब तक तो ऐसा लग रहा था कि यें दोनों अगर ऐसे ही खेलते रहे, तो हैदराबाद को मैच जीता देंगे। लेकिन इनके आउट होते ही हैदराबाद की टीम का यह मैच जीतने का सपना भी टूट गया। अंत में दिल्ली ने इस मैच को 21 रन से जीत लिया।

DC की प्लेइंग-11

डेविड वार्नर, मनदीप सिंह, मिशेल मार्श, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ललित यादव, रोवमैन पॉवेल, रिपल पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, खलील अहमद, एनरिक नॉर्टजे

SRH की प्लेइंग-11

अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शशांक सिंह, श्रेयस गोपाल, भुवनेश्वर कुमार, सीन एबॉट, कार्तिक त्यागी, उमरान मलिक

IPL2022

ये भी पढ़ें : David Warner ने Rovman Powell से कहा ‘मेरे शतक की चिंता ना करो, बड़े शॉट्स लगाने पर फोकस करो‘

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

BYD की इन 5 कारों ने दुनियाभर में मचाया धमाल, टेस्ला से लेकर मर्सिडीज-बीएमडब्ल्यू तक की हालत खराब-Indianews
IPL 2024: आउट या नॉट आउट? थर्ड अंपायर के विवादित फैसले से कैसे ट्रैविस हेड को मिला जीवनदान देखें वीडियो- Indianews
Begum Samru: दिल्ली के चावड़ी बाजार की तवायफ कैसे बनी रियासत की बेगम, जानिए कौन है बेगम समरू- Indianews
Okaya Ferrato Disruptor स्पोर्टी लुक और दमदार रेंज के साथ हुई लॉन्च, सिर्फ 25 पैसे में चलेगी एक किलोमीटर- Indianews
Sarkari Naukri: IIT में निकली बंपर भर्ती, मिलेगी 78 तक सैलरी, होनी चाहिए बस ये योग्यता-Indianews
Sarkari Naukri 2024: बिना परीक्षा RINL में मिलेगी नौकरी, 20000 तक मिलेगी मंथली सैलरी-Indianews
मात्र 2 लाख रुपये में घर लाइये Maruti की अर्टिगा कार, जानें कितनी होगी मासिक किस्त- Indianews
ADVERTISEMENT