होम / IPL2022 में कार्तिक ने क्यों बताया CSK के Suresh Raina को अपना भगवान !!

IPL2022 में कार्तिक ने क्यों बताया CSK के Suresh Raina को अपना भगवान !!

Naveen Sharma • LAST UPDATED : April 21, 2022, 7:29 pm IST

राहुल कादियान:

IPL2022 Kartik Tyagi: मिस्टर आईपीएल’ के नाम से मशहूर चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की रीढ़ की हड्डी रहे धुंआधार बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) इस सीजन आईपीएल के मैदान पर नजर नहीं आ रहे हैं। पहले तो उनकी फ्रेंचाइजी ने उन्हें अपने साथ नही जोड़ा और फिर उसके बाद मेगा ऑक्शन में भी किसी ने उनपर दांव नहीं लगाया।

हालांकि उसके बावजूद भी इस सीजन आईपीएल में खेलने वाले कई खिलाड़ियों को रैना ने सपोर्ट किया है। इसी सिलसिले में आईपीएल के 15वें सीजन में खेलने वाले सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने एक बड़ा खुलासा किया है। कार्तिक का मानना है कि रैना उनके जीवन में भगवान बनकर आए और उसके बाद पूरी जिंदगी बदल गई।

भगवान समान मानते है रैना को

आपको बता दें कि भारत के घरेलू क्रिकेट में सुरेश रैना और कार्तिक त्यागी दोनों उत्तर प्रदेश की टीम से ही खेलते थे। इसके अलावा रैना यूपी के मुरादनगर जबकि उनके ही शहर के आस-पास पड़ने वाले हापुड़ से कार्तिक त्यागी भी आते हैं। इस तरह कार्तिक ने अपने जीवन में रैना की अहमियत को बताते हुए अपनी फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बातचीत में कहा, “रैना भईया मेरे लिए भगवान की तरह आए,

क्योंकि लोगों ने मुझे तभी जानना शुरू किया जब मैं रणजी ट्रॉफी के लिए चुना गया। मैंने अंडर-16 के 7 मैचों में 50 विकेट लिए थे और मुझे वहां से सेलेक्टर्स ने नोटिस किया, लेकिन हम फाइनल हार गए। वहां से मैं रणजी ट्रॉफी कैंप में गया, उस समय मैं सिर्फ 16 साल का था। कार्तिक ने रैना को रणजी के नेट्स में भी गेंदबाज़ी की और उसी के बाद से उनकी रैना के साथ अच्छी जान पहचान हुई।

रैना से मुलाकात के बाद बदली कार्तिक की किस्मत

कार्तिक यही नहीं रुके, एक बार अंडर-19 वर्ल्ड कप 2020 में चयन हो जाने के बाद उन्होंने वहां पर भी अपनी गेंदबाजी से धमाल मचा डाला था। जिसकी वजह से ही राजस्थान रॉयल्स के बाद त्यागी को इस आईपीएल मेगा ऑक्शन में सनराइजर्स हैदराबाद ने 4 करोड़ की रकम देकर अपनी टीम में शामिल किया। हालांकि कार्तिक को अभी तक हैदराबाद से खेलने का मौका नहीं मिला है। ऐसे में कार्तिक ने अपने बीते दिनों को याद करते हुए आगे कहा, “मैं रणजी ट्रॉफी कैंप में काफी चुप-चुप था।

वहां रैना भईया भी आए थे और वह प्रैक्टिस करके जा ही रहे थे। लेकिन वह मैदान पर वापस आए, मुझे नहीं पता वह वापस क्यों आए। लेकिन उन्होंने मुझसे पूछा आप क्या करते हो। मैंने कहा मैं गेंदबाज़ हूं जिसके बाद उन्होंने मुझे नेट्स में बॉलिंग करने का चांस दिया। मेरी गेंदबाज़ी देखकर उन्होंने मुझसे कहा कि तुम मुझे पसंद हो और मैं तुम्हे आगे मौका दूंगा।

Sunrisers Hyderabad से पहले Rajasthan Royals का थे हिस्सा

सुरेश रैना के साथ इस मुलाकात के बाद कार्तिक त्यागी को यकीन नहीं था कि कुछ बड़ा होने वाला है। रैना की मुलाकात के बाद कार्तिक का रणजी ट्रॉफी में चयन हुआ और फिर कार्तिक ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। अंडर 19 टीम इंडिया के लिए 2020 वर्ल्ड कप खेलने के बाद अब कार्तिक सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के ड्रेसिंग रूम में बैठकर खुद को मैदान पर मौका मिलने का इंतेज़ार कर रहे हैं। जबकि इससे पहले आईपीएल के साल 2020 और साल 2021 में कार्तिक राजस्थान रॉयल्स के लिए कुल मिलाकर 14 मैच खेल चुके हैं। जिसमें उन्होंने 14 विकेट भी झटके थे।

IPL2022 Kartik Tyagi

ये भी पढ़ें : लखनऊ के कप्तान KL Rahul पर लगा लाखों का जुर्माना… मैच के साथ-साथ साख भी गवाई

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.