होम / जेम्स एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में पूरे किए 650 विकेट, इस मुकाम तक पहुंचने वाले बने पहले तेज गेंदबाज

जेम्स एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में पूरे किए 650 विकेट, इस मुकाम तक पहुंचने वाले बने पहले तेज गेंदबाज

Naveen Sharma • LAST UPDATED : June 14, 2022, 9:40 am IST

James Anderson Completes 650 Wickets In Test Cricket

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने टेस्ट क्रिकेट में 650 विकेट के आंकड़े को छू लिया है। ऐसा करने वाले वह दुनिया के पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं। एंडरसन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में दूसरे टेस्ट में यह मुकाम हासिल किया।

जेम्स एंडरसन ने अपनी शानदार स्विंग गेंदबाजी से न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज टॉम लेथम को क्लीन बोल्ड किया। लेथम गेंद को छोड़ने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन गेंद उनके ऑफ स्टंप पर लगी और वह सिर्फ 4 रन पर पवेलियन लौट गए। इसके साथ ही एंडरसन 650 के आंकड़े तक पहुंचने वाले पहले इंग्लिश पेसर भी बन गए हैं।

विशेष रूप से, वह टेस्ट में इंग्लैंड के लिए अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं। वह श्रीलंका के स्पिन दिग्गज मुथैया मुरलीधरन (800) और दिवंगत ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिन महान शेन वार्न (708) के ठीक बाद खेल के सबसे लंबे प्रारूप में तीसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

मैच का लेखा-जोखा

New Zealand vs England 2nd Test 2022

मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड की दूसरी पारी और मैच की कुल तीसरी पारी जारी है। दूसरी पारी में, इंग्लैंड 539 रन पर आउट हो गया। जो रूट (176) और ओली पोप (145) और बेन फॉक्स (56) उनकी टीम के लिए स्टार थे। न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट (5/106) और माइकल ब्रेसवेल (3/62) सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज थे।

इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया था। मैच की पहली पारी में न्यूजीलैंड ने पहाड़ जैसा 553 रनों का स्कोर स्कोरबोर्ड पर लगाया। जिसमें डेरिल मिशेल (190) और टॉम ब्लंडेल (106) न्यूजीलैंड के लिए पारी में शीर्ष स्कोरर थे।

इसके जवाब में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 539 रन बनाए और न्यूजीलैंड को 14 रनों की लीड मिली। अब चौथे दिन की समाप्ति तक न्यूजीलैंड का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 224 रन है।

James Anderson

ये भी पढ़ें : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टी-20 आज, सीरीज के लिहाज से भारत के लिए डू और डाई मुकाबला
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT