होम / Italian Grand Prix 2021: मैक्स वर्सटाप्पेन और लुइस हैमिल्टन हुए दुर्घटना का शिकार

Italian Grand Prix 2021: मैक्स वर्सटाप्पेन और लुइस हैमिल्टन हुए दुर्घटना का शिकार

India News Editor • LAST UPDATED : September 13, 2021, 10:07 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
फार्मूला वन विश्व चैंपियनशिप (Formula One World Championship) में शीर्ष पर चल रहे रेडबुल के मैक्स वर्सटाप्पेन (Max Verstappen) और मर्सिडीज के गत चैंपियन लुइस हैमिल्टन (Lewis Hamilton) रविवार को इटैलियन ग्रांड प्रिक्स 2021 (Italian Grand Prix 2021) में दुर्घटना का शिकार हो गए, जबकि चैंपियन दूसरा खिलाड़ी बन गया। जब हैमिल्टन और वर्सटाप्पेन टकराए और कार से बाहर हुए तो वे खेल से भी बाहर हो गए, जबकि मैकलारेन के ड्राइवर डेनियल रिकियार्डो (Daniel Ricciardo) ने जीत हासिल की।

Turning Point in Italian Grand Prix 2021

रेस का टर्निंग प्वाइंट 26वें लैप में आया जब हैमिल्टन ट्रैक पर वर्सटाप्पेन के बिलकुल आगे आ गए। वर्सटाप्पेन ने मोड़ पर अंदर की ओर आने की कोशिश की, जबकि हैमिल्टन ने बचने का प्रयास किया, मगर दोनों की कार के बीच संपर्क हुआ और कारें दुर्घटनाग्रस्त हो गईं। कार की कॉकपिट पर सुरक्षा के लिए बनी रिंग के कारण हैमिल्टन और वर्सटाप्पेन दोनों गंभीर चोट से बच गए।

Daniel Ricciardo wins Italian Grand Prix 2021

वर्सटाप्पेन ने रेडियो पर कहा, “जब आप जगह नहीं छोड़ते तो ऐसा ही होता है।” दोनों ड्राइवर अपनी कार से बाहर निकलकर आए और रेस से बाहर हो गए। 2018 के बाद रिकियार्डो की भी यह पहली जीत है। वह टीम के साथी लैंडो नौरिस से 1.747 सेकेंड और वालटेरी बोटास से 4.921 सेकेंड आगे रहे। बोटास ने नए इंजन के कारण लगे जुमार्ने के बाद ग्रिड में अंतिम स्थान से शुरूआत करने के बावजूद शानदार प्रदर्शन किया।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT